taktomguru.com

कुत्तों में पूंछ काटना - जानकारी

कुत्तों में कट पूंछ

कुत्तों में कट पूंछ

कुत्तों में पूंछ का विच्छेदन

कई स्तनधारियों वे परिशिष्ट प्रवाह पूरक शरीर के आकार और संरचना बहुत अलग है, जो अन्य अंगों के लिए पूरक कार्य करता है या, गिलहरी और कुछ प्राइमेट, प्रामाणिक रॉकर संतुलन आंदोलनों के मामले में और इन जानवरों को तोड़ता में अधिकारी । कैनेडा परिवार में, पूंछ आमतौर पर लंबे, मजबूत और बालों से ढकी होती है, जो इंट्रास्पेसिफिक संचार का एक वास्तविक सेमफोर होता है। बड़ा खेल शिकार, अकड़ना, बच्चे की देखभाल, रक्षा, चराई,: कुत्ता, एक वंशज कम या ज्यादा सीधे वुल्फ आदमी, जो वर्तमान में विभिन्न कार्यों के लिए उपयुक्त दौड़ की एक विस्तृत संख्या की अनुमति देता है द्वारा एक कृत्रिम आनुवंशिक चयन सामना करना पड़ा है आदि

कुत्ते नस्लों को सौंपा कुछ कार्य कुछ वातावरणों में विशिष्टता की आवश्यकता होती है कि जानवरों की पूंछ की कमी हो, और वास्तव में, प्रशंसकों की देखभाल ने इस परिशिष्ट को कई किस्मों में कम या गायब कर दिया है, लेकिन दूसरों में इसे पिल्ला के जन्म के कुछ दिनों के भीतर ही कम किया जाना चाहिए। यह आवश्यकता, जो लोग परिचालन से अधिक सौंदर्यशास्त्र मानते हैं, वास्तव में बिल्कुल जरूरी है।

कुत्तों में कट पूंछ




हम एक अच्छे शिकारी के मामले को जानते हैं जो वह एक Weimaraner जिसका मानक दुम उपांग काटने की आवश्यकता है, लेकिन, फिर भी, आपरेशन के लिए पशु विषय के लिए नहीं सबसे तार्किक विचार प्राप्त कर लिया, यह सोच कर कि यह कुछ अप्राकृतिक छीन कुछ है कि प्रकृति ने उसे दिया था, जब कुत्ते बड़ा हुआ और उन्होंने शिकार करना शुरू कर दिया, भयानक घाव जो ब्रैम्बल्स और झाड़ियों में अपनी मजबूत पूंछ के साथ ब्रश करते समय हुआ, बाद में असुविधा और उपचार की समस्याओं के साथ अपर्याप्त उम्र में विच्छेदन की मांग की। यह उदाहरण अन्य नस्लों तक बढ़ाया जा सकता है, जो उनके स्वभाव के कारण, उपयोग और विशेषताओं को इस छोटे शल्य चिकित्सा सुधार की आवश्यकता होती है।

तकनीक और विच्छेदन का क्षण

जो भी दौड़ संचालित की जानी है, यह हस्तक्षेप हमेशा संबंधित पशुचिकित्सा द्वारा किया जाएगा, जब पिल्ले केवल कुछ दिनों की उम्र में गिना जाता है। इस तरह वे शायद ही कभी आघात महसूस करते हैं और उनके उपचार में आमतौर पर कोई कठिनाई नहीं होती है। उदाहरण के लिए, डोबर्मन, बॉक्सर, रोट्टवेइलर या स्केनौज़र के मानकों के अनुसार पूंछ `कट`, उनमें से किसी के बीच संघ का लाभ लेने वाले पहले और तीसरे कशेरुक के बीच विभाजित है। डॉक्टर पहले क्षेत्र के बाल हिलाता है, और स्थानीय संज्ञाहरण के इंजेक्शन की आपूर्ति करता है। एक तेज स्केलपेल के साथ, सूखे कट के लिए इंटरवर्टेब्रल जंक्शन से ऊपर कुछ मिलीमीटर मांस में गोलाकार चीरा बनाते हैं, इसे अलग करें।

धमनी का खंड मामूली रक्तचाप का कारण बन सकता है, जो थोड़ी सी सिलाई के साथ निहित है। एक एंटीसेप्टिक के साथ घाव कीटाणुशोधन और एक सिलाई के साथ मांसपेशियों के किनारों को बंद करना, आमतौर पर ड्रेसिंग रखने के लिए आवश्यक नहीं है। ऑपरेशन के बाद पिल्ले मां को लौटा दी जाती हैं और हमें केवल निशान की स्थिति पर नजर रखना पड़ता है कि कुछ दिनों में पूरी तरह से बंद हो जाता है। अपने आप को इस सरल विच्छेदन के लिए आगे बढ़ें, अप्रत्याशित परिणामों की गलती से हुआ है क्योंकि सबसे अच्छा मामले में, कि जानवरों क्षति के लिए कोई अपरिवर्तनीय क्षति, घाव कि हमेशा स्टंप दिखाने छोड़ सकते हैं, के रूप में वास्तव में कई प्रतियां में मनाया । स्ट्रिंग तकनीक रक्त परिसंचरण और बाद में `तख्तापलट डे गोलची`, निर्वासित किया जाना चाहिए हमेशा एक पशु चिकित्सा सर्जन अभ्यास पर निर्भर गला घोंट की।

कुत्तों में कट पूंछ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
बंदरबंदर
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
कुत्तों में कान काटना - सौंदर्य संबंधी मूर्खता या कार्यात्मक आवश्यकताकुत्तों में कान काटना - सौंदर्य संबंधी मूर्खता या कार्यात्मक आवश्यकता
क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?
» » कुत्तों में पूंछ काटना - जानकारी
© 2021 taktomguru.com