taktomguru.com

कैनिन परेशान

कैनिन परेशान

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्ल्वर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)।

यह एक तीव्र या सूक्ष्म बीमारी है, संक्रामक, febrile और अक्सर श्वसन, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, यूरोजेनिक, ओकुलर और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र अभिव्यक्तियों के साथ घातक है। यह कैनाइन डिस्टेंपर वायरस (सीएमवी) के कारण होता है।

वायरस की प्रविष्टि हवा से होती है। नाक गुहा, ग्रसनी और फेफड़ों से, वायरस linfбticos नोड्स, जहां उनके replicaciуn होता है तक पहुँचता है। इसे यहाँ श्वसन, जठरांत्र संबंधी मार्ग, मूत्रजननांगी प्रणाली और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र (सीएनएस) vнas के लिए फैलता है के बाद से। बीमारी के दौरान दिखाई देने वाले कई लक्षण माध्यमिक जीवाणु संक्रमण द्वारा उत्पादित होते हैं। शरीर के तापमान की ऊंचाई केवल 24-48 घंटों के दौरान देखी जाएगी। बाद में क्या होता है वायरल तनाव और प्रत्येक कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली पर निर्भर करेगा। यदि जीव स्वयं की रक्षा करने में सक्षम है, तो संक्रमण को उपधारात्मक राज्य में बनाए रखा जा सकता है। प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया dйbil साथ पशु अर्धजीर्ण infecciуn के साथ लंबे समय तक जीवित रह सकते लेकिन तीव्र प्रतिक्रिया में विफलता inmunolуgicas infecciуn के 2-4 सप्ताह despuйs भीतर मौत हो जाती है। बरामदगी और अन्य सीएनएस असामान्यताएं अक्सर मौत या इच्छामृत्यु के कारण हैं। नैदानिक ​​संकेत, जो उच्च बुखार के साथ होते हैं, नाक और ओकुलर स्राव, अवसाद, एनोरेक्सिया, उल्टी और दस्त से विशेषता होती है।

neurolуgicos sнntomas वर्तमान या नहीं हो सकता है, और यदि उनके caracterнsticas तंत्रिका तंत्र के dependerбn क्षेत्र estбn वायरस से प्रभावित है। समस्याओं हम कुत्ते जो दौरे, व्यामोह, hнsteria और गतिभंग के साथ कोई पकने वाला दिमागी बुखार है देखने के लिए लॉगिन करें, कभी कभी mioclonнa संकेत, केवल पेशियों का पक्षाघात, गतिभंग और रीढ़ की हड्डी cerebrovestibulares। मेरे व्यक्तिगत अनुभव में मैं नॉर्डिक कुत्तों को परेशानियों के साथ देखने आया हूं जो आवेगपूर्ण हमलों के बाद अपनी पूंछ और अंग खाने के लिए आए थे। ऑप्टिक न्यूरिटिस और रेटिनाल घावों जैसे ओकुलर परिवर्तन असामान्य नहीं हैं। लुगदी और नाक की सख्तता कुछ वायरल उपभेदों के कारण होती है। विकृति के कारण नवजात संक्रमण के बाद हाइपोप्लास्टिक दांत तामचीनी का पता लगाना सामान्य है। बीमारी के तंत्रिका चरण तक पहुंचने वाले कुछ कुत्तों को कम से कम अनुक्रम के साथ बीमारी से बचने में मदद मिलती है, लेकिन वे कम से कम हैं।




अधिकांश पशु चिकित्सक नैदानिक ​​लक्षणों का निरीक्षण करके रोग का निदान करते हैं। anбlisis कि इम्युनोग्लोबुलिन dirбn का पता लगाने अगर हम टीका हैं या बीमारी से ही उत्पादन किया है, तो cabrнan संदेह संदिग्ध रोग टीका कुत्तों में होता है या नहीं। Ademбs, कुछ कुत्तों कई मामलों में गंभीर बीमारी के साथ मर सकते इससे पहले कि वे निष्क्रिय इम्युनोग्लोबुलिन संश्लेषित किया जा सकता है और,, प्रतिक्रिया आईजीएम (especнficas इम्युनोग्लोबुलिन) infecciуn contraнdo के बाद और तीन सप्ताह तक तीन despuйs महीने तक दिखाया नहीं जा सकता टीकाकरण के बाद। नई पीसीआर tйcnica podrнa नेत्रश्लेष्मला के फाहे से वायरस डीएनए की पहचान, मस्तिष्कमेरु मैं lнquido और मूत्र तलछट।

रोग के लिए कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, क्योंकि एंटीवायरल आमतौर पर बहुत प्रभावी नहीं होते हैं, इसलिए, दवाइयों का उपयोग करने के लिए कुत्ते और प्रभावित अंग प्रणालियों द्वारा प्रस्तुत लक्षणों के अनुसार संकेत दिया जाएगा। वीसीएम के तनाव प्रकार और मेजबान की व्यक्तिगत प्रतिक्रिया के आधार पर, कुत्ते का विघटन उपमहाद्वीपीय से तीव्र, घातक या गैर-घातक संक्रमण से घटा सकता है। सीएनएस के हल्के संकेत वाले कुत्ते (उदाहरण के लिए, तंत्रिका टिक या मायोक्लोनस) ठीक हो सकते हैं, हालांकि ये विसंगतियां कई महीनों या अनिश्चित काल तक जारी रहती हैं। बीमारी से ठीक होने वाले कुत्ते संक्रमण के वाहक नहीं हैं। भ्रूण के बांझपन संक्रमण एंटीबॉडी के बिना बिट्स में होता है और शायद ही कभी गर्भपात या लगातार संक्रमण हो सकता है। जन्म में संक्रमित पिल्ले सामान्य दिखाई दे सकते हैं, लेकिन वे चार से छह सप्ताह बाद रोग विकसित कर सकते हैं। मुझे यह बेहद जरूरी लगता है कि टीकाकरण के समय तक अपने बच्चों को आवश्यक सुरक्षा के साथ मां प्रदान करने के लिए टीका लगाया जाता है। संक्रमण और बीमारी को रोकने के लिए टीकाकरण आवश्यक है। हम कह सकते हैं कि Espaсa व्यथा मामलों में स्पष्ट रूप से टीकाकरण और बूस्टर टीकाकरण सालाना प्रदर्शन करने के लिए धन्यवाद aсos पंद्रह ъltimos में गिरावट आई है। अधिकांश पिल्ले मातृ एंटीबॉडी द्वारा छह और बारह सप्ताह के बीच सुरक्षा खो देते हैं। इस पल के रूप में, सभी पिल्ले टीकाकरण के लिए अतिसंवेदनशील हैं। मेरे recomendaciуn कि पिल्ला जीवन dнas 50-60 के लिए एक टीका खुराक प्राप्त करता है और जीवन के 90 dнas पर revaccinated जा रहा है। वयस्क कुत्तों में पुनर्मूल्यांकन के मामले में वर्तमान में मौजूद बड़ी विसंगतियों के बावजूद, मेरी व्यक्तिगत राय यह है कि उन्हें सालाना प्रदर्शन किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
मांसपेशियों के रोगमांसपेशियों के रोग
क्रोधक्रोध
कुत्ते की परेशानी (परेशानी)कुत्ते की परेशानी (परेशानी)
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
मेरी बिल्ली बहुत छींकती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है
» » कैनिन परेशान
© 2021 taktomguru.com