taktomguru.com

बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?

मेज पर बिल्ली कुत्ताकुत्तों और बिल्लियों में सबसे गंभीर बीमारियां प्रजातियों के बीच संक्रामक नहीं हैं। उदाहरण के लिए, पिल्लो, पिल्ले में घातक वायरस, आपकी बिल्ली को संचरित नहीं किया जा सकता है। इसी तरह, एक बीमार बिल्ली से पिल्ला तक फैला हुआ ल्यूकेमिया नहीं प्रसारित किया जा सकता है। कुत्तों और बिल्ली के बच्चे एक दूसरे को स्थानांतरित कर सकते हैं परजीवी हैं।

पिस्सू. अगर आपकी बिल्ली में fleas है, तो शायद आपके घर में fleas और flea अंडे हैं। यद्यपि आपकी बिल्ली सीधे अपने पिल्ला को अपने पिल्ला को प्रेषित नहीं कर सकती है, अगर यह आपकी बिल्ली का इलाज नहीं करती है या आपके घर कीटाणुशोधन नहीं करती है। कई पशु चिकित्सा उत्पाद हैं जिनका उपयोग पिल्ले और बिल्लियों जैसे कि लाभ, फ्रंटलाइन और क्रांति में fleas के इलाज के लिए किया जाता है। आपको पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित उत्पाद के साथ अपनी बिल्ली और अपने कुत्ते दोनों का इलाज करना चाहिए। अकेला, हालांकि एक जानवर से दूसरे में संचारित नहीं होता है, दोनों कुत्तों और बिल्लियों को संक्रमित कर सकते हैं और fleas के माध्यम से अधिग्रहण कर सकते हैं। एक और परजीवी कि अपने पालतू जानवरों के बीच प्रसारित किया जा सकता फीता कृमि हैं, ये अपने पालतू जानवरों के मल में चावल के टुकड़े की तरह लग रहे और परजीवी कि पालतू पशुओं की दुकानों या पशु चिकित्सक क्लिनिक में उपलब्ध हैं के खिलाफ दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है।

आंतों परजीवी। कुछ प्रकार के आंतों परजीवी विशिष्ट प्रजातियों पर हमला करते हैं और अन्य एक बिल्ली से कुत्ते तक जा सकते हैं। आंतों परजीवीओं में से जो बिल्लियों और कुत्तों को संक्रमित करते हैं, वे गोलाकार, हुकवार्म और व्हीवार्म हैं। इन आंतों परजीवी संक्रमित जानवर या दूषित मिट्टी के मल के संपर्क में आने पर संचरित किया जा सकता है। आंतों परजीवी से लड़ने के लिए बिल्लियों और कुत्तों दोनों को नियमित रूप से इलाज किया जाना चाहिए क्योंकि ये दोनों प्रजातियों के युवा जानवरों में आम हैं।




दाद. रिंगवार्म परजीवी नहीं है लेकिन यह एक कवक संक्रमण है और यह बिल्लियों, कुत्तों और मनुष्यों के बीच बहुत संक्रामक है। बिल्लियों रिंगवार्म के सबसे आम वाहक हैं, इसलिए बिल्ली के बच्चे और पिल्ले पुराने जानवरों की तुलना में संक्रमित होने की संभावना अधिक होती हैं। रिंगवार्म त्वचा के एक हिस्से को संक्रमित करता है जो लाल और बदबूदार हो जाता है। अक्सर संक्रमित क्षेत्र में बालों के झड़ने होते हैं और अक्सर एक चक्र बनाया जाता है। एक निश्चित निदान देने के लिए पशुचिकित्सा त्वचा की संस्कृति बनायेगा। रिंगवार्म का अक्सर एक से अधिक एंटी-फंगल दवा के साथ इलाज किया जा सकता है।

कान के पतंग। विभिन्न प्रकार के कान के पतले होते हैं, जिनमें से कुछ विशिष्ट प्रजातियों पर हमला करते हैं जबकि अन्य मामलों में आपका बिल्ली का बच्चा उन्हें आपके पिल्ला में भेज सकता है। संकेत जो आपको बताएंगे कि आपके बिल्ली के बच्चे के कान की पतंगें एक काले रंग के निर्वहन हैं और कानों में खरोंच हैं। कुत्तों और बिल्लियों में पिस्सू उपद्रव को रोकने वाले कुछ पशु चिकित्सा उत्पादों में कान पतंग संक्रमण का इलाज और रोकथाम भी होता है। यदि आपके बिल्ली के बच्चे के कान की पतंग होती है, तो आपको इन उत्पादों में से एक के साथ उसे और अपने पिल्ला का इलाज करना चाहिए। सबसे पहले पशु चिकित्सक से परामर्श करें कि आपको अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी दवा क्या है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
पिस्सूपिस्सू
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
» » बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com