taktomguru.com

मंगल से तितली colias

तितली कोलिअस डी लॉस पंतानोस, जिसका वैज्ञानिक नाम है कोलिअस पालेनो एल।

एक leidóptero है जो Pieridae परिवार से संबंधित है। यह रोम (इटली) के पास लाज़ीओ प्रांत में कोलिअस शहर से अपना नाम प्राप्त करता है। इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक यह है कि यह प्राकृतिक रूप से अपने सुंदर रंगों के अलावा, एक प्रकार के क्लब में एंटेना समाप्त होता है। में CurioSfera.com हम व्याख्या करना चाहते हैं की विशेषताओं गोभी के उन, वितरण, आवास और प्रजनन का क्षेत्रफल।

हम सभी को देखने के लिए निम्नलिखित लिंक की अनुशंसा करते हैं तितलियों के प्रकार

वैज्ञानिक नाम

वैज्ञानिक नाम के दलदल तितली यह वह जगह है कोलिअस पालेनो एल। और बड़े परिवार का हिस्सा है Pieridae।

सुविधाओं

कोलिअस डी लॉस पैंटानोस में 40 से 50 मिलीमीटर का पंख है। यह एक बहुत ही स्पष्ट यौन मंदता और सूक्ष्मता प्रस्तुत करता है, यानी, मादा और नर के बीच उपस्थिति में कई अंतर हैं।

तितली गुण मर्स के Colias
तितली Colias palaeno महिला

नर पूरी तरह से परिभाषित काला सीमा के साथ उज्ज्वल पीला है, जबकि महिला धुंधली सीमा से सफ़ेद है। जागते समय, मादा उसके पेट को उठाती है। कभी-कभी पीले मादा को ढूंढना संभव होता है - एक फार्म जिसे बिगनेरी के रूप में वर्णित किया जाता है। सालाना एक पीढ़ी है, और वे जून और जुलाई में उड़ रहे हैं

आप हमारे लेख में रुचि भी ले सकते हैं तितली की विशेषताएं

आवास और वितरण

कोलिअस डी लॉस पैंटानोस उत्तरी पेलेओर्टिक में यूरोप से जापान तक एक विशाल क्षेत्र में रहता है। इसका वितरण उत्तरी अमेरिका तक भी फैला है, जहां यह अलास्का और कनाडा के उत्तरी हिस्से में स्थित है।




जहां तितली मंगल के calias रहता है

टुंड्रा में चरित्र का वितरण जारी रखा आगे दक्षिण एक्सटेंशन चर पर है, स्थानों पर जहां इस तितली की जलवायु अनुकूल जीवन, कि उच्च पहाड़ी क्षेत्रों या मूर्स को, है के लिए प्रतिबंधित किया करने के है।

इस प्रजाति की उपस्थिति, इसके अलावा, केवल पौधे के अस्तित्व या नहीं, जो पोषण के लिए जाना जाता है - दलदल क्रैनबेरी पर निर्भर करता है। यह तथाकथित बोरो-अल्पाइन प्रजातियों के समूह से संबंधित है, जिसमें उत्तर में निरंतर वितरण होता है लेकिन दक्षिण में चर होता है, जहां यह आमतौर पर पहाड़ी इलाकों तक सीमित होता है। मध्य यूरोप में यह ग्लेशियल अवधि का एक निहित है। विभिन्न आबादी के इंसुलर वितरण में विभिन्न भौगोलिक दौड़ के गठन की आवश्यकता होती है।

स्वीडिश वनस्पतिविद और प्राणीविद् कार्लोस लिनेनो ने स्वीडन में तथाकथित तितली में वर्णित तितली का वर्णन किया एसएसपी। पालेनो एल आल्प्स में एक छोटी दौड़ रहता है, एसएसपी। यूरोपोमिन ओ, और मध्य यूरोप के moors में निवास करता है एसएसपी। europotne एएसपी। कोलिअस डी लॉस पैंटानोस सही बायोप्टोप्स में अपेक्षाकृत आम है, लेकिन जब इन वातावरण नष्ट हो जाते हैं तो यह गायब हो जाता है। पीट के बढ़ते शोषण के कारण हाल के वर्षों में यह मामला रहा है।

कोलिअस डी लॉस पैंटानोस केवल उन स्थानों पर जीवित रह सकता है जहां इसका आवास संरक्षित है, मुख्य रूप से प्राकृतिक भंडार में। पीट के खनन के लिए निर्धारित पारामो में इसकी किस्मत अनियमितता कास्ट है। यह एक सुंदर तितली है जो मजबूत संरक्षण उपायों की सुरक्षा के योग्य है।

प्रजनन

कैसे तितली मंगल से कोलायस पैदा करता हैहरे रंग के रंग के कैटरपिलर, शरीर के दोनों किनारों पर पीले रंग की रेखा के साथ काले रंग की सीमा में, दलदल क्रैनबेरी पर फ़ीड करता है। शीतकालीन और मई में यह एक हरे रंग के पिल्ला में बदल जाता है। दो या तीन सप्ताह के बाद वयस्क तितली hatches। अंडे लंबवत प्रकार है। कीड़ा ऊपरी छोर पर खुलती है, जहां यह निकलती है।

क्या आप तितलियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा तितली अपोलो. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं तितलियों या एक जानवरों. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तितली मैकनतितली मैकन
इंद्रधनुष तितलीइंद्रधनुष तितली
ग्रेटर एनम्फ तितलीग्रेटर एनम्फ तितली
बच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता हैबच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता है
प्रोटेमा तितलीप्रोटेमा तितली
मोर तितलीमोर तितली
बोस्का नीलम तितलीबोस्का नीलम तितली
लिमोनेरा तितलीलिमोनेरा तितली
अपोलो तितलीअपोलो तितली
सोफिया की तितलीसोफिया की तितली
» » मंगल से तितली colias
© 2021 taktomguru.com