taktomguru.com

पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं

कुत्ता-अस्पतालयह कहकर कि "कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है" बहुत लोकप्रिय है क्योंकि वह पालतू जानवर के रूप में प्रस्तुत करता है, हालांकि हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि उनकी कंपनी शारीरिक और मानसिक बीमारियों के प्रभावों को 9 2 प्रतिशत तक पहुंचने में मदद करती है।

उपरोक्त अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ हॉस्पिटल फॉर एनिमल्स (एएएचएए अंग्रेजी में इसके संक्षिप्त नाम के लिए) के एक अध्ययन के मुताबिक, जो निर्दिष्ट करता है कि तथाकथित साथी जानवरों वाले लोग 76 प्रतिशत तक अपने तनाव को कम करने में कामयाब होते हैं।

यहां तक ​​कि, दस्तावेज़ पर प्रकाश डाला गया है, यह संभव है कि वे अन्य परिवर्तनों के साथ चिंता या अवसाद वाले लोगों के मानसिक स्वास्थ्य में 65 प्रतिशत तक सुधार करें, और 31% शारीरिक सुधार दर्ज किए जाएंगे।

इस संबंध में, Mily इबारा Grijalva, Mascoterapia कुत्तों एसी सेवा के अध्यक्ष और संस्थापक, रिपोर्ट मदद मेक्सिको में सहायता चिकित्सा कुत्तों की पेशकश पर कोई सटीक आंकड़े देखते हैं कि, क्योंकि इस अनुशासन बुरा समझा और इसलिए नजरअंदाज कर दिया है उनके लाभ।

मास्कोटेरैपिया देश में अग्रदूतों में से एक है, कुत्तों के साथ 13 साल तक कुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए, जिसमें उन्होंने नि: शुल्क कमजोर लोगों या विभिन्न शारीरिक, बौद्धिक और भावनात्मक समस्याओं का समर्थन किया है। उपचार के बाद लोग अधिक आराम महसूस करते हैं और, हालांकि वे अपनी समस्याओं को पूरी तरह हल नहीं करते हैं, लेकिन व्यक्ति को एक आरामदायक प्रभाव और जीवन की बेहतर गुणवत्ता देना संभव है।




"उपचारात्मक प्रभाव तत्काल नहीं है और व्यक्ति पर बहुत निर्भर करता है। लेकिन आखिर में हम अपनी शारीरिक और बौद्धिक क्षमताओं के साथ-साथ अपने आत्म-सम्मान और सुरक्षा में सुधार में महत्वपूर्ण प्रगति देखते हैं। मिलि इबरा ने कहा, "जो कुत्ते अपने कल्याण में यह सुधार प्रदान करने में कामयाब रहे, वे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए।"

वर्तमान में Mascoterapia दा Queretaro, हालांकि सिविल एसोसिएशन के अध्यक्ष के शहर में तीन हजार से विकलांग लोगों के लिए चिकित्सा कुत्तों को सहायता प्रदान की माना जाता है कि "15 से अधिक स्वयंसेवकों और बेहतर स्थिति में उपचार के लिए एक स्वयं सेंटर, लोगों की संख्या के साथ उस के साथ हमारे उपचारों पचगुना कर रहे हैं, लगभग एक हजार लोगों तक पहुँचने, यानी 15 हजार Querétaro में विकलांग इस मानव कुत्ते संबंधों के महान लाभ का लाभ ले सकता है संबोधित किया जा सकता। "

कुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा औपचारिक रूप से 70 के दशक में शुरू हुई, हालांकि उन्नीसवीं शताब्दी के बाद से जानवरों को मानव रोग संबंधों द्वारा दिए गए लाभों के अवलोकन के कारण कुछ रोगियों का समर्थन करने के लिए पहले ही इस्तेमाल किया जा चुका था। कुत्तों के साथ थेरेपी को एक इलाज के रूप में नहीं देखा जा सकता है, लेकिन एक पूरक उपचार के रूप में देखा जाना चाहिए कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने पहले से ही अपने मरीजों को सिफारिश की है।

हाल ही में, मास्कोटेरपिया गोद लेने और सहायता केन्द्रों के समूह में शामिल हो गए जो पेड्रिग्री एडॉप्टाम® कार्यक्रम में भाग लेते हैं, जो एक साथ मेक्सिको में गोद लेने की संस्कृति और पालतू स्वामित्व की एक जिम्मेदार संस्कृति उत्पन्न करना चाहते हैं।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता हैकुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता है
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
कुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता हैकुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता है
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
मानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तोंमानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तों
कार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारणकार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारण
लोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करेंलोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करें
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
मानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सामानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सा
» » पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
© 2021 taktomguru.com