taktomguru.com

कुत्तों के साथ चराई

कुत्तों के साथ चराई
पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो गार्सिया लोपेज़ (संभावित खतरनाक कुत्तों के कैनाइन शिक्षक और हैंडलर)

इस महीने के लेख में हम सबसे पुराने कुत्ते के कार्यों में से एक को दिखाएंगे: कुत्ते चराई। अगर हम हजारों साल पहले बहुत दूरदराज के समय वापस जाते हैं, जब मनुष्यों ने सीखा कि उन्हें शिकार करने के लिए बाहर जाने से पहले अपने समूह में कुछ प्रकार के जानवरों को एकीकृत करना अधिक आरामदायक था। मवेशी खेत का जन्म हुआ, जो कि कृषि के साथ जुड़ गया, मानवता के विकास में एक अनुवांशिक अग्रिम।



जल्दी पशुधन आदमी में उन्होंने झुंड, कि है, चराई की तलाश में दूसरे के लिए एक स्थान से मवेशी ड्राइविंग के आरोप में चराता के प्रभारी थे। आदेश में कई लोगों के काम की जरूरत जानवरों की एक निश्चित संख्या को स्थानांतरित करने में, वे झुंड और डरा घेर चाहिए और यहां तक ​​कि बल के प्रयोग को लागू करने, स्थानांतरित करने और ड्राइव करने के लिए कामयाब रहे। ये युद्धाभ्यास समय, प्रयास और सभी के मुकाबले महंगे थे, बड़ी संख्या में लोगों की जरूरत थी। यह सब बदल गया जब हमने देखा कि कुत्तों को इन कार्यों को करना था। कुत्ते, बहुत छोटे अनुपात में, बहुत सारे मवेशियों को और बहुत कम समय में स्थानांतरित करने में सक्षम थे। सदियों से प्रजनन और व्यक्तियों के चयन के बाद, दुनिया में हमारे पास चरवाहों के कुत्तों की विभिन्न नस्लें हमारे दिनों तक पहुंच गई हैं। दौड़ की विविधता तो चराई ऐसे जानवरों के प्रकार के चरने, मिट्टी के प्रकार, मौसम, आदि होने के लिए के रूप में, क्योंकि स्थान के आधार पर, एक तरह से या किसी अन्य जानवर समारोह के अनुसार चुना गया था प्रदर्शन किया जा रहा है यहां एक शिकारी कुत्ते के बीच का अंतर ध्यान देने योग्य है, जिसका लक्ष्य झुंड को चलाने के लिए है, और पशुधन संरक्षण कुत्ते, संभव शिकारियों के झुंड की रक्षा के मिशन के साथ।
कुत्तों के साथ चराई
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
मानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषणमानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषण
चिली घोड़ाचिली घोड़ा
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
जब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदनाजब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदना
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
गार्ड और रक्षा कोलोसीगार्ड और रक्षा कोलोसी
» » कुत्तों के साथ चराई
© 2021 taktomguru.com