taktomguru.com

एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे

एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

Alegrнa एक पालतू जानवर हमें देता है, हमें compaснa बनाता है और उसके cariсo बिना शर्त प्रदान करता है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि एक जानवर के साथ रहने वाले स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक लाभदायक स्रोत में बदल जाते हैं йl fнsico बनाता है और हमारे मानसिक स्थिति में सुधार हो जाता है और, यहां तक ​​कि, जीवन लंबा रहता है।

कई अध्ययनों से जो उन सब को बनाता है पता लगाने के लिए cuбles मनुष्य के लिए लाभ पालतू जानवर और कई अन्य निष्कर्षों के अलावा, कर रहे हैं की कोशिश की है, यह दिखाया गया है कि हाथ फेरना हमारे खून presiуn कम हो जाता है और एक आराम प्रभाव है, तनाव के खिलाफ एक दवा। Tambiйn साबित हो गया compaснa कि एक कुत्ता, recuperaciуn रोग में एक बहुत मदद है, क्योंकि लोग हैं, जो एक mбs है rбpido दिल का दौरा या quirъrgica टिप्पणी से अधिक हो सकती है। patolуgica शर्म, आक्रामकता, जैसी समस्याओं sнndrome डाउन सिंड्रोम, आत्मकेंद्रित या मस्तिष्क parбlisis उपचारों पशु कहा जाता Compaснa (TAAC) के सहयोग के साथ, समस्याओं से लाइव बीस aсos देख साथ व्यवहार कर रहे संयुक्त राज्य अमेरिका और ग्रेट Bretaсa में इस्तेमाल किया बड़ी सफलता के साथ।

हालांकि, चिकित्सकीय माध्यम के रूप में पालतू जानवरों के उपयोग का पहला दस्तावेज रिकॉर्ड 17 9 2 से आता है, जब यॉर्क के अंग्रेजी शरण में इन जानवरों का उपयोग कैदियों के व्यवहार को सकारात्मक रूप से संशोधित करने के लिए किया जाता था। स्पेन में, इसका प्रत्यारोपण अपेक्षाकृत हाल ही में है, लेकिन विशेषज्ञों और रोगियों के रिश्तेदारों द्वारा दोनों बार उन्हें अधिक माना जा रहा है।

कुत्ता हमें सिखाता है
का असली मूल्य
निष्ठा जैसे अवधारणाएं,
ईमानदारी और वफादारी

डीओजी: भावनात्मक समर्थन

अमेरिकी पशु अस्पताल Asociaciуn 2003 में जो में 92 100 लोग हैं, जो सर्वेक्षण रिपोर्ट से गुजरना पड़ा compaснa जानवर के साथ रिश्ता से प्रेरित उनके स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव किया में एक अध्ययन publicу। इस बीच, 76 100 दावा किया estrйs habнa के स्तर में कमी आई है कि 65 100 में से माना जाता है कि उनके मानसिक स्वास्थ्य बेहतर है और 31 100 habнa अपने पालतू जानवरों के साथ व्यायाम प्रदर्शन धन्यवाद condiciуn उनकी शारीरिक हस्ताक्षर में सुधार पाया।

भावनात्मक समर्थन जिसमें एक कुत्ता बन जाता है, हमारे जीवन को और अधिक सुखद बनाता है, जो निस्संदेह हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभ में अनुवाद करता है। कुत्तों आरक्षण बिना हमें स्वीकार करते हैं, न्यायाधीश नहीं है: उनकी उपस्थिति हमें सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करता है, fнsico संपर्क और comunicaciуn स्वामी, अपने पालतू जानवर से बात के रूप में और, ऐसा करने में दिखाया जाता है के रूप में वे एक स्पष्ट लाभ रिश्ता में हैं प्रोत्साहित करती है, न तो हमारे व्यक्तित्व और न ही हमारे भौतिक पहलू। उनकी देखभाल की देखभाल हमें उपयोगी महसूस करती है, जिसके साथ हमारा आत्म-सम्मान बढ़ता है और इसके अलावा, वे आनंद के अनगिनत क्षण प्रदान करते हैं, वे हमें हंसते और खेलते हैं, जो हमारे मन की स्थिति में सुधार करने में योगदान देता है। कोई भी महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि जब हम उन्हें उनके यात्रा पर ले जाएं तो उन्हें व्यायाम करने के लिए मजबूर करें और उनके लिए धन्यवाद, हम नए सामाजिक संपर्क स्थापित करने में सक्षम हैं, क्योंकि पालतू जानवर शामिल होने पर अजनबी के साथ वार्तालाप शुरू करना हमेशा आसान होता है।

सकारात्मक मूल्य

एक परिवार के लिए, एक कुत्ता होने बहुत सकारात्मक है।

पशु प्रतिदिन की गतिविधियों में शामिल है और tambiйn में मदद करता है नई सुखद लीलाओं तैयार कर रहे हैं, जो बेहतर comunicaciуn और भावनाओं को प्रदान करता है और अपने सदस्यों के बीच आसानी दबावों मदद करता है। सबसे छोटे, पालतू जानवर के साथ सह-अस्तित्व उनके विकास के लिए एक अमूल्य सहायता है। उदाहरण के लिए, जब बच्चा क्रॉल करना शुरू कर देता है, तो आप देख सकते हैं कि कुत्ता उसके लिए एक प्रोत्साहन कैसे है। , इस तरह के जानवरों और जीवन के प्रति सम्मान, tendrб उच्च आत्म सम्मान के रूप में Aprenderб मूल्यों के रूप में हमेशा sentirб स्वीकार किए जाते हैं और जानवर है, जो आप sн ही प्रबलित, ademбs में darб आत्मविश्वास tambiйn द्वारा पसंद, इस तथ्य से कि उनके माता-पिता एक जानवर की देखभाल करने के लिए उसे भरोसा किया है। इसी प्रकार, वह खुद को भावनात्मक रूप से बेहतर व्यक्त करेगा और जानेंगे कि उसके सामाजिक कौशल को कैसे विकसित किया जाए। के लिए देखभाल और आप ayudarб परिपक्वता की सहायता के लिए है, क्योंकि वह एक प्रतिबद्धता है कि जिम्मेदारी की भावना desarrollarб बनाने के लिए obligarб होने और एक अन्य जीवित प्राणी, संवेदनशील और सहिष्णु serб mбs की जरूरतों को समझने के लिए हो रही है। साथ कुत्ते serб एक compaсero आदर्श खेल niсo tambiйn sabrб एक ही समय में lнmites रख दिया और,, माता पिता के साथ comunicaciуn है, जो उसे समझते हैं कि आपके पालतू एक खिलौना नहीं है और उसे देख सकते हैं और साथ enseсarle के लिए होनी चाहिए fomentarб सीखना देखभाल करें कि उसका इलाज कैसे करें।




लेकिन न केवल सबसे कम उम्र के कुत्ते की कंपनी से लाभ मिलता है। बुजुर्गों के लिए यह एक मौलिक स्तंभ हो सकता है, क्योंकि यह साबित होता है कि यह उनकी जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में योगदान देता है। सेवानिवृत्ति तक पहुंचने पर, कई लोग बेकार महसूस करते हैं, हालांकि, पालतू जानवर का ख्याल रखना, यह भावना गायब हो जाती है। जिस देखभाल की मांग है वह उन्हें फिर से जरूरी महसूस करती है और इसके अतिरिक्त, वे अकेलापन की संवेदना को खत्म करने में कामयाब होते हैं। दैनिक चलने की नियमितता मास्टर अभ्यास को एक मध्यम अभ्यास प्राप्त करती है जो कार्डियोवैस्कुलर फ़ंक्शन में सुधार करती है और कई अन्य समस्याओं को रोकती है, उदाहरण के लिए, हिप टूटना। तीसरी उम्र में नियमित गतिविधि नहीं होने से अवसाद और स्वास्थ्य में गिरावट आती है - कुत्ता मास्टर को आगे बढ़ने के लिए मजबूर करेगा और, अपनी कंपनी के साथ, चलना अधिक सुखद होगा। यह एक दोस्त बन जाएगा जो जीने की इच्छा को बढ़ाएगा, क्योंकि यह ध्यान का केंद्र बन जाता है, जिससे लोग अपनी बीमारियों को भूल जाते हैं और इसके अलावा, यह कम मानसिक अवस्थाओं के दौरान एक बड़ा समर्थन होगा। संक्षेप में, वे आसन्न जीवन से बचते हैं और लगभग एक प्राकृतिक एंटीड्रिप्रेसेंट बन जाते हैं।

कुत्ते की उपस्थिति हमें महसूस करती है
अधिक आत्मविश्वास और आत्मविश्वास, साथ ही साथ
शारीरिक संपर्क को प्रोत्साहित करता है
और संचार

सभी के लिए लाभ

यह सच है कि पालतू जानवर बच्चों, बुजुर्गों, बीमार और उदास लोगों के लिए बहुत मददगार हैं, लेकिन कोई भी अपनी कंपनी से लाभ प्राप्त कर सकता है।

हमारी भावनाओं को व्यक्त करने में हमारी सहायता करके, वे हमें अपनी सहानुभूति बढ़ाने और अन्य लोगों से संबंधित इच्छाओं का पक्ष लेने के लिए प्राप्त करते हैं।

Ademбs, वे शिक्षा का एक अटूट स्रोत हैं, क्योंकि हम निष्ठा, निष्ठा और ईमानदारी के रूप में अवधारणाओं के सही मूल्य enseсan। यहां तक ​​कि एक छोटे से स्नेह और बाहर जाने वाले और सक्रिय carбcter बचाया नहीं गया है प्रोत्साहित करती है लोग अकेले रहते हैं, क्योंकि वे बाहर के साथ संपर्क बनाने के लिए मदद, ademбs, अपने cariсo समस्याओं को भूल करने के लिए हमें मिल जारी रखा और हम आनंद जीवन में सबसे सरल चीजें। और जब तक हम समझते हैं कि कैसे सकारात्मक यह जानवरों के साथ बातचीत कर रहा है, हम सम्मान करते हैं और उन्हें बेहतर देखभाल के लिए सीख सकते हैं। हालांकि यह केवल प्राप्त करने के लिए है

एक लाभ, यह स्पष्ट है कि, हमारी मदद करने के लिए, कुत्ते को स्वस्थ और संतुलित होना चाहिए। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, कुछ भी नहीं है, बजाय सकारात्मक सुदृढीकरण सजा, उनकी जरूरतों के प्रति सम्मान, psicolуgicas के रूप में दोनों fнsicas रूप asн के आधार पर शिक्षा कॉलेज धड़कता है क्योंकि कुत्ता एक मिलनसार cariсo मांग और इंसान से ध्यान है।

इन्हें जेलट्रिक केंद्रों में, जेलों में पुनर्वास करने में मदद करने के लिए जेल में, उन लोगों के साथ उपयोग किया जाता है जो उनके व्यवहार में बदलाव का सामना करते हैं ... और इन उपचारों की सफलता का अत्यधिक प्रदर्शन किया जाता है। ऐसा नहीं है कि जानवरों में खुद को एक चिकित्सा शक्ति है, लेकिन हमारी मन की स्थिति को सुधारकर, हमें अपनी कंपनी के साथ आश्वस्त करके और नकारात्मक विचारों का मुकाबला करने में हमारी सहायता करके, जीवन की गुणवत्ता असीम रूप से बेहतर होती है। यह सच है कि कुत्ते को एक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है कि बहुत से लोग अधिग्रहण करने को तैयार नहीं हैं, लेकिन यह प्रदान करने के लिए हमेशा अच्छा होता है कि यह क्या प्रदान कर सकता है।

यदि आपके पास एक रिश्तेदार या पुराना दोस्त है जो अकेले रहता है, तो उसे अपने जीवन को पालतू जानवर के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें, क्योंकि जल्द ही उसे अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा।

कुत्ते के साथ साझा करने में समय बिताना बहुत अच्छा है, क्योंकि जिन क्षणों से हम उनके साथ बिताते हैं वे वास्तव में सुखद होंगे। एक परिवार के लिए पालतू जानवरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए और अधिक जटिल हो सकता है, लेकिन यदि संभावना बढ़ाई जाती है, तो यह निर्धारित करें कि आपके बच्चों के लिए जानवरों के साथ बड़ा होना कितना सकारात्मक होगा।

आपकी देखभाल की मांगों को बलिदान आपकी कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली चीज़ों द्वारा पुरस्कृत किया जाता है। यहां तक ​​कि, और हालांकि यह दोहराया जाता है, किसी भी पालतू जानवर के साथ अपने जीवन को साझा करने का निर्णय भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए परिपक्व, जिम्मेदार और विचारशील होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता: भावनात्मक समर्थनकुत्ता: भावनात्मक समर्थन
Lamaignere पालतू परिवहन आला में enviamascota.com के साथ एक बड़ी शर्त बनाता हैLamaignere पालतू परिवहन आला में enviamascota.com के साथ एक बड़ी शर्त बनाता है
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
कुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोतकुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोत
मालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइटमालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइट
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
जानवरों के साथ रहने के लिए हमें इसका लाभ कैसे मिलता हैजानवरों के साथ रहने के लिए हमें इसका लाभ कैसे मिलता है
मैड्रिड का पशु चिकित्सा कॉलेज पहले पुरस्कार प्रदान करता है जो स्पेन में पशु कल्याण के प्रचार को…मैड्रिड का पशु चिकित्सा कॉलेज पहले पुरस्कार प्रदान करता है जो स्पेन में पशु कल्याण के प्रचार को…
एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…
» » एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
© 2021 taktomguru.com