taktomguru.com

कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें

कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें

. लोगों की तरह, कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं और उदास हो सकते हैं, सवाल यह है कि क्या आपके कुत्ते को कुत्ते की अवसाद की समस्या है? आज के लेख में हम कुत्तों में अवसाद के बारे में बात करेंगे और हम इसे कैसे पहचान सकते हैं।

मनोविज्ञान सिर्फ मनुष्यों के बारे में नहीं है, जानवरों में मनोवैज्ञानिक समस्याएं भी हो सकती हैं, अगर आपके कुत्ते ने अभिनय के तरीके को बदल दिया है, तो वह खाना नहीं चाहता है, और वह पूरे दिन झूठ बोलता है, संकोच नहीं करता, विशेषज्ञ से पूछें कि क्या गलत है।

कुत्तों में अवसाद

कुत्तों में अवसाद

कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें

जिनके पास हमारे घर में एक कुत्ते में है और यदि यह वर्षों से भी है, तो अंत में आप उसे और उसकी आदतों को जानते हैं, जैसे कि हमारे पालतू जानवर, वह हमें जानता है। जब एक कुत्ता घर पर और उसके आस-पास के लोगों के साथ व्यवहार करने का अपना तरीका बदलना शुरू कर देता है, तो यह कई कारणों से हो सकता है, लेकिन उनमें से कुछ मनोवैज्ञानिक प्रकृति के हैं। पहले के लेख में हमने पहले ही देखा है कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं और यह आपके लिए ब्याज हो सकता है।

कुत्तों में अवसाद के लक्षण




कुत्तों द्वारा अवसाद के साथ प्रस्तुत किए जाने वाले कुछ सबसे अधिक लक्षण अपने मालिकों के प्रति अपने दैनिक दृष्टिकोण में एक कट्टरपंथी परिवर्तन है। यदि आपके पालतू जानवर बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए चिल्लाते हैं, रोते हैं या रोते हैं, तो सामान्य से अधिक बार ऐसा होता है, यह आपको दिखा रहा है कि आपके साथ कुछ हो रहा है। यह इंगित करने का आपका तरीका है कि आप ठीक नहीं हैं और एक बार किसी भी शारीरिक समस्या को त्यागने के बाद हमें हाल ही में हुए बदलाव पर ध्यान देना चाहिए।

एक कुत्ता है कि अवसाद से पीड़ित है का सबसे आम लक्षण की एक और अपने मन में एक परिवर्तन और अधिक परेशान किया जा रहा है और दोहराव गति से या इसके विपरीत पर व्यक्त किया जाता है, मायावी दिखाने के लिए और अपने मालिक या परिवार की उपस्थिति को छुपाने के लिए करते हैं । इस कार्रवाई से पहले हमें यह सोचने से रोकना चाहिए कि यह जानवरों को अपने दिन में घर पर प्रभावित कर सकता है, बाद में इसे पशुचिकित्सा के साथ चर्चा कर सकता है। ध्यान रखने के लिए यहां कुछ बिंदु दिए गए हैं:

कुत्तों में अवसाद के कारण

  • क्या आपका कुत्ता एक दर्दनाक स्थिति से पीड़ित है? ज्यादातर बार, कुत्तों का अवसाद ऐसा कुछ ऐसा होता है जिसने आपके दिनचर्या को प्रभावित किया है, जैसे कि आपके पर्यावरण में अचानक परिवर्तन. खुद से पूछें कि क्या बदल गया है और आपके निराशा का कारण क्या हो सकता है।
  • नवजात शिशु का आगमन आम तौर पर होता है कुछ कुत्तों के अवसाद के कारण. उस स्थिति में आपको अपने कुत्ते को नवागंतुक के लिए उपयोग करने देना चाहिए क्योंकि यह आमतौर पर कुछ अस्थायी होता है जो समय के साथ बदलता है।
  • एक और कारण है अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण की कमी, विशेष रूप से अगर थोड़ी देर के लिए अगर वह यह था। कई स्वामी, जब वे नौकरियां बदलते हैं, तो उनके कुत्ते को इतनी बार बाहर निकालने का समय नहीं होता है और उन्हें छोड़ नहीं सकता है अन्य जानवरों के साथ सोसाइज करें, यह उन्हें निराश कर सकता है।
  • एक तरह से करता है, तो अपने कुत्ते को अवसाद से ग्रस्त बताने के लिए गतिविधि की कमी है: वह दिन लेटी, उसकी पूंछ wagging जब तुम घर आ दरवाजे पर तुमसे मिलने के लिए नहीं जा रहा खर्च करता है, व्यावहारिक रूप से आप जो उसे टहलने के लिए ले जाता है और तैयार नहीं ।
  • में से एक कुत्तों में अवसाद के लक्षण भोजन की कमी है. अगर आपके कुत्ते ने खाना बंद कर दिया है, तो वह उदास हो सकता है।

अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता दिन के लिए उदास है, तो इन बिंदुओं को देखने के लिए जांचें कुत्तों में अवसाद को पहचानें.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करें
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कुत्तों में मौसमी अवसादकुत्तों में मौसमी अवसाद
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
» » कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें
© 2021 taktomguru.com