taktomguru.com

कुत्तों में तनाव




यह एक रहस्य नहीं है कि आज की दुनिया तनाव पैदा करती है, और जानवर इससे बच नहीं पाते हैं। कोई भी तनाव के प्रभाव से अनजान है, चाहे आप पुरुष, महिला, युवा, बूढ़े, एकल या शादी की, मानव या पशु कर रहे हैं। हाँ, तनाव भी कुत्तों को प्रभावित है, और वहाँ हमारे जीवन में तनाव और हमारे पालतू जानवर के तनाव के बीच निकट संबंध है।
प्रकृति, पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्तों द्वारा संवेदनशील, हमारा तनाव ले सकते हैं और इसे स्वयं के रूप में स्वीकार कर सकते हैं। कुत्तों में तनाव ज्यादातर पर्यावरण में बदलाव से उत्पन्न होता है। हालांकि, तनाव तब तक गंभीर स्थिति नहीं है जब तक कि यह लंबे समय तक न हो, जो नकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है। तनाव आपके कुत्ते में आंतरिक रक्षा तंत्र को ट्रिगर कर सकता है, जिससे आपकी हृदय गति बढ़ने से आपकी हृदय गति बढ़ जाती है। इस मामले में वह तनाव से निपटने की कोशिश में लगभग अपने सभी भंडार खर्च करता है। जब उनके भंडार समाप्त हो जाते हैं, तो जानवर कमजोर हो जाता है। रोगों का प्रतिरोध कम हो जाता है और बीमार होने के लिए इसका अनुमान लगाता है।
हमारे पालतू जानवर तनाव पर प्रतिक्रिया कैसे करते हैं?
मनुष्यों के रूप में, व्यक्तित्व में परिवर्तन तनाव का सबसे बड़ा संकेत हैं। जो पशु पहले से ही आक्रामक हैं, वे भौंकने, छेड़छाड़ करने और काटने से अपने तनाव का प्रदर्शन कर सकते हैं। हालांकि, अगर अपने कुत्ते को अंतर्मुखी है या तंत्रिका तनाव उल्टी, निश्चित, या जमा करने दस्त दिखा सकते हैं। तुम भी काट अपने आप पर तनाव डाउनलोड कर सकते हैं, चाट या खुद masticándose आपकी त्वचा को नुकसान हो, या आप के बारे में। या फर्नीचर।
वैज्ञानिकों के मुताबिक, तनाव से उत्पन्न मनोवैज्ञानिक परिवर्तनों के कारण कुत्ते इस तरह प्रतिक्रिया करते हैं।
अपने कुत्ते को तनाव से निपटने में कैसे मदद करें?
यह पाया गया है कि बोरियत और जुदाई दो तनाव का सबसे आम कारण हैं, तो आप अपने पालतू साथ अधिक समय बिताने एक अच्छा समाधान होगा। न केवल पालतू जानवरों की मदद करने के लिए किया जाता है, डॉक्टरों ने निष्कर्ष निकाला है कि पालतू जानवरों के साथ लोग खुश और लंबे समय तक रहते हैं। कुत्तों सामाजिक जीव हैं। उनकी प्राकृतिक वृत्ति एक परिवार का हिस्सा बनना है, और वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं।
तनाव से निपटना
बूढ़ा जानवर, तनाव के लिए अतिसंवेदनशील। यह चिड़चिड़ापन के साथ त्वचा के माध्यम से बाहरी रूप से प्रकट कर सकते हैं। आपके पालतू जानवर के व्यवहार में कोई भी कठोर परिवर्तन यह संकेत हो सकता है कि आपका जानवर तनाव से पीड़ित है।
तनाव के कुछ कारण:
परिवहन या यात्रा: उसे परिवार के एक और सदस्य के रूप में सोचने की कोशिश करें, जिससे वह यात्रा पर आराम और आराम दे।
घर या मालिक का परिवर्तन: यदि आप अपना घर बदल रहे हैं, तो कोशिश करें कि नए घर में एक समान जगह है। अपनी चीजें न धोएं, क्योंकि आपके कंबल, घर, खिलौने और अन्य चीजों की गंध आपको इसका उपयोग करने में मदद कर सकती है।
कुत्ता दिखाता है: मनुष्यों की तरह कई जानवर शांत जानवर हैं। कई जानवरों की उपस्थिति एक तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है।
पर्यावरण परिवर्तन: घर या बगीचे में संशोधन फायदेमंद से अधिक हानिकारक हो सकता है।
बोरियत: जबकि आपको कुछ कार्यक्रमों को पूरा करना है, खेलते समय उनके साथ अलग-अलग चीजों को करने का प्रयास करें, इसे विभिन्न स्थानों पर ले जाएं।
मालिक की अनुपस्थिति: कोशिश करें कि अनुपस्थिति के समय में परिवर्तन बहुत अलग नहीं हैं। समय धीरे-धीरे बढ़ाएं।
परिवार या नए पालतू जानवर का नया सदस्य: अपने पालतू जानवर को उस टुकड़े में ढूंढें जहां आपका क्षेत्र परिभाषित किया गया है, इसलिए आपको नहीं लगता कि आपकी भूमि पर हमला किया जा रहा है।
इनमें से कई स्थितियों से बचा नहीं जा सकता है, लेकिन तैयारी और विचार तनाव के प्रभाव को कम करने में मदद कर सकते हैं।
प्यार और दिनचर्या
नियमित एक महत्वपूर्ण तत्व है जो आज्ञाकारिता और तनाव मुक्त जानवरों को विकसित करता है। दिनचर्या का मतलब सख्त अनुसूची नहीं होता है और हर दिन ऐसा ही करता है क्योंकि इससे आपको अन्य समस्याएं मिल सकती हैं। खाने, चलने या खेलने के लिए कुछ घंटों का प्रयास करें।
यही कारण है कि वह सबसे बुरी चीज कर सकता है उसे कुछ के लिए दंडित करता है, क्योंकि वह केवल उसे बताने की कोशिश कर रहा है कि उसके अंदर कुछ होता है। समाधान 3 सी है: नियंत्रण- संगति और कंपनी।
अपने स्वस्थ, सक्रिय कुत्ते मानसिक रूप से प्रेरित और अच्छी तरह से तंग आ गया रखें, और लगता है कि यह कैसे अगर वहाँ एक व्यक्ति जो आप के बारे में इतना चिंतित है। क्या आराम किया जाएगा नहीं है? लगेगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंडकुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंड
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
पशु तनावपशु तनाव
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
» » कुत्तों में तनाव
© 2021 taktomguru.com