taktomguru.com

खरगोशों में सबसे आम बीमारियां

हाय लोग आज मैं एक सूची छोड़ दूंगा खरगोशों में सबसे आम बीमारियां, किसी भी लक्षण के प्रति चौकस होना।
जैसे कानों में लाल, लाल मूत्र, लगना, आंखों में अल्सर, कुटिल गर्दन, बुरी चीज, और पानी की आंखें।

- कान पतंग
कान के अंदर छोटे पतंग या अंडे कान पर खरोंच के संचय, खरोंच, उन्हें हिलाकर प्रकट होते हैं। दिन में एक बार कान में जैतून या खनिज तेल के साथ तीन दिनों के लिए उनका इलाज करें - फिर नमक कपास के साथ कान साफ ​​करें और बाकी जानवरों से अलग करें।

लाल मूत्र
आहार में पोषक तत्वों की कमी से उत्पादित, नियमित रूप से इसका निरीक्षण करें और पशुधन से परामर्श लें यदि घास के उच्च मात्रा में आहार।

- म्यूकोसिडेड
ऊपरी श्वसन पथ के विशिष्ट जीवाणु संक्रमण, तनाव से संबंधित हो सकते हैं, छींकने, पानी की आंखें और सफेद नाक का निर्वहन, श्वसन संकट और विकास मंदता प्रकट हो सकते हैं। पशु चिकित्सा सहायता से परामर्श लें, तनाव कारकों को कम करें, पानी में क्लोरीनेट जोड़ें।

- सूअर या अल्सर

वे पैरों के तल में किसी न किसी फर्श के संपर्क से उत्पादित होते हैं, जो मुख्य रूप से पीछे वाले लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होते हैं, और कभी-कभी सामने वाले होते हैं। खरगोश घबराहट से पिंजरे के सबसे नरम हिस्सों को देखने के लिए देखता है - इलाज करना बहुत मुश्किल है, रोजाना अस्थिर मलहम का उपयोग करें और शुष्क समर्थन सतह प्रदान करें।

- बदबूदार गर्दन




भीतरी, ऊपरी श्वास रोगों के साथ जुड़ा संतुलन की हानि पेश और सिर पहले गिरने, दैनिक टपकाना óticas- सिफारिश की बूँदें और पशु चिकित्सा के द्वारा सुझाए गए परामर्श इलाज करना कठिन जा रहा है कान में जीवाणु संक्रमण द्वारा निर्मित इस जानवर के लिए पर्याप्त वेंटिलेशन बनाए रखना।

- Malocclusion

भी कहा जाता है भेड़िया दांत खरगोश या विरासत में मिला जा सकता है या वजह से चोट द्वारा विरोध करने दांत times- को ठीक से खड़ी कर रहा बढ़ाव या विकास तुला का सामना नहीं कर रहे हैं, कम दांत ऊपरी और मुड़ से अधिक है। जब तक वे अपने उचित वजन तक नहीं पहुंच जाते हैं और प्रजनन के लिए इसका उपयोग न करने के लिए सावधान रहें, तब तक उन्हें बंधे जा सकते हैं।

- आँसू आंसू

आमतौर पर अवरुद्ध आंसू नलिकाओं, कभी कभी श्वसन तंत्र के रोगों के साथ जुड़ा की वजह से, गीला बूंदों के है- 3 से 4 दिनों के लिए प्रति दिन 2 से 3 गुना आवेदन किया, उचित वेंटीलेशन बनाए रखने के तहत आंख और त्वचा से छुट्टी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आम हम्सटर रोगआम हम्सटर रोग
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
बतख के रोगबतख के रोग
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
» » खरगोशों में सबसे आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com