taktomguru.com

क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?

shibainuकई कुत्ते नस्लों की तरह, कुछ शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिल सकते हैं और अन्य नहीं कर सकते हैं। कुंजी एक ऐसा कुत्ता ढूंढना है जो बहुत आक्रामक नहीं है और एक बिल्ली का बच्चा जो न तो बहुत शर्मीला है और न ही बहुत प्रभावशाली है। व्यक्तित्व के सही संयोजन के साथ हर कोई एक उत्तेजक और सक्रिय जीवन का आनंद ले सकता है।

विचार. शिबा इनू प्रभावी होने लगता है। वह प्रभारी होना पसंद करता है, इसलिए यदि आपके पास आक्रामक बिल्ली है तो आप अपने आप को नियंत्रण के लिए लड़ाई के बीच में पकड़े जा सकते हैं। दूसरी ओर, एक बहुत विनम्र बिल्ली का बच्चा, शिबा के शिकार वृत्ति को उकसा सकता है, जो आपको खुश घर नहीं दे पाएगा। यदि दोनों जानवरों को उचित रूप से सामाजिककृत किया गया है तो यह नस्ल बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिल सकती है। एक शिबा और बिल्ली को एक साथ उठाने से बढ़ने से संभावनाएं बढ़ सकती हैं कि दोनों अपने जीवन भर अच्छी तरह से मिलते हैं।

शिकार वृत्ति. जापान में शिबा इनू को पक्षियों, सूअरों और अन्य छोटे जानवरों की तलाश करने के लिए उठाया गया था। वर्तमान में यह प्रवृत्ति अभी भी इतनी मजबूत है कि कुत्ते भरोसेमंद नहीं होते हैं जब वे गिलहरी और गिनी सूअर जैसे छोटे जानवरों के आसपास होते हैं जिन्हें आप अपने घर में रास्ते या पैराकेट्स और खरगोशों के साथ मिल सकते हैं। घर के चारों ओर तेजी से चलने वाला एक गैटिको एक वयस्क शिबा में हिंसक प्रवृत्ति को उजागर कर सकता है जो इस व्यवहार को खेलने के बजाए भागने के रूप में देख सकता है।




सही शिबा खोजें. यदि आप एक वयस्क कुत्ते चाहते हैं, तो विशिष्ट नस्लों के जानवरों की बचाई आपको शिबा इनू की पेशकश कर सकती है जो दिखाती है कि यह बिल्लियों के साथ अच्छा है। यदि आप पिल्ला पसंद करते हैं, तो ब्रीडर से पूछें कि क्या आपने चुना है बिल्लियों से बातचीत की है और प्रतिक्रिया क्या है। इसी तरह आपको देखना चाहिए कि वह अपने कूड़े के साथ कैसे खेलता है। यदि वह विशेष रूप से आक्रामक है और एक चर्चा करने के लिए प्यार करता है, तो वह बिल्ली के लिए एक अच्छा साथी नहीं हो सकता है। यदि आप नरम मस्ती करने और एक डॉकिल स्वभाव दिखाने में अधिक रुचि रखते हैं, तो आप बिल्ली के बच्चे के साथ मिलकर सक्षम हो सकते हैं।

संघर्ष से बचें. यदि आपको शिबा पिल्ला मिलती है, तो वह जो कुछ भी प्राप्त कर सकता है उसे चबाएगा। इसमें आपके बिल्ली का बच्चा शामिल हो सकता है जिसने बहुत अच्छी तरह से बंद नहीं किया। अपने शिबा को विचलित करें और अपने इच्छित व्यवहारों को मजबूत करने के लिए पुरस्कारों का उपयोग करें। शिबा खिलौनों, खाद्य पदार्थों और उनके द्वारा देखी जाने वाली हर चीज के बहुत स्वामित्व वाले होते हैं। बिल्ली को एक और कमरे में रखकर शिबा खाने से समस्याएं बच सकती हैं। कुत्ते को न्यूटियरिंग या न्यूटियरिंग आमतौर पर आक्रामक आवेगों को कम कर देता है। अगर आपको पेशेवर सलाह की ज़रूरत है तो आपको एक व्यवहार विशेषज्ञ या अनुभवी दौड़ प्रशिक्षक की तलाश करनी चाहिए - शिबा से परिचित कोई भी मदद से ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
» » क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
© 2021 taktomguru.com