taktomguru.com

कार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारण




कार्य कुत्ते बाड़ के कई फायदे, है न केवल कर्मचारियों के लिए,, लेकिन यह भी कुत्ता, जो भी नियोक्ताओं जिसका कर्मचारियों और अधिक आरामदायक और में खुश हैं के लिए अकेले कम घंटे खर्च करता है, और के लिए चिंता और तनाव के अपने स्तर को कम करने उनकी नौकरियां इसके अलावा, उनके कार्यालयों में camaraderie बढ़ जाती है।
इस रिपोर्ट के मुताबिक, सेव सांटे एनिमेल, पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट द्वारा किए गए एक हालिया अध्ययन के मुताबिक, हालांकि केवल 10% कर्मचारियों को ऐसा करने की इजाजत है। कुत्तों और बिल्लियों के मालिक अपने पालतू जानवरों के साथ कार्यालय जाना चाहते हैं ताकि वे अन्य जानवरों के साथ बातचीत कर सकें और एकांत के घंटों को कम कर सकें।
अमेरिकी डॉग प्रोडक्ट्स एसोसिएशन (एपीपीए) के मुताबिक अमेरिका में 1.4 मिलियन लोग अपने कुत्ते के पास काम करते हैं। यह आंकड़ा अनुकूल कंपनियों कुत्ते के कर्मचारियों, जो अपने कार्यालयों में कुत्तों की उपस्थिति की अनुमति देते हैं, और स्वरोजगार और जो जो लोग अपने प्यारे दोस्त के करीब रहते हैं के लिए, घर से काम भी शामिल है निस्संदेह आसान है।
Google या अमेज़ॅन जैसे कुछ बहुराष्ट्रीय कंपनियां पहले से ही अपने कार्यालयों में कुत्तों के लाभों को महसूस कर चुकी हैं और अपने कर्मचारियों को अपने कुत्तों के करीब काम करने की अनुमति देती हैं।
1. कुत्ते के करीब काम करना चिंता कम कर देता है
कुत्ते को कार्यालय में लेना चिंता का स्तर कम करता है, पल्सेशन को कम करता है और हमें कार्यदिवस के तनाव से दूर ले जाता है। यह वर्जीनिया कॉमनवेल्थ, यूएसए विश्वविद्यालय के रैंडोल्फ़ बार्कर के नेतृत्व में शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा विकसित, प्रारंभिक शोध `कर्मचारियों के काम और तनाव पर कुत्ते की उपस्थिति` का निष्कर्ष निकाला है।
वैज्ञानिक पत्रिका `इंटरनेशनल जर्नल ऑफ वर्कप्लेस हेल्थ मैनेजमेंट` में प्रकाशित अध्ययन से पता चलता है कि कुत्तों तक पहुंचने की अनुमति देने वाली कंपनियों के श्रमिक उन लोगों की तुलना में उच्च स्तर की संतुष्टि दिखाते हैं जिनके पास अपने पालतू जानवर नहीं हैं। यही है, वे अधिक आरामदायक और सुरक्षित काम करते हैं।
जो लोग अपने कुत्तों के साथ कार्यालय में आते हैं, उन्हें भी कम तनाव होता है। सुबह में, दिन की शुरुआत में, विश्लेषण किए गए 75 कर्मचारियों की चिंता समान थी। हालांकि, जैसे ही घंटे बीत चुके थे, कुत्ते के बिना कर्मचारियों के बीच चिंता का स्तर तेजी से बढ़ गया।
2. कुत्ते के करीब काम करना हमें खुश बनाता है
कुत्ते के चिकित्सक टेरेसा मारियास के लिए, बार्कर के अध्ययन की व्याख्या सरल है: कुत्ते की कंपनी का आनंद लेना हमें आराम करने और गुजरने में मदद करता है। मारियास कहते हैं, "सभी अध्ययनों से पता चलता है कि एक पालतू जानवर के बगल में होने से तनाव कम हो जाता है और कुत्ते को पेट करने से लोगों की श्वसन और हृदय की लय कम हो जाती है।"
कुत्ते के चिकित्सक कहते हैं, हमारे कुत्ते के काम पर कुत्ते के सकारात्मक प्रभाव, यहां तक ​​कि जब कुत्ता हमारा नहीं होता है। इस बालों वाले जानवर के लिए, हमें मुस्कान बनाने के लिए जटिल नहीं है। कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञ कहते हैं, "कुत्तों के साथ उपचार से पता चलता है कि एक घंटे के लिए पास के जानवर को पहले से ही लोगों के मूड में सुधार होता है।" जो लोग कार्यालय में अपने कुत्तों की कंपनी का आनंद लेते हैं वे खुश होते हैं और काम करते हैं।
3. कुत्ता कंपनी में साथी को बेहतर बनाता है
बार्कर की अध्ययन से पता चलता है कि कुत्तों के साथ एक कार्यालय एक दोस्ताना जगह है और इसलिए मानवीय संबंधों में सुधार। जैसे वाक्यांशों "पालतू लिए एक कुत्ते को समय पर राहत है" या "एक कुत्ता होने के पास मूड कूद करने में सफल हुआ" अक्सर कंपनियों जहां कंपनी की अनुमति दी जा सकती है, में सुना रहे हैं, शोधकर्ता कहते हैं।
"कुत्ते, आप अधिक आराम में मदद करता है और यह है कि लोगों के बीच संपर्क की गुणवत्ता में सुधार। में काम के माहौल तब भी होता है" Marias, जो कंपनी में कुत्तों की कंपनी का मानना ​​है कि दोनों के बीच में मदद कर सकते "सौहार्द का निर्माण" का कहना है कर्मचारी अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ प्रोडक्ट्स द डॉग इस बिंदु की पुष्टि करता है। 2006 के एक अध्ययन के अनुसार, दो दस अमेरिकियों में से मानना ​​है कि कार्यालय में कुत्तों की उपस्थिति में मदद करता है कि एक कंपनी से श्रमिकों बेहतर होने की।
4. मालिक को परवाह नहीं है कि कुत्ता केवल इतना घंटों खर्च करता है
तथ्य यह है कि कुत्ते के कामकाजी घंटों के दौरान हमारे साथ एक और व्यावहारिक लाभ होता है: इसके मालिक को अपने दोस्त की हालत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उसके पास पास है। लीलिपट नामक विकलांग कुत्ते के मालिक राकेल डी ला फ्यूएंट के लिए, यह कुत्तों को कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति देने का एक मजबूत कारण होना चाहिए।
डी ला फ्यूएंट कहते हैं, "यह मूर्खतापूर्ण प्रतीत हो सकता है, लेकिन कई मालिकों के लिए हमारे जानवरों से इतने लंबे समय तक अलग होना मुश्किल है, जिनके लिए आम तौर पर कंपनियां जानवर की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी के साथ कम संवेदनशीलता का पाप करती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को काम करने के लिए समाधानकुत्ते को काम करने के लिए समाधान
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
क्या आप कुत्ते को काम पर ले जाना चाहते हैं?क्या आप कुत्ते को काम पर ले जाना चाहते हैं?
टर्मिनल जहाजटर्मिनल जहाज
कुत्ते हमारे जेब खालीकुत्ते हमारे जेब खाली
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थेकुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थे
एफ़िनिटी कार्यालय में पालतू जानवरों के अपने दूसरे वर्ष को पूरा करता हैएफ़िनिटी कार्यालय में पालतू जानवरों के अपने दूसरे वर्ष को पूरा करता है
6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस
बार्सिलोना में हर 3 घरों में से 1 से अधिक पालतू जानवर 33 के साथ रहते हैंबार्सिलोना में हर 3 घरों में से 1 से अधिक पालतू जानवर 33 के साथ रहते हैं
» » कार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारण
© 2021 taktomguru.com