taktomguru.com

पालतू जानवर के रूप में कछुए

घर के बने पालतू जानवर के रूप में कछुए

घर के बने पालतू जानवर के रूप में कछुए

क्योंकि वे शांत, बहुत अच्छा और विनम्र हैं कछुए, कई लोगों के लिए लोकप्रिय पालतू जानवर हैं, और विशेष रूप से उन मालिकों जो घर और फर्नीचर में बाल समर्थन नहीं करते के लिए, त्वचा या फर से किसी भी प्रकार फेंक नहीं। कछुए एक पालतू जानवर के रूप में आदर्श हैं और अन्य पालतू जानवरों के साथ लाभ के पास नहीं है कि वे (100 से अधिक वर्षों के लिए 50) लंबे समय तक रह सकते हैं है, तो आप एक जीवन प्यार की और सब से ऊपर पूर्ण प्रदान करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए सामान्य रूप से परवाह करता है, हालांकि यह एक पालतू जानवर है जिसके लिए ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, हमेशा अपनी कंपनी को रखना अच्छा होता है और उसे यार्ड में अकेला नहीं छोड़ना क्योंकि वह उदासी से बीमार हो सकती है।

घरेलू कछुए का भोजन

कछुए बहुत ही रोचक पालतू जानवर हो सकते हैं, हालांकि वे अपने आकार और खाने की आदतों के कारण कुछ चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। आहार प्रजातियों के आधार पर बदलती है, लेकिन सभी पालतू कछुए चारा और संतुलन कैल्शियम / फास्फोरस भोजन की मात्रा पर विशेष ध्यान के साथ खाद्य पदार्थों की एक किस्म की जरूरत है। कुछ प्रजातियों में भूख भूख होती है और उन्हें बड़ी मात्रा में भोजन की भी आवश्यकता होती है। दैनिक भोजन की तैयारी और एक कछुए खाने वाले भोजन की मात्रा से जुड़ी लागतों को पालतू कछुए प्राप्त करने से पहले ध्यान में रखा जाना चाहिए। हमेशा इसे ध्यान में रखें।

कछुए का घर या घर

कई कछुए प्रजातियां काफी बड़ी हैं और एक सभ्य आकार के घेरे की आवश्यकता है, अधिमानतः सड़क पर। क्योंकि उन्हें बड़ी और आरामदायक जगह की आवश्यकता होती है, घरेलू कछुए हल्के मौसम वाले क्षेत्रों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। तापमान जिस पर कछुआ और क्षेत्र है जहां आप का जन्म रहते हैं, यह रात के दौरान या कूलर मौसम के दौरान घर के अंदर कछुए लाने के लिए आवश्यक हो सकता है पर निर्भर करता है। कुछ प्रजातियों को भी हाइबरनेट करने की आवश्यकता होती है जो कछुए में बहुत तनावपूर्ण हो सकती है और विशेष पर्यावरणीय परिस्थितियों की आवश्यकता होती है। कछुए काफी मजबूत होते हैं, खासतौर से बड़े होते हैं, और नाजुक बाड़ों को लंबे समय तक नहीं टिकते हैं।




कुछ कछुए आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से चढ़ते हैं ताकि आपको छत वाले घर की आवश्यकता हो। यह सुनिश्चित करना भी बहुत महत्वपूर्ण है कि साइट शिकारियों (कुत्तों सहित) को बाहर रखती है। सुनिश्चित करें कि जहरीले पौधों सहित कोई खतरा नहीं है। तीखे पानी के बिना केवल उथले पानी प्रदान करें, न कि छोटे अदृश्य वस्तुओं को जिन्हें गलती से निगलना जा सकता है। इसके अलावा कुछ कछुओं के लिए, रनग्स या अन्य बाधाओं पर चढ़ने की कोशिश करने से वे अपनी पीठ पर दुबला हो सकते हैं जो कुछ बचा जाना चाहिए। अधिकांश पालतू कछुए को कुत्ते के घर जैसे कुछ प्रकार के आउटडोर आश्रय की भी आवश्यकता होती है।

एक प्रकार के पालतू कछुए की पसंद

आवास की जरूरतों, पर्यावरणीय जरूरतों और आहार आवश्यकताओं के आधार पर, पालतू जानवर के रूप में कछुओं की सही प्रजातियों को चुनना आपके लिए महत्वपूर्ण है। विभिन्न प्रजातियों में अलग-अलग वयस्क आकार, तापमान और हल्की जरूरतों, आहार, और कुछ को हाइबरनेट करने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य नहीं करते हैं। अपने नए पालतू जानवर खरीदने से पहले आप कछुए की प्रत्येक प्रजाति पर शोध करना सुनिश्चित करें। आम कछुओं में रूसी, लाल पैर (और चेरी-सरदार), सुल्काटा, ग्रीक और विकिरण वाले कछुए शामिल हैं, लेकिन कई अन्य भी शामिल हैं।

यदि आपको लास टोर्टुगास की जानकारी घर के बने पालतू जानवरों के रूप में पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
देखभाल जमीन कछुओं और terrariumदेखभाल जमीन कछुओं और terrarium
» » पालतू जानवर के रूप में कछुए
© 2021 taktomguru.com