taktomguru.com

अति सक्रिय बीगल

दो बीगलजब आपका बीगल अस्वस्थ हो जाता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है क्योंकि वह अपनी पसंदीदा गतिविधियों जैसे कि चलने, पीछा करने और गंध का पता लगाने में पर्याप्त समय नहीं लगा रहा है। बीगल परिवारों के लिए एक आदर्श नस्ल हैं, वे चारों ओर घूमना पसंद करते हैं, लेकिन केवल तभी जब उनकी गतिविधि की इच्छा पूरी तरह से संतुष्ट होती है।

एक बीगल के कौशल. बीगल को शिकार कुत्ते के रूप में पैदा किया गया था और उनके सहज व्यवहार इसे प्रतिबिंबित करते हैं। उनके पास एक हंसमुख स्वभाव भी है और अन्य कुत्तों और मानव साथी के साथ बहुत मिलनसार हैं। यह उच्च ऊर्जा दौड़ पूरे दिन बच्चों के साथ खेल सकती है या आपकी दैनिक गतिविधियों में छाया के रूप में आपका अनुसरण कर सकती है।

खराब प्रतिष्ठा. बीगल्स ने शोर और बेचैन पालतू जानवरों को माना जाकर कुछ हद तक अनुचित प्रतिष्ठा अर्जित की है। ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि यह दौड़ अति सक्रिय, भौंकने और ट्रेन करने में मुश्किल है। हालांकि, ऐसे नमूने हैं जो आदर्श पालतू जानवर और अन्य हैं जिन्हें चिकित्सा कुत्तों के रूप में भी इस्तेमाल किया गया है। बीगल के मालिकों को परेशान करने वाले कई बुरे व्यवहार जन्म लक्षणों के कारण होते हैं जिनका इलाज नहीं किया जाता है और खराब प्रशिक्षण या अपर्याप्त रहने की स्थिति के परिणामस्वरूप।




बुरे व्यवहार के साथ बीगल. एक बीगल होने से प्रशिक्षण और देखभाल में निवेश करना शामिल है क्योंकि यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है। पिल्ला चरण में वे वास्तव में सक्रिय और उत्सुक हैं, जो उन्हें सभी प्रकार की शरारत करने और अराजकता का कारण बनने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जैसे कि जूते की अपनी सबसे महंगी जोड़ी लेना और चबाने के लिए उन्हें खिलौना में बदलना। पिल्ले और वयस्क कुत्तों दोनों को दैनिक बातचीत की आवश्यकता होती है। इन मजेदार प्रेमियों को भी परेशानी में आने का एक तरीका मिलेगा यदि वे लंबे समय तक अकेले हैं और समय के साथ अस्वस्थ या चिंतित हो सकते हैं यदि उनके पास कोई कंपनी या रोमांच नहीं है। एक बेचैन बीगल के दृश्य संकेतों में अत्यधिक भौंकने और विनाशकारी अवधि शामिल हैं।

बेचैनी से छुटकारा पाएं. अगर आपके कुत्ते को अभी भी बैठने में कठिनाई है, स्वीकार्य व्यवहार सीखना या लगातार चिंतित होना प्रतीत होता है, तो यह हाइपरकेनेसिया का एक लक्षण है, जो तनाव के कारण हो सकता है। तो, एक बीगल देखो थक गया क्या? अलगाव, बंधन या तनावपूर्ण रहने की स्थिति मुख्य कारण हैं। इन समस्याओं को हल करने के लिए मालिक की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है जो पालतू जानवर के लिए समृद्ध और सुरक्षित दोनों वातावरण बनाती है और इससे आपको उस प्राकृतिक ऊर्जा का उपयोग करने की अनुमति मिलती है जो आपके पास सकारात्मक तरीके से होती है। निरंतर अभ्यास और ध्यान प्रदान करना सबसे अच्छी बात है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
वज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करेंवज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करें
बीगल, बीगल-हायरियर और हायरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफबीगल, बीगल-हायरियर और हायरियर। राष्ट्रीय मोनोग्राफ
8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?
» » अति सक्रिय बीगल
© 2021 taktomguru.com