taktomguru.com

Itoxications i

नमस्कार। मेरे पास 13 वर्षीय फ्रांसीसी पूडल है, जिसने लगभग एक घंटे पहले घर पर गेराज में कुछ गुलाबी देखी थी। मैंने सोचा था कि यह चूहा जहर सूखा था, लेकिन मेरी मां ने मुझे बताया कि यह एक साबुन बार (क्लासिक हाथ धोने से) का टुकड़ा हो सकता है। पहले मैं शांत था लेकिन मुझे नहीं पता कि साबुन कुत्ते के लिए जहरीला हो सकता है या नहीं। क्या मुझे किसी प्रकार के लक्षण के बारे में पता होना चाहिए?

नमस्कार। यह एक उत्कृष्ट सवाल है जिसके साथ मैं प्रविष्टियों की एक श्रृंखला का उद्घाटन करना चाहता हूं सबसे आम जहर पालतू जानवरों में यहां दो प्रकार के जहरीले उठाए गए हैं, इसलिए मैं उनके बारे में बात करना शुरू करने का अवसर लेगा। साबुन जहर shampoos और हल्के डिटर्जेंट यह आमतौर पर हल्के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन में परिणाम देता है, इसलिए जानवरों में आमतौर पर मतली, उल्टी और दस्त होता है। यह नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है कि इन उल्टी और दस्त से माध्यमिक निर्जलीकरण नहीं होता है। कुछ मामलों में, उल्टी होने पर एंटीमेटिक्स के साथ लक्षण उपचार आवश्यक हो सकता है।

9इसके विपरीत, Rodenticide जहरीला यह एक नशा है गंभीर जो हमेशा जानवर, किया जाता खुराक और, जहां उपयुक्त हो, समय लेता है सही मारक प्रशासन के लिए पर निर्भर करता है घातक हो सकता है,। सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कृंतक रोग एंटीकोगुल्टेंट होते हैं, जो बेहद खतरनाक होते हैं और घरेलू जानवरों के बीच सबसे आम जहरीला होते हैं। जहरीले कृंतक खाने से सीधे या परोक्ष रूप से जहर खाने से यह जहरीला हो सकता है। Anticoagulants, जैसा कि नाम से पता चलता है, रक्त के थक्के को रोकने में गंभीर आंतरिक रक्तस्राव होता है। में से एक पहले लक्षण जिसे मालिकों द्वारा आसानी से पहचाना जा सकता है चरम है श्लेष्म झिल्ली के पैल्लर (कई बार वे पूरी तरह से सफेद दिखाई देते हैं), एनीमिया द्वारा उत्पादित (एक अन्य प्रविष्टि में संकेत दिया गया है कि कैसे अपने जानवर की श्लेष्म झिल्ली की जांच करें)। कृंतक जहर के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि अभिव्यक्तियों के कई बार बाहरी वे प्रकट होने के लिए (यहां तक ​​कि कई दिन) लेते हैं, इसलिए जब मालिक द्वारा विकार का पता लगाया जाता है तो आंतरिक नुकसान पहले से ही गंभीर हैं। आप रक्त, मल और मूत्र में प्रदर्शित होने चोट या नाक और मुंह, जो महत्वपूर्ण आंतरिक रक्तस्राव का संकेत हो सकता है से खून बह रहा पहुँच सकते हैं। इसलिए, थोड़ी सी भी संदेह है कि अपने पशु चूहे जहर खा कर दिया गया है पर आप जितनी जल्दी हो सके अपने पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। यह, यदि आवश्यक हो तो अपने जानवर की जांच करेंगे और थक्के समस्या इस बात की पुष्टि करने के लिए कई परीक्षण कर देगा और, सही मारक (विटामिन के, जो स्कंदक है) रोग प्रगति और संभव गंभीर या घातक चोट को रोकने के लिए प्रशासन।




याद रखें: यदि आप इसमें रहते हैं गैलिसिया और, उच्चतम गुणवत्ता का एक स्वाभाविक फ़ीड और हमेशा की तरह फ़ीड उच्च अंत कीमत की तुलना में कम के साथ अपने पालतू जानवरों (कुत्ते या बिल्लियों) फ़ीड मुझे जानकारी के लिए पूछना चाहता हूँ। मैं आपको बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर आपके पते पर पहुंचा दूंगा।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
Itoxications iItoxications i
जहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्साजहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
कुत्ते में जहरकुत्ते में जहर
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
© 2021 taktomguru.com