taktomguru.com

रूसी नीली बिल्ली

रूसी नीली एक बिल्ली है

रहस्यमय, दोस्ताना और सभ्य। आपका आदर्श साथी एक व्यक्ति है संतुलित चरित्र कि वह जानता है कि कैसे इस बिल्ली के बच्चे के लगभग morbid स्नेह के नमूने के बराबर तीव्रता के अनुरूप है, और वह एक अत्यधिक व्यस्त जीवन का नेतृत्व नहीं करता है। एक शुभंकर कुछ के साथ सुविधाओं जो परिवार के बिना समस्याओं के अनुकूल होगा। यह Arcángel बिल्ली, नीली विदेशी, माल्टीज़ बिल्ली या स्पेनिश नीले के आम नाम से भी जाना जाता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं रूसी नीली बिल्ली नस्ल.

आप भी मिलना चाहेंगे ब्रिटिश शॉर्टर या ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली

रूसी नीली बिल्ली चरित्र

रूसी नीले रंग का चरित्र कैसा है

रूस के नीले रंग का एक संतुलित और शांत चरित्र है जो आपको घरेलू जीवन में आसानी से अनुकूलित करने की अनुमति देता है। नर, अन्य नस्लों की बिल्लियों के विपरीत, गर्मी की अवधि के दौरान भी, शायद ही कभी घर की दीवारों को छोड़ दें।

यह एक मीठा और स्नेही बिल्ली है, जब अवसर की आवश्यकता होती है तो केवल उसका मूल्य दिखाता है। हालांकि एक नियम के रूप में यह आमतौर पर शांत है, यह एक है बुद्धिमान पशु, हमेशा उसके आस-पास के लिए चौकस।

वह एक उत्कृष्ट शिकारी है, और इस खेल में इस पूर्वाग्रह का प्रदर्शन करता है: वह बगीचे की खोज करता है और तेज दौड़ के साथ वह अपने शिकार पर खुद को फेंक देता है। आराम के कुछ क्षणों के साथ हमेशा वैकल्पिक शिकार। इसके अलावा, खुशी से बच्चों के साथ खेलते हैं.

रूसी नीली बिल्ली स्वभाव कैसा हैउसके साथ रहना बहुत आसान है क्योंकि वह आमतौर पर एक स्थापित करता है आदमी के साथ बहुत सही संबंध, इस बिंदु पर भी सुखद होने का प्रयास करना प्रतीत होता है। अधिकांश दिन अपने मालिक के नजदीक गुजरता है, जिसे वह पहचानता है और सब से ऊपर प्यार करता है- उसके सभी आंदोलनों को देखता है और चलने के लिए उसके साथ नाकाबंदी नहीं करता है।

यह एक बिल्ली है कि मालिकों को अपनी इच्छाओं और भावनाओं को संवाद करने के लिए, और एक है नाजुक और शांत आवाज यह बिल्कुल कष्टप्रद नहीं है। मादाएं आमतौर पर पुरुषों की तुलना में अधिक संवादात्मक, स्वामित्व और ईर्ष्या होती हैं।

आप एक से अधिक प्रतिलिपि रखने की संभावना पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि वे बहुत स्नेही, सहिष्णु बिल्लियों हैं और वे उनके बीच अच्छी तरह से coexist हैं, तथ्य यह है कि बताता है कि वे उत्कृष्ट माता-पिता हैं।

नीली रूसी बिल्ली पॉज़

रूस का नीला है एक अपार्टमेंट या फ्लैट में जीवन के लिए बहुत उपयुक्त है, क्योंकि वह शांति से प्यार करता है और विशेष रूप से क्योंकि सर्दी में वह स्टोव या रेडिएटर के सामने अंतहीन क्षण बिताता है।

ए के साथ डॉकिल और स्नेही स्वभाव, रूसी नीला तुरंत अपने लोगों का ख्याल रखता है। वह मीठा, चंचल और एक अच्छा साथी है। हालांकि यह कुछ हद तक शर्मीली है, बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है.

वह स्मार्ट है और वस्तुओं और खुले दरवाजों को चार्ज करना पसंद करता है। एक सुविधा जो आपको चिह्नित करती है व्यक्तित्व यह है कि यह लगभग एक संगीत मीठा मीठा है। यह कम से कम विनाशकारी बिल्ली की नस्लों में से एक है और इनडोर के लिए आदर्श बिल्ली.

अंत में, शायद आप जानना पसंद करते हैं क्यों बिल्लियों purr

रूस की नीली बिल्ली के लक्षण

विशिष्टता नीली रूसी बिल्ली

रूसी नीली बिल्ली कार्थसियन को याद दिलाती है, लेकिन हल्का, अधिक लचीला और पतली संरचना के साथ। सभ्य और शांतिपूर्ण चरित्र की यह सुंदर बिल्ली हर तरह से एक क्लासिक है। उसकी लालित्य, उसकी प्रभावशाली फर और उनके आंखें, एक अद्भुत हरा, वे हमेशा सभी आंखों का केंद्र होते हैं। इसके अलावा, वह अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल करने में आसान है।

नीले रूस के बाल कोट का रंग कुछ बहुत ही मूल tonalities प्रस्तुत करता है। बालों का मुख्य रंग है तीव्र नीला, जो एक समान और अधिमानतः स्पष्ट होना चाहिए। विशेषता जो इसे कार्थुसियन के रंग से अलग करती है वह है चांदी प्रतिबिंब प्रत्येक बाल की नोक पर, जो मंडल को एक चमकदार और चमकदार उपस्थिति देता है।

  • भार: 3 और 5.5 किलोग्राम के बीच।
  • आकार: मध्यम
  • सिर: यह छोटा और क्यूनिफॉर्म है, फ्लैट पक्षों के साथ और चेहरा चौड़ा है। आंखों से नाक तक की तुलना में कान कान से आंखों तक लंबा होता है।
  • नाराज: यह मध्यम लंबाई की सपाट है और सिर के क्यूनिफॉर्म समोच्च का पालन करता है। प्रोफाइल में, मोर्टारबोर्ड लंबा और सपाट होता है, आंखों पर धीरे-धीरे उतरता है और फिर नाक की नोक पर सीधी रेखा में नीचे रहता है। माथे लंबा और सपाट है।रूसी नीली बिल्ली शरीर रचना
  • नाक: संयुक्त राज्य अमेरिका में स्लेट ग्रे त्वचा के साथ उसकी सीधी नाक है। और ब्रिटेन में नीला। नाक में कोई रोक नहीं है, लेकिन कुछ नमूनों के प्रचुर मात्रा में फर इस धारणा को बनाता है कि नाक में हल्का दिखाई देने पर नाक में थोड़ा सा अवसाद होता है। टिपिंग चांदी। ठोड़ी मजबूत और ट्रफल की नोक के साथ गठबंधन, और होंठ के कोने ऊपर, ताकि ऐसा लगता है कि बिल्ली मुस्कुराया। होंठ और ट्रफल गहरे भूरे रंग के होते हैं,
  • कान: आधार पर खुले और युक्तियों पर संकुचित, ब्लंट शीर्ष के साथ आकार में त्रिभुज - वे बड़े और लंबे होते हैं - वे एक-दूसरे से अलग होते हैं और सिर के कोणों से शुरू होते हैं।
  • आंखें: वे बड़े और बहुत अलग हैं। उनके पास अंडाकार आकार थोड़ा झुका हुआ है और चमकदार हरा है। पिल्ले उनके पास पीले आंखें होती हैं, और चार महीने तक रंग परिभाषित होता है और हरा हो जाता है।रूसी नीली बिल्ली morphology
  • शरीर: आदर्श रूसी नीले में एक ठोस और शैली वाला शरीर है जो इसे सामंजस्यपूर्ण और सुरुचिपूर्ण बनाता है। मांसपेशियों पतली और लोचदार है, और कंकाल हल्का है। मांसपेशी शरीर, लेकिन कभी गोल-मटोल या भारी नहीं
  • गर्दन: गर्दन लंबी और स्टाइलिज्ड है, लेकिन यह सनसनी दे सकती है कि मोटे बालों की वजह से यह छोटा है।
  • पैर: वे ठीक हड्डी के हैं, वे लंबे और पतले हैं। लेकिन किसी भी समय वे नाजुकता की भावना देते हैं।
  • पैर: छोटे और थोड़ा गोल, प्लांटार पैड के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में लैवेंडर, ग्रे या मॉव हो सकता है। और ब्रिटेन में नीला।
  • पूंछ: आधार पर काफी लंबा, लंबा और पतला, और टिप पर संकीर्ण। शरीर के बाकी हिस्सों के साथ अच्छी तरह से अनुपात में, गति में, बिल्ली सीधे इसे ले जाती है।
  • त्वचा: यह पारदर्शी है और अंदर बालों के साथ थोड़ा सा कवर किया गया है।
  • बाल: डबल कोट छोटा, घना, पतला और आलीशान है, जैसे सील फर, और बिल्लियों के बीच अद्वितीय है। इसमें बहुत सारे शरीर हैं और स्पर्श के लिए नरम और रेशमी है। आदर्श फर में, उंगलियां हाथ पार करने के बाद एक चिह्नित धुंध छोड़ देंगे। इसका ख्याल रखने के लिए, बिल्ली को नियमित रूप से सहारा दें और इसे संयोजित करें या चमक को बढ़ाने के लिए समय-समय पर इसे नमक कक्षों को पास करें। मंडल ठीक बाल, रेशमी, छोटा, घने और थोड़ा सीधा द्वारा विशेषता है।

रूसी नीले रंग के पिल्ले

रूसी नीले पिल्ले खरीदते हैं

यदि आपको यह बिल्ली का बच्चा पसंद है और आप विचार कर रहे हैं रूसी नीली बिल्ली पिल्ले खरीदें, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि पिल्ले 70 दिनों के जीवन तक निवास और मालिक के परिवर्तन का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं।

इसी तरह उन्हें मां द्वारा दूध पाना पड़ता है और उनकी तरफ से पहली टीका मिलती है। इन पहलुओं पर चर्चा करें रूस के नीले ब्रीडर जब आप उससे संपर्क करते हैं और वह इन पहलुओं की पुष्टि करता है।

रूसी नीले रंग की उत्पत्ति और इतिहास

रूस की नीली बिल्ली की उत्पत्ति वे रहस्य के एक प्रभामंडल में लपेटा गया है। कुछ लोग तर्क देते हैं कि यह है रूसी मूल के क्योंकि उस देश में वर्तमान में बहुत ही समान बिल्लियों हैं। हालांकि, दूसरों ने एक अनुमानित रूसी मूल को खारिज कर दिया और दावा किया कि केवल एक चीज जो निश्चित रूप से जानी जाती है वह यह है कि वह इंग्लैंड में उठाया गया था और सदी की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में फैलना शुरू हो गया था।

रूसी नीली बिल्ली की उत्पत्ति

रूस के नीले 1 9 03 के प्रकाशन में पहली बार वर्णित दिखाई देते हैं फ्रांसीसी सिम्पसन द्वारा हस्ताक्षरित लेखक बताते हैं कि इन बिल्लियों की एक प्रति 1860 में एक अंग्रेजी व्यापारी पर यूरोप पहुंची।

जाहिर है, आर्कखांगेलस्क (व्हाइट सागर में) के रूसी बंदरगाह में पिछले पैमाने पर कुछ प्रतियां प्राप्त हुईं, जो अंग्रेजी में अच्छी कीमत पर बेची गईं, जिसने ब्रिटेन में अपना प्रसार शुरू किया।

दौड़ का नाम यह एक भ्रमित कहानी भी ड्रैग करता है: पहले उन्हें बुलाया गया था स्पेन के नीले, बिल्ली महादूत, रूसी विदेशियों, माल्टीज़ बिल्ली या नीले arkhangelsk, इस आखिरी व्यक्ति को नाम दें कि सभी संभावनाओं में उस स्थान से प्राप्त किया गया जहां उन्हें अधिग्रहण किया गया था। माल्टीज़ का नाम संयुक्त राज्य अमेरिका में बना रहा। सदी की शुरुआत तक। वर्तमान नाम इस शताब्दी की शुरुआत से ही है।




रूसी नीली बिल्ली छोटे बाल

इस बिल्ली की आकृति के बनावट और रंग के लिए सराहना की गई है। हालांकि, द नस्ल की आधिकारिक मान्यता यह आसान नहीं रहा है, क्योंकि प्रदर्शनी में मैंने ब्रिटिश नीले रंग के साथ भाग लिया था, जिसका भ्रष्टाचार रूस के नीले रंग की नींद को पसंद किया गया था।

1875 में, एक रूसी नीली ने ग्रेट ब्रिटेन में सभी प्रकार की नीली बिल्लियों की श्रेणी में भाग लिया, लेकिन दौड़ को 1 9 12 तक अपनी श्रेणी नहीं मिली थी. द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में, अमेरिकी प्रजनकों फिनलैंड से नीली बिल्ली के बीच पार होने के कारण, इस बिल्ली में दिलचस्पी थी और प्रचुर मात्रा में और रेशमी बालों के साथ ब्रिटिश लाइनों को जोड़ दिया, स्कैंडिनेवियाई नमूने के साथ, पन्ना हरी आंखों और फ्लैट प्रोफाइल के साथ, सियामी बिल्ली नीला बिंदु

जिज्ञासा के रूप में, इतिहासकार हमें सूचित करते हैं कि निकोलस द्वितीय, रूसी सीज़र ने अपनी बिल्ली को मूर्तिपूजा किया, एक रूसी नीला जिसे वाष्का कहा जाता है।

मुफ्त नीली रूसी बिल्ली

आधुनिक रूसी नीले में 1 9 50 के दशक में दौड़ को पुनर्जीवित करने के लिए स्वीडिश और अंग्रेजों के प्रयासों के फल, उनके पूर्वजों के बीच ब्रिटिश शॉर्टएयर नीले और सियामी नीले बिंदु हैं। न्यूजीलैंड और यूरोप में विकसित हुआ है काले और सफेद संस्करण- ब्रिटेन उन्हें स्वीकार करता है, लेकिन कोई उत्तरी अमेरिकी बिल्ली का बच्चा संगठन नहीं।

आधिकारिक दौड़ मानक कई बार संशोधित और पुनर्निर्मित किया गया है, और दौड़ का पहला आधिकारिक क्लब यह 1 9 67 तक इंग्लैंड में स्थापित नहीं किया गया था। बाद में दौड़ सभी आधिकारिक संघों द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त थी।

खिला

के बारे में रूसी नीली बिल्ली क्या खाती है, यह कहने के लिए कि यह एक अच्छी भूख वाली बिल्ली है जिसके लिए मांस और मछली के आधार पर एक विविध आहार की आवश्यकता होती है, और यह घर का बना खाना भी पसंद करता है। के लिए के रूप में रूसी नीली बिल्ली खिलाने, कहें कि निश्चित रूप से रिश्तेदार और उचित के अलावा आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है तार आहार और इसकी शारीरिक विशेषताओं और आकार के लिए सशर्त.

रूसी नीली बिल्ली कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन बिल्लियों

ओमेगा 3 और 6 के साथ स्वस्थ वसा के अच्छे संतुलन और प्रोटीन के साथ अपने बालों और उनकी जीवन शक्ति को बनाए रखने के लिए अच्छी गुणवत्ता के फ़ीड या क्रोकेट्स के साथ इसे खिलाना महत्वपूर्ण है।

ध्यान

रूस का नीला एक बिल्ली है जिसे विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है. चूंकि इसमें छोटे बाल होते हैं, शरीर और घने के लिए तंग होते हैं, जो एक ओटर के समान होते हैं। मुलायम स्पर्श रखने के लिए पर्याप्त होगा इसे दिन में कम से कम एक बार धीरे-धीरे ब्रश करें. इसके अलावा, कुछ प्रजनकों ब्रान के साथ स्नान करने की सलाह देते हैं।

रूसी नीली बिल्ली परवाह करता हैमौसम के बदलाव में, रूसी नीले रंग के बहुत सारे खो देता है, इसलिए धातु के कंघी के साथ धीरे-धीरे कंघी करने की सलाह दी जाती है. गर्मियों में इस ऑपरेशन को fleas से बचने के लिए हर हफ्ते दोहराया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा देखभाल

बाकी बिल्ली के पालतू जानवरों की तरह, यह आवश्यक है कि आप जाएं पशु चिकित्सक कुछ निश्चित आवृत्ति के साथ अपने pussycat के साथ ताकि यह संभावित समस्याओं का पता लगा सके और इसे पहचान सके। सामान्य परिस्थितियों में, यह आवश्यक नहीं होगा साल में दो बार.

रूसी नीली बिल्ली रोगयाद रखें कि पशुचिकित्सा पेशेवर है जो कर सकता है रूसी नीले रंग के स्वास्थ्य की समीक्षा और निदान करें और आपको आवश्यक टीका देगा। यदि आप चाहें तो बिल्ली या बिल्ली के नसबंदी के लिए भी ऐसा ही होता है। अपने पालतू जानवरों के टीकाकरण कार्यक्रम को अद्यतित करना आवश्यक है।

यह उपयोगी साबित हो सकता है कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बीमार है या नहीं

रूस और रंगों की नीली दौड़ रूस की

रूसी नीला केवल नीले रंग में उजागर होता है. हल्के रंगों को प्राथमिकता दी जाती है और रंग बिल्ली के शरीर और चिन्हों की कमी के दौरान सजातीय और उज्ज्वल होना चाहिए बद गप्पी. गार्ड हेयर एक परिभाषित है टिपिंग चांदी, जो एक चमकदार और चांदी चमक पैदा करता है।

ग्रे बिल्ली नस्ल का नाम क्या है?

रूसी नीला

यह रंग- मूल रूसी और कुछ के लिए, केवल एक ही चांदी की चमक के साथ एक समान नीला है। यह चमक कोट को एक चमकदार उपस्थिति देता है और कई प्रजनकों का कहना है कि जितना कम यह ब्रश करता है, उतना ही चमकदार हो जाता है।

रूसी काला

रूसी ब्लू सदियों से किसी भी अन्य दौड़ से पार नहीं हुआ क्योंकि पतला रंग अव्यवस्थित है और कभी भी अन्य रंगों को मास्क नहीं करता है। काले और सफेद रूसी हाल ही में सृजन के हैं और कई लोग उन्हें बहस मानते हैं। सभी में सबसे बुरी तरह से "रूसी" नीली बिंदु, सियामीज़ के साथ प्राचीन पारियों का परिणाम है।

नेबेलंग

यह एक बहुत हाल की नस्ल है, यह अस्सी के दशक में वापस चला जाता है, हालांकि यह लंबे समय से ज्ञात है कि अर्ध-लंबे बाल वाले नीले-रूसी नमूने हैं। जर्मन शब्द nebelung का अर्थ है "धुंध", और यह एक कल्पित नाम है जो एक बिल्ली के निर्माता द्वारा आविष्कार किया गया है जो कि एक से अधिक कुछ नहीं है अर्द्ध लंबे बाल के साथ रूसी नीला.

नीली बिल्ली रूसी लंबे बालप्रारंभ में यह माना जाता था कि यह बिल्ली केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में उठाई गई थी, लेकिन लौह पर्दे के पतन के बाद, यह ज्ञात था कि यह रूस में भी अस्तित्व में था। नेबेलंग रूस के नीले रंग से निकला है, और वही morphological विशेषताओं है। कोट में केवल अंतर ही है, जो डबल, काफी घना और बहुत नरम स्पर्श है।

Nebelung बहुत पीला भूरा नीला है, पीठ पर थोड़ा चांदी। नीले और सफेद पहचाने जाते हैं। नीले रंग की लकीर, चमकदार और चमकदार बिना, सजातीय होना चाहिए। यह स्पष्ट की सराहना की है। सफेद शुद्ध और हमेशा चमकदार होना चाहिए।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा रूसी नीली बिल्ली आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान लेख देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
» » रूसी नीली बिल्ली
© 2021 taktomguru.com