taktomguru.com

बर्नीज़ माउंटेन डॉग

अन्य नाम: बर्नर, बर्ने Sennenhund, बर्न के पशु कुत्ते।

Bernesemountaindogदिखावट. बर्नेर स्विस पहाड़ों के मूल निवासी बहुत सुंदर कुत्ते हैं। वे मांसपेशियों के चरम और लंबी, झाड़ी वाली पूंछ के साथ मजबूत, मजबूत हैं। हालांकि वे लगभग 15 महीनों में वयस्क ऊंचाई तक पहुंचते हैं, फिर भी पूर्ण परिपक्वता तक पहुंचने में उन्हें 2 या 3 साल लग सकते हैं।

भार: दोनों लिंग वजन 40 से 44 किलो के बीच है।

औसत जीवन: 7-10 साल

स्वभाव। बर्नेर दोस्ताना, शांत और बहुत वफादार हैं। वे बहुत प्यारे और हंसमुख कुत्ते हैं जो ध्यान का केंद्र बनना पसंद करते हैं। वे बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं जो वे बहुत रक्षा करते हैं, जो उन्हें परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाता है। यदि आप पिल्ले से ठीक से सोसाइज करते हैं, तो आप अपने पूरे जीवन में अन्य कुत्तों और जानवरों के साथ मिलेंगे। वे केवल छाल करते हैं जब उन्हें पता होता है कि उन्हें उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते बनाने में कुछ गड़बड़ है।

ट्रेनिंग. वे ध्यान का केंद्र होने से प्यार करते हैं, प्रशिक्षण पिल्ला घर आने के पहले दिन से शुरू होना चाहिए। बहुत से सामाजिककरण के साथ सावधान और सभ्य प्रशिक्षण एक खुश और संतुलित पिल्ला जीवन की कुंजी है। वे आमतौर पर बहुत आत्मनिर्भर होते हैं लेकिन बहुत जिद्दी हो सकते हैं।

WC: उन्हें अपने पंख को स्वस्थ, चमकदार और टंगलों से मुक्त रखने के लिए दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

व्यायाम: बर्नर्स को अपनी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। पिल्लों के लिए, व्यायाम हड्डियों अनुमति देने के लिए जीवन के कम से कम 4 के लिए 5 महीने तक उद्यान तक सीमित होना चाहिए और जोड़ों पूरी तरह से बनाई है और ठीक से मजबूत किया, इस कारण के लिए, वे जब घर में सीढ़ियों हैं निगरानी की जानी चाहिए रहे हैं ।

स्वास्थ्य

गैस्ट्रिक टोरसन: यद्यपि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, लेकिन यह कुत्तों की इस नस्ल सहित कई कुत्तों को अक्सर प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। इसके अलावा, यह कार्डियोवैस्कुलर पतन का कारण बन सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन की घटनाओं को दिन में दो बार स्वस्थ भोजन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, पार्क में दौड़ने से पहले पाचन के लिए समय की अनुमति देकर।




विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है। डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। आपको प्रमाणपत्र देखने के बिना उत्तर के लिए हाँ नहीं लेना चाहिए और इसे एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ जांचना चाहिए।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): बर्नर्स में यह वंशानुगत स्थिति की पहचान की गई है, यह बीमारियों के समूह के लिए एक शब्द है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। PARA रेटिना के कई प्रकार की बीमारियों के लिए एक सामान्य शब्द है, जिनमें से सभी अंधापन में होते हैं। सभी बर्नर्स, उनकी उम्र के बावजूद, पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञों के एक सदस्य द्वारा सालाना जांच की जानी चाहिए।

मोतियाबिंद: आंख की सामान्य लेंस पारदर्शिता के नुकसान का कारण बनता है। समस्या एक या दोनों आंखों में दिखाई दे सकती है, अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो अंधापन की ओर जाता है।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। हाइपोथायरायडिज्म के लक्षणों में सुस्त, मानसिक अवसाद, वजन बढ़ाने और गर्म स्थानों की तलाश करने की प्रवृत्ति शामिल है। हाइपोथायरायडिज्म भी फर और त्वचा को प्रभावित कर सकता है, जिसके कारण बालों के झड़ने और अत्यधिक डैंड्रफ होता है।

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जिसे इस दौड़ में पहचाना गया है। दौरे, एक दूर नज़र से, चेहरे के एक हिस्से में संकुचन एक तरफ भौंकने के साथ पर गिर करने के लिए अलग-अलग हो अपने दाँत gnashed,, पेशाब शौच और अंगों के उच्छृंखल आंदोलनों। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और स्वचालित रूप से समाप्त होते हैं, सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण अपने पशु चिकित्सक पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और यह सुनिश्चित कोई अन्य अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है कि अनुमति देने के लिए की एक परीक्षण है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा अपने पशुचिकित्सा से सलाह की तलाश करें।

कैंसर: कैंसर की शुरुआत के लिए बर्नर्स सामान्य घटनाओं से अधिक है। ठेठ कैनाइन कैंसर के अलावा, उनके पास हिस्टियोसाइटोसिस हो सकता है, एक वंशानुगत कैंसर जो इस नस्ल के लिए विशिष्ट प्रतीत होता है। बर्नेज़ माउंटेन कुत्तों में अनुवांशिक बीमारियों को समझने और कम करने के लिए बर्नर-गार्ड फाउंडेशन की स्थापना की गई है।

इतिहास

Bernese-पर्वत-डॉग-7बर्नेर्स की उत्पत्ति 2000 साल पहले वापस आ गई, जब रोमनों ने स्विट्जरलैंड पर हमला किया, फिर हेल्वेसिया के नाम से जाना जाता है। इन्हें मवेशी मूलीटेयर और वॉचडॉग के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। मास्टिफ़ प्रकार के रोमन कुत्तों को शायद इस क्षेत्र के गार्ड कुत्तों के साथ पार किया गया था और नतीजतन जानवरों में आल्प्स में खराब मौसम का सामना करना पड़ सकता था और एक अधिक मूर्खतापूर्ण स्वभाव था।

1800 दौड़ के दौरान वह लगभग San Bernardo में ब्याज और इसे सुधारने के लिए कार्यक्रमों की कमी की वजह से गायब हो चुका था और यह इस सदी कि एक स्विस चीनी भाषा का पंडित, हेर फ्रांज Schertenlieb, क्षेत्र में कंघी करने के लिए शुरू तक नहीं था इन कुत्तों की आखिरी प्रतिलिपि ढूंढने के लिए। वह बर्न के डुरबैच जिले में सफल रहे और ज़्यूरिख के प्रोफेसर अल्बर्ट हेम उनके साथ शामिल हो गए। उनके लिए धन्यवाद, बर्न के पर्वत कुत्ते को बरामद किया गया था। सबसे पहले, इन कुत्तों पर कि क्या वे बर्न या Dürrbach क्षेत्र के क्षेत्र से आया है निर्भर करता है Gelbbackler (पीला गाल), Vierauger (चार आंखें), या अधिक सामान्यतः, Durrbachler के रूप में जाने जाते थे। 1 9 08 में जिस क्लब का गठन किया गया था उसका नाम बदलकर बर्नर सेनहुंड में बदल गया। तब तक, वह स्विट्जरलैंड, स्कैंडिनेविया में एक बड़ी निम्नलिखित था और महाद्वीप अंत में 1936 में संयुक्त राज्य अमेरिका में मान्यता प्राप्त है और 1970 बर्नर दौड़ में कनाडा चले गए था ब्रिटेन में अपेक्षाकृत दुर्लभ बनी हुई है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्लस्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्ल
पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
Flanders के एक cowherd के लक्षणFlanders के एक cowherd के लक्षण
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
एक प्रकार का कुत्तएक प्रकार का कुत्त
» » बर्नीज़ माउंटेन डॉग
© 2021 taktomguru.com