taktomguru.com

हिप डिस्प्लेसिया क्या है?

हिप डिस्प्लेसिया क्या है?
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

हिप डिस्प्लेसिया, एकतरफा या द्विपक्षीय, हिप संयुक्त (कॉक्सो-फेरoral) के दोषपूर्ण विकास द्वारा विशेषता है। संयुक्त लचीलापन के अनुसार डिस्प्लेसिया की विभिन्न डिग्री हैं। जब प्रक्रिया प्रगति होती है, तो जीवित प्रभावित संयुक्त रोग का कारण बनने वाले जीवित व्यक्ति को दोबारा उत्पन्न करने के लिए जीव द्वारा एक प्रयास किया जाता है।

यह इस तरह के विकास के चरण में मोटापा, या बल्कि, इस perнodo या अत्यधिक खाने में कैल्शियम के दौरान के दौरान आहार के लिए एक अत्यधिक calуrico योगदान के रूप में विभिन्न कारकों को प्रभावित करने में carбcter congйnito की एक बीमारी है विकास, या तो आहार या आहार अनुपूरक administraciуn कि पूरी तरह से किसी भी पिल्ला कुत्ता में contraindicated estбn अगर टिप्पणी फ़ीड गुणवत्ता के रूप में पर्याप्त alimentaciуn प्राप्त था में।

शुरुआत में क्या होने जा रहा है प्राथमिक मांसपेशियों के द्रव्यमान और कंकाल की असमान रूप से तेजी से वृद्धि के बीच एक असमानता है। यह संयुक्त अस्थिरता की ओर जाता है, जिससे एसीटबुलम और जांघ के सिर का उत्थान होता है। यह अभिव्यक्ति में बहुत महत्वपूर्ण बदलावों का कारण बनने जा रहा है।

सभी इस और displasia- की डिग्री funciуn, sнntomas की एक श्रृंखला, मुश्किल से प्रत्याक्ष anomalнas ऊपर से लेकर, बहुत स्पष्ट लंगड़ापन कि perнodos व्यायाम के स्पष्ट despuйs बन mбs तक provocarб।

एक बार निदान हो, के लिए क्या palpaciуn जोड़दार और विभिन्न युद्धाभ्यास का उपयोग करें और realizaciуn एक अच्छा radiolуgico अध्ययन dysplasia की डिग्री की स्थापना, और सही mбs उपचार pronуstico।

संयुक्त चोट की डिग्री और कुत्ते की उम्र होने के लिए उपचार स्थापित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उपचार गैर शल्य चिकित्सा और सर्जिकल हो सकता है।

पूर्व में अभ्यास के संयम और गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरीज के प्रशासन में शामिल है।




करने के लिए सर्जिकल तकनीक सर्जन पर निर्भर करेगी जो उन्हें और संयुक्त राज्य की स्थिति में प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, वे कुत्ते की उम्र और जोड़ों की भागीदारी की डिग्री के आधार पर अलग-अलग होंगे।

सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है

- ट्रिपल श्रोणि osteotomy, कूल्हे के उत्थान और अपरिवर्तनीय संयुक्त रोग के लक्षणों के बिना बड़ी नस्लों में दस महीने से कम उम्र के युवा कुत्तों में संकेत दिया गया है।

- मादा के सिर और गर्दन का विभाजन, जो उपन्यास या degenerative संयुक्त रोग के साथ सभी उम्र के कुत्तों में संकेत दिया गया है।

- हिप के कुल प्रतिस्थापन, एक कूल्हे कृत्रिम कहा जाता है।

- मांसपेशियों या कंधे pectineum का अपहरण। यह लंबी अवधि में संयुक्त अपघटन को हल करने के लिए संदिग्ध प्रभावशीलता की एक तकनीक है।

जो भी चुना उपचार, इन जानवरों निश्चित अंतराल, विशेष रूप से aquйllos जिसमें रूढ़िवादी उपचार आधारित fбrmacos के लिए चुना दुष्प्रभाव कि समय के साथ हो सकता है से बचने के लिए कम से नियंत्रित किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
कुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकासकुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकास
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
संयुक्त रोगसंयुक्त रोग
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
» » हिप डिस्प्लेसिया क्या है?
© 2021 taktomguru.com