taktomguru.com

पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल

पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल

पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल

व्हाइट स्टोर्क: सिकोनिया सिकोनिया

परिवार: आप cicónidas।

क्रम: Ciconiformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: हालांकि हम पालतू जानवर है कि एक निश्चित रूप से लाभप्रद कम या ज्यादा सख्त कैद में रखा जा सकता है के रूप में सारस पर विचार नहीं कर सकते हैं, बहुत लंबे समय यूरोपीय परंपरा इन पक्षियों में सन्निहित, जन्म का प्रतीक, स्टेशन के रूप में बसंत के आगमन पौधे के वन्य जीवन, प्रसव के बहुत विभिन्न प्रजातियों रीसेट और एक ही समय में, इन चौंकाने वाली महिलाओं हवा की प्रवृत्ति मानव आबादी और चर्चों में से टावरों में घोंसला बनने की आदतों की निकटता की तलाश, वे अपने योग्य समावेश को एक मुक्त प्रजाति के रूप में औचित्य देते हैं, जिसे उनकी जंगली स्थिति खोए बिना चिंतित, अध्ययन और लगभग खराब हो सकता है।

लगभग 1 मीटर की लगभग लंबाई और लगभग 170 सेमी के पंखों के साथ, आम स्टॉर्क या व्हाइट स्टोर्क में एक अंडाकार सिर होता है, जिसमें लंबे, पतले चोंच, रंग में मूंगा लाल होता है, जो छोटे बच्चों में काला होता है। गर्दन, लंबी और सुरुचिपूर्ण, फसल के हिस्से में एक पंखदार पंख, बहुत विशेषता है। पैर लंबे और मजबूत हैं और विरोधी अंगूठे, अन्य तीन निर्देशित आगे की तुलना में काफी कम है। पूंछ, छोटा, कवर किया जाता है, जब पक्षी उड़ता नहीं है, काले पंखों के remiges द्वारा, जो स्पष्ट रूप से बाकी पंख, पूरी तरह से सफेद से बाहर खड़े हो जाते हैं। यूरेशियन वितरण की प्रजातियां जो अफ्रीका में सर्दियों, आवधिक मौसमी प्रवासन कर रही हैं।




जीवनकाल: सोलह और सत्रह वर्षों के बीच, हालांकि बीस से अधिक रिकॉर्ड आम हैं।

आवास: इस खंड में हम इन वेडिंग रिश्तेदारों को घोंसले और खिलाने के लिए उपयुक्त क्षेत्रों को शामिल करते हैं। चर्चों, महल और मानव निर्माणों की टावर्स कस्बों, दलदल और झीलों या दलदली आसपास के फसलों, घोंसले बनाने को, जो भी पेड़ स्थानों पर बड़े कालोनियों में व्यवस्थित किया जा सकता के लिए एकदम सही हैं। झीलों और दलदल की बाढ़ आ गई क्षेत्रों चारा के लिए आदर्श हैं, लेकिन यह भी कृषि गांवों के साथ पड़ोस के अनुरूप हों और पालन कुंड हल, उसके चोंच बड़े कीट लार्वा और छोटे रीढ़ है, जो स्थापित कर रहे हैं के साथ उठा करने के लिए श्रम की भूमि को उलझाने के बाद खुला

खाद्य: अनिवार्य रूप से मांसाहारी, मछली, सरीसृप, मेंढक, टोड, कीड़े और यहां तक ​​कि छोटे कृन्तकों, जो मल और घोंघे की खपत है, जो विभिन्न biotopes जोड़ा जा frequents असामान्य कौशल के साथ लिया गया।

चरित्र और व्यवहार: ग्रेगरीय और मिलनसार, जोड़े अक्सर स्थायी संबंध स्थापित करते हैं और उन स्थानों पर लौटते हैं जहां उन्होंने पिछले सीज़न को सफलतापूर्वक घोंसला दिया था।

विशेष देखभाल: घायल व्यक्तियों या घोंसले से गिरने वाले युवा को उनकी चोटों से ठीक होना चाहिए और मछली और छोटे कृन्तकों से खिलाया जाना चाहिए।

प्रजनन: औसतन चार-छह अंडे बिछाने, नर और मादा द्वारा वैकल्पिक रूप से उगाया जाता है। छोटे बच्चे तीस और चार दिनों के बाद पैदा होते हैं, कारण है कि अधिक से अधिक और आखिरी व्यक्ति के बीच का अंतर देरी वाले लोगों की मौत की स्थिति में क्यों हो सकता है यदि बहुतायत में कोई भोजन नहीं है। युवा लोग जीवन के दो महीने बाद उड़ते हैं। रोग: वे विभिन्न स्थितियों का अनुबंध कर सकते हैं, लेकिन हम केवल उन घायल व्यक्तियों की चोटों से निपटेंगे जिन्हें हमारी देखभाल की आवश्यकता है।

पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षीलंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
रॉयल गिद्ध या शाही condorरॉयल गिद्ध या शाही condor
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षीAgapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
बतख और उनकी विशेषताओंबतख और उनकी विशेषताओं
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
Ave. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूकAve. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूक
» » पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
© 2021 taktomguru.com