taktomguru.com

घोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें

हॉर्स प्रदर्शन में सुधार कैसे करें

पोषक तत्वों की खुराक

घोड़े की दुनिया में पोषण बहुत महत्वपूर्ण है। घोड़े रेसिंग, कूदना, चलना इत्यादि, अपने काम को पूरा करने और अपने मानव साथी को अच्छी सेवा देने के लिए 100% होने की आवश्यकता है। घोड़े का आहार व्यक्ति के कार्य के अनुसार गुणवत्ता का होना चाहिए और पर्याप्त रूप से पूरक होना चाहिए - जो कि उसी जानवर और उसके मालिक के लिए लाभ होगा:

कमियों या पोषक तत्वों (विटामिन, खनिज, अमीनो एसिड, आदि) घोड़ों में विकास की समस्याएं, पेट का दर्द, musculoskeletal समस्याओं, चयापचय समस्याओं (hyperlipemia, अतिवसारक्तक), laminitis, व्यवहार की समस्याओं, आदि जैसे कारण रोग, जो कर सकते हैं के असंतुलन घोड़ों पर गंभीर परिणाम छोड़ दें और यहां तक ​​कि घातक बनें। इसके अलावा, मालिक को अपने घोड़े के बुरे आहार प्रबंधन के लिए जिम्मेदार आर्थिक नुकसान को ध्यान में रखा जाना चाहिए। इस विषय को अच्छी तरह से पैसा और स्वास्थ्य को बचा सकता है बनाए रखा घोड़े की देखभाल में ध्यान में रखा जाना करने के लिए।

काफी हद तक, पशु चिकित्सा दवा को गंभीर या महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी के साथ चिंतित किया गया है, यानी, एक विशेष पोषक तत्व में बहुत गरीब या असंतुलित आहार द्वारा उत्पादित कमी। हर कोई इस बात से अवगत है कि एक संतुलित और सही ढंग से तैयार आहार घोड़ों पर है। यह पता लगाने योग्य और आहार में बदलाव के साथ-साथ एक अच्छा पूरक आमतौर पर रोगी में सुधार प्रदान करता है। यदि पूरक ऑर्थोमोल्यूलर है, तो आमतौर पर इसका स्पष्ट रूप से तेज़ परिणाम होते हैं। कैप्सूल में EQProtección Esencial (एनीमो) पाउडर और सुपर ओमेगा 3 (एनीमो कॉम्प्लेक्स) जैसे उत्पाद आमतौर पर उचित भोजन के साथ अच्छे परिणाम देते हैं।

लेकिन वहाँ अन्य पोषक तत्वों की कमी है कि दिखाई नहीं देते हैं कर रहे हैं, क्योंकि हालांकि आहार संतुलित लगता है, न सिर्फ जानवर की पोषण आवश्यकताओं (पूरा हो सकता है कि पशु एंटीऑक्सीडेंट के लिए आवश्यकता बढ़ गई है क्योंकि आप जोर दिया जाता है, या कुछ विटामिन की जरूरत है या कॉफ़ैक्टर्स क्योंकि इसमें अधिक शारीरिक पहनना होता है, या ऑस्टियोआर्थराइटिस जैसे पैथोलॉजी आदि)। इन पोषक तत्वों की कमी भी हो सकता है जब घोड़े एक संतुलित चारा के आधार पर आहार और उचित अनुपात और गुणों के साथ खाते हैं। इस स्थिति में, औद्योगीकरण, प्रदूषण की प्रक्रियाओं के द्वारा (आदि खिलाड़ी, एथलेटिक, भावनात्मक,) तनाव जैसे कारक हैं जो इक्वाइन जनसंख्या का ज्यादा से महसूस किया है की एक संख्या विरासत, भोजन की मिलावट का संयोजन होता है कोई कीटनाशक या संपर्क वर्तमान जलवायु परिवर्तन करने के लिए वातावरण में भागीदारों (अन्य बातों के अलावा) रहते घोड़ों में तेजी से बार-बार भारी धातुओं की मात्रा निर्धारित की। इस के लिए हम भी जोड़ना होगा कि अगर हमारे घोड़ा बीमार है, पोषक तत्व सांद्रता चयापचय और ऊतक की मरम्मत की सक्रियता कि इन स्थितियों में पाए जाते हैं से निपटने के लिए वृद्धि हुई है।




इन मामलों में जहां विशिष्ट विकृति होती है में, सही खुराक दी जानी चाहिए: पुराने रोगों के साथ एक जानवर के लिए हम थकान या जिगर की समस्याओं की समस्याओं के साथ जानवरों administrademos संयुक्त समस्याओं EQ Kondro के लिए EQ आवश्यक संरक्षण, जानवरों के लिए प्रबंधन कर सकते हैं उन्हें दे ईक्यू ड्रेनो। एक जानवर एक्यूपंक्चर के साथ इलाज किया जा रहा है, तो खेल के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए या तंत्रिका अध: पतन है कि अच्छा गतिशीलता से बचाता है की वजह से दर्द को कम करने, EQ न्यूरो के लिए प्रशासन होगा। EQ आंतों फ्लोरा किसी भी पाचन समस्या घोड़े में दर्शाया जाता है, आप अपने खुद के आंत्र वनस्पति वापस पाने में मदद करेगा। और रेस घोड़ों के खेल प्रदर्शन में सुधार करने के लिए, ईक्यू रेगुलो उन्हें शारीरिक तनाव से बचाएगा।

orthomolecular चिकित्सा के साथ (एक बार विश्लेषण किया सेल व्यवहार, जिस तरह सेल पोषक तत्वों को अवशोषित कर लेता और आप उन्हें कैसे उपयोग करें) आप सभी शरीर की कोशिकाओं हार्स ऊर्जा के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने की कोशिश, बनाने के अपने ठीक से काम करता है और पूरी तरह से स्वस्थ हो। इष्टतम स्वास्थ्य की परिभाषा केवल रोग के अभाव लेकिन ऊर्जा का एक प्राकृतिक अवस्था, जीवन शक्ति नहीं है। एक जीव अपने सभी कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक तत्व है कि ठीक से, detoxify पुनर्जीवित, इस बीमारी की शुरुआत को रोकने और अन्य उपचारों के साथ शारीरिक और मानसिक सहयोग से है या नहीं स्वास्थ्य का एक इष्टतम राज्य की स्थापना करने में सक्षम हो। यदि सेल स्वस्थ है, तो घोड़ा स्वस्थ है।

के लिए orthomolecular चिकित्सा वास्तव में प्रभावी है कि यह सुनिश्चित करना चाहिए, सबसे पहले, हमेशा प्राकृतिक मूल के पोषक तत्वों, जो घोड़े प्रबंधन कर रहे हैं आंतों की दीवारों के माध्यम से अवशोषित करने के लिए किया जा और, दूसरी बात, कि इन पोषक तत्वों के अंदर तक पहुँच सकते हैं कोशिकाओं और अंगों की जहां उन्हें सबसे अधिक आवश्यकता होती है। इसलिए, इस चिकित्सा बुनियादी परिसर (अच्छी गुणवत्ता, इष्टतम जैव उपलब्धता, पोषक तत्वों के बीच तालमेल, मालिकाना निर्माण विधि), जिनमें से आपकी जानकारी आधारित हैं हमारे जानकारीपूर्ण ब्लॉग के लिए बढ़ा दिया गया है, जिस पर उत्पादों हम पर चर्चा की है पर आधारित है, मैं नीचे linkado ।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
» » घोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें
© 2021 taktomguru.com