taktomguru.com

एक स्थिर क्या है

इसे कहा जाता है गौशाला

उस स्थान पर जहां किसान और खेत जानवरों को विशेष रूप से रखते हैं गायों और घोड़ों. पूर्व में अस्तबल बहुत सरल थे: चार दीवारें, एक छत, एक मगर और जमीन पर कुछ भूसे। वे अक्सर अंधेरे, गंदे और नमक थे, जो एक अच्छे के लिए हानिकारक था मवेशी प्रजनन.

आजकल क्षेत्र के लोग समझ गए हैं कि मवेशियों को बेहतर छात्रावास देने के लिए फायदेमंद है। और यदि महान हाइसेन्डस में अस्तबल पहले से ही आधुनिक और पर्याप्त हैं, तो छोटे खेतों पुराने तरीकों को छोड़ रहे हैं।

एक स्थिर कैसे है

चलो देखते हैं कि कैसे एक अच्छा स्थिर है। भू-भाग जहां यह बनाया गया है शुष्क और स्वस्थ है। इसका मुख्य मुखौटा दक्षिणपूर्व का सामना करता है, ताकि इसे सूरज की रोशनी की सबसे बड़ी मात्रा प्राप्त हो।

फुटपाथ यह सीमेंट से बना है और थोड़ी ढलान है। प्रत्येक जानवर के लिए आरक्षित जगह के पीछे एक चैनल के रूप में एक नलिका है जहां तरल अपशिष्ट समाप्त होता है।

जानवर जमीन पर सोते हैं, जहां भूसे की एक परत फैलती है, समय-समय पर नवीनीकृत होती है, जिसमें वे अधिक आराम से आराम करते हैं और अपने विसर्जन को अवशोषित करते हैं।

अस्तबल के लक्षण

क्रिप्स, वह पहले वे लकड़ी से बने थे, आजकल वे सीमेंट या स्टेनलेस स्टील के स्वच्छ कारणों से बने हैं।

एक चीज जो किसी भी आधुनिक स्थिर में लापता नहीं हो सकती है वह पानी चल रही है, जो सेवा करता है जानवरों को पानी, उन्हें साफ करने और कमरे को धोने के लिए।

पूर्व में मवेशियों को पानी के cubes पीने के लिए दिया गया था, लेकिन ऑपरेशन, लंबे और थके हुए होने के अलावा, अनुचित था, क्योंकि यह जानवरों को प्यास के समय पीने के लिए मजबूर नहीं किया, लेकिन जब वे पानी लाया।




आज पानी छेद कहा जाता है, जो धातु से बने होते हैं और मवेशियों के बगल में स्थिर के बीम के लिए तय किए जाते हैं। जब भी बच्चा पीता है, बैटरी स्वचालित रूप से साफ पानी से भर जाती है।

तारों में यह हाथ या यांत्रिक रूप से किया जाता है दुहना, यही वह ऑपरेशन है जिसमें इसे निकाला जाता है गायों का दूध.

एक स्थिर कैसे है

हाथ से दूध पीना इसमें समय, कौशल और धैर्य की आवश्यकता होती है, और आज यह केवल उन किसानों द्वारा किया जाता है जिनके पास कुछ जानवर होते हैं।

मैकेनिकल दुग्ध, जो केवल चार मिनट में दूध के निष्कर्षण की अनुमति देता है, गायों के स्तनों पर लागू कुछ उपकरणों के लिए, ट्यूबों के माध्यम से मोटर द्वारा अनुकूलित मोटर से युक्त डिवाइस के साथ किया जाता है। ये उपकरण दूध को चूसते हैं और तरल के neater संग्रह के लिए इसे एक उपयुक्त कंटेनर में भेजते हैं।

एक सामान्य नियम के रूप में, बर्न के बगल में, आमतौर पर एक जगह तैयार की जाती है जहां वे संग्रहीत और तैयार होते हैं पशु फ़ीड. भंडारण और वार्तालाप के लिए यह पूरी तरह से वातानुकूलित होना चाहिए।

इसके अलावा, भूमिगत या शेड के अंदर, डंघिल है, जो वह स्थान है जहां मवेशी बूंदों.

खाद कृषि में एक मूल्यवान सामग्री है, यह उन क्षेत्रों को उर्वरित करने के लिए कार्य करता है, जो कि अगले सीजन में बढ़ने वाली सब्जियों की आगामी खेती के संदर्भ में उन्हें अधिक उपजाऊ बनाने के लिए काम करता है।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera हम इस लेख को बुला चाहते हैं एक स्थिर क्या है मैंने आपके संदेह हल कर दिए हैं। यदि आप अधिक समान लेख देखना चाहते हैं, तो आप हमारे उत्तर अनुभाग से आ सकते हैं जानवरों. आप अपने प्रश्नों को हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तरठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तर
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए एक आंतरिक रैंप कैसे चुनेंकुत्तों के लिए एक आंतरिक रैंप कैसे चुनें
कुत्तों का सपनाकुत्तों का सपना
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करेंकुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करें
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
एक खेत क्या हैएक खेत क्या है
» » एक स्थिर क्या है
© 2021 taktomguru.com