taktomguru.com

गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें

गाइड कुत्ता क्या है?

अंधेरे वाले लोग कुत्ते लाज़रिलो में पाते हैं एक सच्ची गाइड प्रभावी ढंग से अपनी दैनिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए। घरेलू पालतू जानवर के इस लेख में हम आपको गाइड कुत्ते, अंधे लोगों के दैनिक जीवन में एक बहुत ही उपयोगी जानवर के बारे में बताते हैं।

एक उचित गाइड कुत्ता क्या है?

यह पहले परिभाषित करने योग्य है और गाइड कुत्ते के बारे में हम क्या बात कर रहे हैं, बेहतर समझने के लायक हैं। लाज़रिलो शब्द लाज़रो के कम से कम आता है और इसका उपयोग लोगों या जानवरों को परिभाषित करने के लिए किया जाता है वे गाइड करने के लिए हैं दूसरों को उनकी दैनिक गतिविधियों के दौरान। इस तरह, गाइड कुत्ते अंधे लोगों के लिए एक गाइड कुत्ते के रूप में आता है। एक अवधारणा के रूप में, शब्द लाज़रिलो कुछ पुराना है और उपन्यास से आता है लाज़रिलो डी टॉर्म्स सोलहवीं शताब्दी में प्रकाशित

आंख कुत्ते की उपयोगिता के बारे में

मार्गदर्शिका कुत्ता दृश्य विकार वाले लोगों के लिए बेहद उपयोगी है और निश्चित रूप से, उनका प्रशिक्षण मौलिक है अपने गुरु के साथ अपनी दैनिक गतिविधियों को विकसित करने के समय। मार्गदर्शिका कुत्ते के पास उन खतरों से अवगत होने के लिए पर्याप्त खुफिया जानकारी होनी चाहिए जिनके मालिक को उजागर किया जा सकता है और, जो उनकी अंधापन को देखते हैं, वह अपने साधनों से नहीं देख सकते हैं। अंधे व्यक्ति की आंखें गाइड कुत्ते की आंखें बन जाती हैं और जानवर तैयार किया जाना चाहिए पूरी तरह से करने के लिए शारीरिक और भावनात्मक रूप से।




गाइड कुत्ते के पास कुछ विशेषाधिकार हैं जो अन्य जानवर नहीं करते हैं। हमारे समाज के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए, मार्गदर्शिकाएं अधिकृत हैं सार्वजनिक परिवहन पर ले जाएं और वे अपने मालिक की कंपनी में सार्वजनिक और निजी विभागों में प्रवेश कर सकते हैं। यह उल्लेखनीय है कि इन जानवरों का व्यवहार उल्लेखनीय है और इसलिए, वे सामूहिक या ट्रेन में जाने पर समस्याएं उत्पन्न नहीं करते हैं, जो अपने गुरु के हाथों के वातावरण में प्रवेश करते समय बहुत कम होते हैं।

आइए सहमत हैं कि अगर हम आमतौर पर कुत्ते को बुलाते हैं "आदमी का सबसे अच्छा दोस्त", इन विशेषताओं का एक जानवर निस्संदेह दृश्य विकलांग लोगों के लिए समान है। एक गाइड कुत्ते के उपयोग के माध्यम से, अंधे व्यक्ति किसी भी तरह की गतिविधियों के बिना सीमाओं को पूरा करने में सक्षम होगा, और इससे इस तरह के कुत्ते के महत्व को दिखाया जा सकता है।

यह जोड़ना उचित है कि प्रशिक्षण कुत्तों के लिए एक विशेष स्कूल में दिया जाता है लेकिन वे कभी भी अपने गुरु के साथ सीखना बंद नहीं करते हैं। यह कुत्ते के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण नहीं है, न केवल उनके रहने और विशेष विद्यालय में उनकी शिक्षा बल्कि अपने मालिक के साथ दैनिक संपर्क के आधार पर भी स्नेह और जिम्मेदारी.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
मार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता हैमार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता है
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहारगाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
» » गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
© 2021 taktomguru.com