taktomguru.com

मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस

मिस्र के बिल्लियों

मिस्र के बिल्लियों

आज मौजूद बिल्लियों की अधिकांश, पूरी दुनिया में, उनकी उत्पत्ति मिस्र में है, इस स्थान पर मनुष्य के साथ रहने वाली पहली फेलिन मिस्र की बिल्लियों थीं ldquo-Felys lybicardquo-। इसकी उत्पत्ति में, बिल्लियों जंगली जानवर थे, उन्होंने सभी प्रकार के छोटे जानवरों जैसे छिपकलियों, पक्षियों, कुछ कीड़े, लेकिन सभी कृन्तकों से ऊपर शिकार किया।

मिस्र की बिल्लियों की सराहना शुरू हुई फसलों को नष्ट करने और सेम खा लिया चूहों को पकड़ने की उनकी क्षमता के लिए धन्यवाद। एक शिकारी के रूप में बिल्ली का महान मूल्य मिस्र के लोग चाहते थे ldquo-domesticarlosrdquo-।

लेकिन मिस्र की बिल्लियों को न केवल इसके लिए सराहना की गई थी, मिस्र में धर्म के पास इस जानवर के लिए एक बहुत ही खास जगह थी, इसे दिव्य, पवित्र, और यहां तक ​​कि देवताओं, विशेष रूप से अश्वेतों का पुनर्जन्म माना जाता था। मिस्र के प्रत्येक परिवार में अपने घरों में कम से कम एक बिल्ली थी क्योंकि यह एक महान सुरक्षा और शुभकामना का प्रतीक था।

जबकि मिस्र के बिल्लियों का सबसे अच्छा इलाज किया गया था, घर पर अधिक आशीर्वाद लाए गए, यही कारण है कि उन्होंने एक ही परिवार की तुलना में उतना ही बेहतर खाया। जब वे कर सकते थे उनका महत्व बढ़ गया ldquo-ejercarlosrdquo- परिवार के भोजन के लिए पक्षियों का शिकार करने के लिए।




जब मिस्र की बिल्लियों की मृत्यु हो गई, यह परिवार के सभी सदस्यों के लिए एक बड़ी त्रासदी थी, इसीलिए उन्होंने अपने भौहें से सभी बालों को शोक के संकेत के रूप में हटा दिया और उन्हें विशेष स्थानों पर रखने के लिए उन्हें मम्मीफाइड कर दिया।

ऐसा तब हुआ जब बिल्ली दुर्घटना से मर गई या प्राकृतिक कारण से, लेकिन वह व्यक्ति जिसने इन मिस्र की बिल्लियों में से किसी एक को इरादे से या बिना इरादे से मार डाला, और फिरौन समेत, उसे दंडित किया गया, लगभग हमेशा सजा मृत्यु थी। चूंकि बिल्लियों दिव्य जानवर थे, इसलिए उन्हें मारना एक आदमी की हत्या से भी बदतर था।

इतना महत्वपूर्ण होना (मानव से अधिक), मिस्र की बिल्लियों को आग या किसी अन्य त्रासदी के मामले में पहली बार बचाया गया था, परिवार के सदस्य को मर सकता था लेकिन कभी उसकी बिल्ली नहीं। पशु कहीं भी प्रस्तुत किया गया था, जब वहाँ एक जन्म था, बच्चे तुरंत यह एक पदक सुरक्षा और बच्चे की गारंटी है के स्वास्थ्य के प्रतीक के रूप में रखा गया था और इसलिए भी मिस्र के बिल्लियों कई और अधिक पैदा होने की गारंटी कर रहे थे।

युद्ध के समय मिस्र के निवासियों कई बार वे अपनी मिस्र की बिल्लियों की ओर इस पूजा के कारण पराजित हुए थे। यह इतना सम्मान है कि एक लड़ाई है कि फारस की सेना के खिलाफ ले लिया, वे लेकिन समर्पण और शहर पर आक्रमण करने देने के लिए कोई विकल्प नहीं था, क्योंकि यह पूरी तरह से सेना बिल्लियों संरक्षित! आया था, तो वे उनके बिना चोट नहीं कर सका गरीब मिस्र की बिल्लियों को पहले घायल कर दिया।

जानवर के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए, ऐसा माना जाता था कि बुराई की आत्माओं को दूर करने में सक्षम होने के अलावा, मिस्र के बिल्लियों को परिवार में कुछ व्यक्ति के खून का थोड़ा सा प्रशासन करने के लिए पर्याप्त था। मिस्र की बिल्लियों हमेशा सौंदर्य का प्रतीक थे, उनके लिए धन्यवाद ldquo-porterdquo-, इसके रहस्यमय देखो और इसकी महान चपलता। इस सब ने ऊपर वर्णित कठिन परिस्थितियों में जीवित रहने की अनुमति दी: आग, आक्रमण, हमले इत्यादि। (इसलिए यह कह रहा है कि एक बिल्ली 9 जीवन है)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों: माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों: माल्टीज़ बिचॉन
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
आम बिल्लीआम बिल्ली
अर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नामअर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नाम
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
उत्सुक डेटा जिसे आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थेउत्सुक डेटा जिसे आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
बिल्लियों के बारे में सुंदर वाक्यांशबिल्लियों के बारे में सुंदर वाक्यांश
ऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैंऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं
» » मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
© 2021 taktomguru.com