taktomguru.com

विश्व ग्रेहाउंड दिवस

विश्व ग्रेहाउंड दिवस

पाठ और तस्वीरें: एस्टर वर्गा (अनुवाद: Бgnes Vieturrisz)।

पहला फरवरी गैल्गोस का विश्व दिवस है। दुर्भाग्यवश, इसका मतलब कुछ मजाकिया नहीं है: यह स्पेन में शिकार के मौसम का अंत है और कुछ शिकारी बेकार क्रूरता के साथ बेकार ग्रेहाउंड को यातना देने और निष्पादित करना शुरू कर देते हैं।
  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है।

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है।

  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

  • हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

    हरे रंग में अपनाया गया ग्रेहाउंड और पहले से ही एक जीवन है कि हर कोई हकदार है

पशु संरक्षक के अनुसार, लगभग 170,000 शिकारी स्पेन में 4 9 0,000 गैल्गोस बनाए रखते हैं, जिनमें से लगभग 50,000 प्रति वर्ष निष्पादित होते हैं। जाहिर है, शिकारी कुत्तों को मारने के आरोपों से इनकार करते हैं और केवल उन्हें कार्य उपकरण के रूप में रखते हैं जो कानूनी परिणामों के बिना दुर्व्यवहार और मार सकते हैं। स्पेन की सरकार भी इसे छिपाने की कोशिश करती है, क्योंकि ग्रेहाउंड के साथ शिकार एक अरब यूरो मुनाफा कमाते हैं। इसके अलावा, वे लगभग 27 हजार लोगों को रोजगार देते हैं। कई सद्भावना esparsols galgueros की भयानक परंपराओं के खिलाफ लड़ रहे हैं और दुनिया भर से समर्थन प्राप्त करते हैं - खासकर यूरोप से। गैल्गोस की स्थिति पर ध्यान आकर्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्पेन की सरकार जानवरों की सुरक्षा से संबंधित नियमों को बदलने में रूचि नहीं रखती है। ऐसा तब होगा जब अंतरराष्ट्रीय दबाव बुलफाइट के मामले में पर्याप्त हो सकता है - अंतर्राष्ट्रीय संघ के लिए धन्यवाद, हर बार अधिक स्थानों में देश में इस प्रकार की खूनी परंपराओं को मना किया जाता है। लाखों लोग याचिका पर हस्ताक्षर करते हैं और बुलफाइटिंग के खिलाफ प्रदर्शन व्यवस्थित करते हैं।

गैल्गोस की स्थिति को आज समझने के लिए, उनके इतिहास को जानना जरूरी है। यह एक स्वीकार्य सिद्धांत है कि अरबों ने गैल्गोस के पूर्वजों को स्पेन में लाया। ग्रेहाउंड स्लॉन्गी नामक एक दौड़ से निकला है जो उत्तर-अफ्रीका के लिए स्थानिक है। इन कुत्तों को उनके मूल देशों में बहुत सम्मान था - केवल ऊपरी वर्ग में गैल्गोस था। एक उपहार के रूप में एक ग्रेहाउंड प्राप्त करने के लिए यह एक महान सम्मान था। कुत्तों को परिवार के सदस्यों की बहुत सराहना की गई। उन्होंने सेनानियों में भाग लिया और उनका ख्याल रखने के लिए अपने स्वयं के नौकर थे। इन नौकरों और समय के साथ, ग्रेहाउंड्स एक गरीब सामाजिक परत तक पहुंचे - जिससे कुत्तों की संख्या में वृद्धि हुई। एक ग्रेहाउंड होने से एक गरीब परिवार को पैसे और भोजन दिया जाता है, लेकिन जब वह शिकार करने में सक्षम नहीं था और परिवार इसे नहीं रख पाए, तो समस्या से उबरने का मुद्दा उठ गया। गोला बारूद महंगा था, इसलिए ग्रेहाउंड लटका आसान और सस्ता समाधान था। एक बार क्या जरूरत थी, आज मारने के लिए केवल एक क्रूर इच्छा है।




बीसवीं शताब्दी में। गैल्गोस प्रतियोगिता स्पेन में एक लोकप्रिय खेल बन गया है। कई स्पेनिश और अंग्रेजी ग्रेहाउंड पूरे देश में कुल 16 ट्रैक में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

शहरों और कस्बों में आर्थिक विकास के साथ, ग्रेहाउंड की संख्या अस्सी के दशक में बढ़ी। आर्थिक सुधार के लिए धन्यवाद, अधिक से अधिक लोग Galgos को बनाए रखने में सक्षम थे। दुर्भाग्यवश, शिकार के मौसम के अंत में, कुत्तों को मारने की परंपरा जारी रही है। 21 वीं शताब्दी में।, गैल्गोस की स्थिति बिगड़ती जा रही है: वहां प्रजनन खेतों हैं जहां प्रति वर्ष दस हजार से अधिक शावक पैदा होते हैं ताकि उनके शिकार पूर्वजों को अगले शिकार के मौसम का सामना करना पड़े। खेतों में जहां इन पिल्ले उठाए जाते हैं, इस तथ्य के अतिरिक्त कि जानवरों को स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने की संभावना नहीं है, इसके अलावा स्वच्छता और टीकाकरण मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है। खाने के लिए उन्हें सूखी रोटी दी जाती है, इसलिए कई लोगों के लिए ऐसा लगता है कि ग्रेहाउंड रखने में कोई खर्च नहीं होता है।

प्रजनन के संबंध में कोई कानूनी विनियमन नहीं है और जिम्मेदार निकाय शक्तिहीन हैं, इस संबंध में कि प्रजनन के लिए पिल्लों के लिए कुछ गैल्गोस और एक छोटी सी साइट के लिए पर्याप्त है।

केनेल्स में छोड़े गए ग्रेहाउंड की औसत आयु 2-3 साल है, क्योंकि पुराने लोग अब उन प्रदर्शनों को निष्पादित करने में सक्षम नहीं हैं जिनकी अपेक्षा की जाती है। कभी-कभी, ग्रेहाउंड जो शिकार में अपना काम सही तरीके से करते हैं, का उपयोग कुछ वर्षों के लिए प्रजनन के लिए किया जाता है, लेकिन यह अपने मालिक के साथ रहने के लिए आठ साल से अधिक उम्र के ग्रेहाउंड के लिए बहुत दुर्लभ है। शिकार के मौसम के बाद, पुरुष पहले केनेल में आते हैं और कुछ महीने बाद, मादाएं, जिन्हें पहले पिल्ले के कूड़े को जन्म देना होता था। शिकार के लिए उपयोगी उनके जीवन में, गैल्गोस का पूरा अस्तित्व नहीं है। कई लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए कारों या मोटरसाइकिलों के साथ दुर्व्यवहार, पीटा या खींचा जाता है, इसलिए कई दुर्घटनाएं भी होती हैं और उनके लिए घातक होना असामान्य नहीं है। खाने के लिए वे केवल उन्हें भूख से मरने के लिए न्यूनतम नहीं देते हैं और अगर शिकार या प्रशिक्षण के दौरान एक ग्रेहाउंड थकावट से गिर जाता है, तो उसे सड़क पर अकेले मरने के लिए छोड़ दिया जाता है। जो लोग शिकार के मौसम में जीवित रहते हैं, वे भी मुश्किल से मर जाते हैं। निष्पादन की एक पसंदीदा विधि को "पियानो" कहा जाता है और इसका मतलब है कि कुत्ते को एक पेड़ पर फांसी दी जाती है, लेकिन पिछड़े पैर जमीन तक पहुंचते हैं, इसलिए गरीब कुत्ता "चलना" होता है, अपने जीवन के लिए घंटों तक लड़ता है, जब तक अंत में, वह टायर और डूब गया। वे कुत्तों को सूखे कुओं में फेंक देते हैं, वस्तुओं के साथ अपने मंडलियों को लकड़हारा करते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं, उन्हें गोली मारते हैं या उन्हें फेंक देते हैं। कुछ कुत्ते अपने पैर या श्रोणि तोड़ते हैं या उन्हें आसानी से मार दिया जाता है।

जाहिर है, गैल्गुरोस इनकार करते हैं कि वे इस प्रकार के दुरुपयोग को पूरा करते हैं, लेकिन दस्तावेजी मामले इन बयानों का खंडन करते हैं। सौभाग्य से, पहले से ही कुछ शिकारी हैं जो अपने गैल्गोस को केनेल में छोड़ देते हैं, लेकिन केनेल की क्षमता पर्याप्त नहीं है और वे शिकार के मौसम के अंत से पहले ही भरे हुए हैं।

इस समस्या का समाधान अंतरराष्ट्रीय संघ है जिसे स्पेन की सरकार पर दबाव डालना है ताकि इसे इस संबंध में बदलाव करने के लिए मजबूर किया जा सके। पहले से ही कई प्रयास हुए हैं, लेकिन अभी के लिए, और दुर्भाग्य से, बिना परिणाम के। लेकिन हम हार नहीं सकते, हम बिना किसी मदद के इन अद्भुत कुत्तों को नहीं छोड़ सकते हैं, क्योंकि वे, अपने सभी पीड़ाओं के बावजूद, भरोसा करने में सक्षम हैं, प्यार करते हैं और उनके गौरव को लोगों की बुराई से तोड़ा नहीं जा सकता है। हम छुट्टियों के लिए इस तरह के एक लोकप्रिय स्थान में यूरोप के दिल में स्पेन में नहीं जाने दे सकते हैं, ये अपराध बिना किसी परिणाम के होते हैं ...

अधिक जानकारी: https://goo.gl/NsrtA1

5 फरवरी, 2017 को स्पेन में अभिव्यक्तियां।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
Azawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही हैAzawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही है
मैरीलैंड में ग्रेहाउंड कैसे अपनाने के लिए?मैरीलैंड में ग्रेहाउंड कैसे अपनाने के लिए?
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
» » विश्व ग्रेहाउंड दिवस
© 2021 taktomguru.com