taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं

टोक्सोप्लाज़मोसिज़ यह एक संक्रामक बीमारी है और बहुत आम है बिल्लियों वे पीड़ित हैं और निश्चित अतिथि हैं। यह देखना मुश्किल है कि आपकी बिल्ली का बच्चा संक्रमित है या नहीं, क्योंकि ज्यादातर मामलों में, यह स्थिति हल्की होती है और इसमें कोई लक्षण नहीं होता है। लेकिन यह एक गंभीर और यहां तक ​​कि घातक बीमारी भी हो सकती है। आपके बारे में मनुष्यों के साथ संक्रमित, यह बीमारी मूल रूप से है गर्भवती महिलाओं में खतरनाक, चूंकि यह भ्रूण को प्रभावित कर सकता है। में CurioSfera.com हम सवाल का जवाब देते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं.

1 सबसे पहले आपको यह जानना होगा फेलिन टोक्सोप्लाज्मोसिस एक संक्रामक बीमारी है के कारण टोक्सोप्लाज्मा गोंडी जिसमें बिल्लियों और अन्य फेलिन अतिथि हैं, और किसी भी मामले में, ये लोगों को मलहम के माध्यम से संक्रमित करेंगे। यह सही है कैसे टॉक्सोप्लाज्मोसिस फैलता है.

यद्यपि एक मानव के लिए संक्रमित भोजन को संक्रमित भोजन के माध्यम से, जैसे कि सब्जियां या दूषित मांस के माध्यम से इस बीमारी का अनुबंध करना आम बात है। इसलिए, अगर आप गर्भवती हैं और आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है जिसे आपको अपनी बिल्ली के कारण संक्रमित होने से डरना नहीं चाहिए। इस मामले में हम क्या सलाह देते हैं कि आप गर्भावस्था के दौरान अर्द्ध कच्चे या कच्चे मांस नहीं खाते हैं।

कैसे टॉक्सोप्लाज्मोसिस फैलता है

2 ए घरेलू बिल्ली जो अर्ध-कच्चा या कच्चा मांस नहीं खाता है, जो अन्य जानवरों या बिल्लियों के मल के संपर्क में नहीं है और जो पक्षियों या कृन्तकों का शिकार नहीं करता है शायद ही कभी टॉक्सोप्लाज्मोसिस से संक्रमित हो जाएगा, इसलिए, यदि यह आपके पालतू जानवर का मामला है, तो आपको डरना नहीं चाहिए कि यह फैल जाएगा।

यदि आपका जानवर वायरस के संपर्क में आता है, तो यह आपकी बिल्ली की आंत में पुन: पेश करेगा और इसकी उपस्थिति होगी अंडे कहा जाता है oocysts यह संक्रमित होने के 15 से 20 दिनों के बीच समाप्त हो जाएगा। जब वे पर्यावरण में होते हैं, तो ये अंडे निष्कासित होने के बाद 1 से 5 दिनों के बीच परिपक्व हो जाएंगे और फिर संक्रमण का स्रोत बन जाएंगे।

3 इंसानों के मामले में, और विट्स के संपर्क में आने वाले बिल्ली के बच्चे के मामले में, यह बीमारी यह असम्बद्ध है, वे केवल उत्पादित किया जा सकता है कुछ लक्षण अलग हैं यदि मानव या पशु रक्षा में है या यदि इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली में समस्याएं हैं।

यदि आपके पालतू जानवर ने मांस या टॉक्सोप्लाज्मोसिस से संक्रमित शिकार खाया है, दस्त से पीड़ित हो सकता है, यह एक होगा टोक्सोप्लाज्मोसिस का लक्षण. दूसरी तरफ, अगर आपकी बिल्ली इंजेस्ट करते समय संक्रमित हो गई है परिपक्व oocysts यदि आपके बिल्ली का बच्चा रक्षा में है तो लक्षण दिखाई दे सकते हैं सांस की कमी, बुखार या भूख की कमी.




आप भी पढ़ना चाह सकते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं.

टोक्सोप्लाज्मा सिग्नल बिल्लियों

4 ज्यादातर मामलों में, टोक्सोप्लाज्मोसिस एक विषम बीमारी है, अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली इस बीमारी से पीड़ित है, यह पता लगाने का सबसे आसान तरीका है कि बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस होता है रक्त परीक्षण के लिए इसे अपने पशुचिकित्सा में ले जाना है।

यह पता लगाने के लिए कि क्या आपका प्यारा दोस्त संक्रमित है या नहीं टोक्सोप्लाज्मा गोंडी आंत्र आंदोलनों का विश्लेषण करने की सिफारिश नहीं की जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, इस बीमारी के ऊष्मायन और विकास के हर समय, केवल दो सप्ताह के दौरान आपकी बिल्ली का बच्चा निष्कासन मल के माध्यम से रहता है, इस कारण से यह परीक्षण निर्णायक नहीं है।

5 आपको यह पता होना चाहिए कि टोक्सोप्लाज्मोसिस रोग में कोई लक्षण नहीं है इसलिए, 9 0% से अधिक बिल्ली के बच्चे में, पहली बार इसे पहचानना बहुत कठिन होगा।

बिल्ली का बच्चा टॉक्सोप्लाज्मोसिस क्या है


में CurioSfera.com हम पशु चिकित्सा उपचार या नुस्खे का निदान या निर्धारित नहीं करते हैं। हम आपको याद दिलाते हैं कि यह आलेख केवल है। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली शुभंकर कुछ प्रकार की असुविधा या लक्षण दिखाती है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा को तुरंत देखना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेखों तक पहुंचना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं हम आपको श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. आप सीधे अपने वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें कि अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे पसंद करें या इसे सोशल नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियांकुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियां
टोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्थाटोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्था
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहींकैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
लेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारीलेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारी
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
© 2021 taktomguru.com