taktomguru.com

पहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँ




कुत्ते के साथ पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा का निशान बनाना एक आकर्षक विकल्प है। हालांकि, यह याद रखना चाहिए कि तापमान में अचानक परिवर्तन, जटिल कदम और अन्य अप्रत्याशित घटनाओं को पहाड़ पर दर्ज किया जा सकता है।
वे कुत्तों के साथ कुत्तों Pyrenees पहाड़ के साथ समूह से चेतावनी दी है "जब हम कुत्ते के साथ एक लंबी पैदल यात्रा के निशान बनाने के लिए जाते हैं, हम कुत्ते के साथ एक ही सावधानियों खुद को, बनाए रखने के लिए है।"
मैदान में कुत्ते के साथ चलने के लिए पट्टा
पहाड़ एक खूबसूरत जगह है, लेकिन साथ ही, बहुत अनुमानित नहीं है। यह सलाह दी जाती है कि संभावित भूस्खलन, संकीर्ण मार्गों में कुत्ते को पर्ची या सतहों को नकारना न हो, जो आर्द्रता या शव के कारण बहुत अनुप्रस्थ नहीं हैं। कभी-कभी, पहाड़ों में जानवरों के संभावित दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पट्टा का उपयोग किया जा सकता है।
"यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ते को मार्ग के दौरान बंधे रहें, खासकर जब आप पर अधिक नियंत्रण नहीं होता है," वे बोट्स और पोट्स कुत्तों के साथ पर्वत लंबी पैदल यात्रा समूह से बाहर निकलते हैं।
अन्य हाइकर्स के साथ समस्याओं से बचना पहाड़ पर पट्टा का उपयोग करने का एक और कारण है। "सड़क अन्य पैदल यात्रियों, जो पैदल या साइकिल पर मार्ग करते हैं और, एक ढीला कुत्ते ने डर किया जा सकता है, खासकर अगर बच्चों शामिल कर रहे हैं के साथ साझा किया जाता है," समूह कुत्तों के साथ लंबी पैदल यात्रा कहते हैं।
कोई आश्चर्य नहीं कि, दूसरे हाथ पर, कुछ संरक्षित प्राकृतिक पार्क में कुत्तों के बारे में स्पष्ट नियम, पट्टा पर जाने के लिए और पथ पर्वत क्षेत्र के लिए जिम्मेदार लोगों के द्वारा चिह्नित से दूर नहीं कुत्ते की आवश्यकता होती है की है। कुछ कमजोर या लुप्तप्राय पौधों की प्रजातियों की सुरक्षा कभी-कभी सिएरा में हमारे कुत्तों के लिए इन सीमाओं को समझा सकती है।
याद रखें कि पहाड़ों में आपका कुत्ता एकमात्र जानवर नहीं है
कुछ प्राकृतिक क्षेत्रों या संरक्षित पार्कों में ढीले मवेशी या जंगली जानवरों की उपस्थिति अक्सर होती है। बोत्स आई पोट्स से इंगित करते हुए, "एक पहाड़ मार्ग में, जंगली जानवर हो सकते हैं।" वे सलाह देते हैं, "हमें कुछ क्षेत्रों के माध्यम से मार्ग शुरू करने से पहले इनकी संभावित उपस्थिति के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए।"
शिकार के मैदान को पार करना पहाड़ पर कुत्ते के लिए एक और लाल बिंदु है। अप्रिय दुर्घटनाओं से बचने के लिए, सलाह दी जाती है कि हमारे कुत्ते को एक प्रतिबिंबित शर्ट या फ्लोरोसेंट वेस्ट के साथ दूरी से दिखाई दे।
वन्यजीवन एकमात्र ऐसा नहीं है जो मार्ग पर हमारे कुत्ते के लिए एक अप्रत्याशित मुठभेड़ का कारण बन सकता है। कैटलन पर्वतारोहण समूह कुत्तों के साथ कहते हैं, "सड़क पर अन्य कुत्तों भी हमारे लिए खतरनाक हो सकते हैं, खासतौर पर कुत्तों जो भूमि और घरों या मालिक के बिना हैं।"
मार्ग के दौरान हमारे कुत्ते के पैड की रक्षा करें
यह अजीब बात नहीं है कि पर्वत मार्ग घर्षण सतहों के साथ कुछ वर्गों के माध्यम से चलता है, जो कुत्ते के पैरों के पैड को नुकसान पहुंचा सकता है। सभी चट्टान समान नहीं हैं और कुछ सामग्री दूसरों की तुलना में क्रैक करना आसान है। कोण वाले पत्थर के टुकड़ों की उपस्थिति पैड के लिए जोखिम पैदा कर सकती है।
कुत्ते के पैर जमीन खुर का असर सतह रोकने के लिए, आप कुत्ते ऐसे नियोप्रिन, जो पैदल दूरी पर तैयार नहीं और पशुओं की रक्षा करता है, या इस क्षेत्र के लिए सुरक्षात्मक क्रीम खरीद के रूप में सामग्री से बनाया गया booties उपयोग कर सकते हैं।
हालांकि, पहाड़ की यात्रा के दौरान, एक बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा किट (जाली, पट्टियाँ, निस्संक्रामक, आयोडीन, आदि) है, जो यदि आवश्यक हो, दोनों के मालिक और कुत्ते के लिए उपयोगी हो सकता है करना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
एक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता हैएक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता है
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
पहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनेंपहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनें
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
कुत्ते के साथ चलने का आनंद लेने के लिए पांच चाबियाँकुत्ते के साथ चलने का आनंद लेने के लिए पांच चाबियाँ
पालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएंपालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएं
पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधिपहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
» » पहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com