taktomguru.com

पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)

पुरानी गुर्दे की विफलता (सीआरएफ)
जोसे एनरिक ज़ल्दीवर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)
पुरानी गुर्दे की विफलता को गुर्दे के स्तर पर घावों की उपस्थिति से दर्शाया जाता है जो उनके शरीर रचना विज्ञान और उनकी कार्यक्षमता के स्तर पर अपरिवर्तनीय होने जा रहे हैं। पहले गुर्दे की प्रतिक्रिया धीरे-धीरे गिरावट के लिए अधिकतम कार्यक्षमता के लिए अनुकूलन और मुआवजे का संचालन होगी। ऐसा माना जाता है कि क्षति पुरानी है क्योंकि यद्यपि चोटों की वजह से कारण गायब हो जाता है, गुर्दे सामान्य रूप से फिर से काम नहीं करेंगे।
क्रोनिक गुर्दे की विफलता के कारण होने वाले कारण बहुत भिन्न होते हैं और जन्मजात, परिचित या अधिग्रहित हो सकते हैं, हालांकि गुर्दे की गिरावट बहुत उन्नत होने पर वे हमेशा पहचानने योग्य नहीं होंगे। गुर्दे चोट संरचनाओं एक सामान्यीकृत पुरानी नेफ्रोपैथी के लिए नेतृत्व, इस शरीर के सभी संरचनाओं में कई परिवर्तन, जो अपने कर्तव्यों की गिरावट का कारण होगा के उद्भव के लिए अग्रणी।
अनुकूलन और मुआवजे जिस पर मैंने संकेत दिया है, इस तथ्य में शामिल होगा कि जीवित नेफ्रोन कार्यात्मक और संरचनात्मक परिवर्तनों से गुजरेंगे जिनके अंतिम गंतव्य को ग्लोमेरुलोस्क्लेरोसिस कहा जाता है।
पुरानी गुर्दे की विफलता वाले कुत्ते में कई जटिलताएं होती हैं, जिन्हें इन मरीजों की सामान्य स्थिति में सुधार करने के लिए सबसे अच्छे तरीके से कम किया जाना चाहिए। इसी तरह, कई नैदानिक ​​परीक्षण होंगे जिन्हें हमें करना है।

इस सिंड्रोम के परिणामस्वरूप या इसके दौरान, कई हार्मोन बदल दिए जाएंगे, जिससे जानवरों के शरीर विज्ञान में कई बदलाव आएंगे।
सीआरएफ वाले कुत्तों में उच्च रक्तचाप होगा, एक कार्डियोफुलमोनरी जटिलता, जो बदले में हृदय की मांसपेशियों और रक्त वाहिकाओं की कार्यक्षमता में बदलाव लाएगी।



पाचन तंत्र के स्तर पर, स्टेमाइटिस, गैस्ट्रोडोडाइनाइटिस और एंटरोकॉलिसिस प्रकट अभिव्यक्तियों (एनोरेक्सिया, उल्टी राज्य, उल्टी और दस्त) के साथ दिखाई देगा। यह सब मूत्र की सांस, पृष्ठीय भाषाई सतह की भूरे रंग की मलिनकिरण, जीभ के पूर्व भाग के नेक्रोसिस, गुच्छे और भाषाई श्लेष्म के उत्थान को जन्म देगा।
सीआरआई से प्रभावित कुत्तों को पेश करने वाली जटिलताओं में से एक यह है कि संक्रमण के लिए संवेदनशीलता में वृद्धि, जो प्रतिरक्षा के लिए जा रहे हैं, के परिवर्तनों से बदलती है। इसके अलावा, घायल गुर्दे बाइकार्बोनेट को पुन: उत्पन्न करने में असमर्थ होंगे और सामान्य मूल्यों में कैल्शियम, फास्फोरस और पोटेशियम को बनाए रखने में कठिनाई होगी, जिससे कई कार्बनिक जटिलताओं का कारण बन जाएगा।
सीकेडी के इलाज के बारे में, यह बेहद जरूरी है, एक बार जब हम कुत्ते को खाना खाने के लिए मिलता है, यदि वह नहीं करता है, तो गीले रूप में दोनों में मौजूद कई उत्कृष्ट आहारों में से एक या कई का उपयोग करें, सूखे और उच्च जैविक मूल्य के प्रोटीन युक्त होते हैं और इन जानवरों की विशेष मात्रा में पोषक तत्व प्रदान करने के लिए पूरी तरह से संतुलित होते हैं।
इसके शुरुआती निदान से उन्हें लंबे समय तक जीवित रहने में मदद मिलेगी, इसलिए मैं सलाह देता हूं कि साल में एक बार, आठ साल की उम्र के बाद, पशुचिकित्सा से रक्त परीक्षण और पेशाब में जमा करने के लिए कहें। हमें खेद नहीं होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे की समस्याएं
कम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजनकम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजन
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
कुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देशकुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देश
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियांबिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
» » पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)
© 2021 taktomguru.com