taktomguru.com

कुत्तों के लिए आईडी चिप

कुत्ताआपके कुत्ते का नुकसान कुछ डरावना और दर्दनाक है। यदि आप एक पहचान कॉलर पहने हुए हैं, तो यह एक बेईमान व्यक्ति द्वारा फिसल जा सकता है या हटाया जा सकता है। एक माइक्रोचिप का उपयोग आपको अपने पालतू जानवरों को स्थायी रूप से पहचानने की अनुमति देता है। यदि आप खो गए हैं और आप पशु आश्रय में हैं तो आप इसे बिना किसी समस्या के पा सकते हैं।

माइक्रोचिप्स. ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त की रक्षा के लिए नहीं करेंगे। आप इसे सबसे अच्छे भोजन के साथ खिलाते हैं, इसे नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत के पैसे और खिलौनों पर खर्च करते हैं। इसके बावजूद, उनके लिए अलग होने के लिए केवल एक सेकंड लगता है, यह सब किसी के दरवाजे को खोलने के बारे में है और आप उनकी दृष्टि खो चुके हैं। अगर वह जल्द ही वापस नहीं आ रहा है तो यह एक दुःस्वप्न हो सकता है। एक माइक्रोचिप संभावना है कि आप इसे पा सकते हैं। खोए कुत्ते मील की यात्रा कर सकते हैं, अजनबियों द्वारा उठाया जा सकता है और कई अन्य स्थितियों में से दूर ले जाया जा सकता है। यदि आप पशु आश्रय में या पशुचिकित्सा में देश के दूसरे हिस्से में भी समाप्त होते हैं, तो माइक्रोचिप बताएगा कि यह किसके अंतर्गत है।

प्रविष्टि. चावल के अनाज के आकार के बारे में माइक्रोचिप डालने सरल और दर्द रहित है। पशु चिकित्सक या अधिकृत पशुचिकित्सा त्वचा के नीचे माइक्रोचिप डालने के लिए आमतौर पर कंधे के ब्लेड के बीच के क्षेत्र में एक हाइपोडर्मिक सुई का उपयोग करता है। पशुचिकित्सा डालने से पहले साइट पर कुछ एनेस्थेटिक क्रीम डाल सकता है। उसी तरह से आप अपने कुत्ते को इंजेक्शन देते हैं, प्रक्रिया सेकंड के मामले में समाप्त होती है। माइक्रोचिप्स न केवल कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों या घोड़ों के लिए हैं, उन्हें भी डाला जा सकता है। 2012 तक चिप्स डालने के लिए औसत लागत लगभग 45 डॉलर है।




आपरेशन. माइक्रोचिप आपको यह नहीं बता सकता कि आपका कुत्ता किसी भी समय कहाँ है क्योंकि यह एक ट्रैकिंग डिवाइस नहीं है। यह एक रेडियोफ्रीक्वेंसी पहचान तकनीक का उपयोग करता है ताकि जब एक स्कैनर चिप प्रत्यारोपण क्षेत्र से गुजरता है, तो यह पहचान संख्या पढ़ता है। अपने पालतू जानवर की पहचान संख्या राष्ट्रीय पालतू वसूली सेवा के डेटाबेस में पंजीकृत है। microchipping के समय तो वे नुकसान और एक दूसरे व्यक्ति के मामले में आप संपर्क कर सकते हैं अगर वे आप तक नहीं पहुंच सकते हैं, जहां आप अपनी जानकारी डाल पर एक फ़ॉर्म को भरें। अपने कुत्ते के पंजीकरण के लिए एक छोटा सा वार्षिक शुल्क का भुगतान करें।

खोया कुत्तों माइक्रोचिप आपके कुत्ते के कॉलर पर पहचान टैग को प्रतिस्थापित नहीं करता है क्योंकि यह खो गया है और पाया गया है कि इसे वापस पाने का सबसे आसान तरीका है। अधिकांश पशु आश्रयों और पशु चिकित्सा क्लीनिकों में पालतू जानवरों में माइक्रोचिप्स की पहचान करने के लिए स्कैनर होते हैं। बिना कुत्ते के आश्रय में प्रवेश करने वाले कुत्तों को यह देखने के लिए स्कैन किया जाता है कि उनके पास चिप है या नहीं। यदि आपको कुत्ता मिल जाता है तो आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं ताकि यह देखने के लिए कि इसमें चिप है या नहीं। यदि आपका कुत्ता गुम हो गया है तो आपको आशा खोना नहीं चाहिए। चिप आपको मदद करेगा कि किसी दिन आपके पालतू जानवर आपको वापस लौटाया जा सकता है। इसमें सप्ताह, महीने या साल लग सकते हैं लेकिन ऐसा हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिएअगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
पालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँपालतू जानवरों के साथ यात्रा के लिए युक्तियाँ
अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
» » कुत्तों के लिए आईडी चिप
© 2021 taktomguru.com