taktomguru.com

स्कॉटिश टेरियर

अन्य नाम: एबरडीन टेरियर, स्कॉटी

स्कॉटिश टेरियरसूरत। स्कॉटिश टेरियर में एक संक्षिप्त, मजबूत शरीर है जिसमें छोटे पैर होते हैं, कान खड़े होते हैं और स्वाभाविक रूप से खड़े पूंछ होते हैं।

वजन: 1 9 - 23 पाउंड

औसत जीवन समय: 12 - 14 साल।

स्वभाव। इसके आकार के बावजूद, यह नस्ल बहुत मजबूत है और मानता है कि यह एक बड़ा कुत्ता है। वे सक्रिय मुखर, प्यार करने और वफादार हैं, लेकिन वे कभी कभी बहुत जिद्दी हो सकता है, इसलिए मालिकों समय और धैर्य उन्हें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है क्योंकि वे प्रमुख परिवार बन सकता है। वे उत्कृष्ट परिवार पालतू जानवर और सतर्क कर रहे हैं, बेसब्री से घुसपैठियों की मौजूदगी की उनके मालिकों को चेतावनी। वे छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वे किसी न किसी खेल को बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल जाएगा, बशर्ते वे puppyhood से socialized किया गया है।

प्रशिक्षण। उनकी जिद्दीपन का अर्थ है कि बुनियादी नियमों को शुरुआत से ही एक दृढ़ लेकिन सौम्य प्रशिक्षण के साथ स्थापित किया जाना चाहिए।

WC। उन्हें नियमित ब्रशिंग और टंगलों से बचने के लिए ट्रिमिंग की आवश्यकता होती है। दाढ़ी खिलाने के कारण इस दौड़ में उलझन के लिए एक विशेष जगह है, इससे बचने के लिए इसे रोजाना ब्रश किया जाना चाहिए।




व्यायाम करें। वे सड़क पर पसंद करते हैं और हर दिन कम से कम एक त्वरित चलना चाहिए।

स्वास्थ्य। वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): ऑटोसोमल एक विरासत से खून बह रहा विकार (नहीं सेक्स से जुड़े) लंबे समय तक खून बह रहा है बार (मानव में हीमोफिलिया के समान) की विशेषता और हल्के से लेकर गंभीर कारक नौवीं से लेकर एक कमी है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। हाइपोथायरायडिज्म के लक्षणों में सुस्त, मानसिक अवसाद, वजन बढ़ाने और गर्म स्थानों की तलाश करने की प्रवृत्ति शामिल है। हाइपोथायरायडिज्म भी फर और त्वचा को प्रभावित कर सकता है, जिसके कारण बालों के झड़ने और अत्यधिक डैंड्रफ होता है।

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जो इस नस्ल में दिखाई दे सकता है। बरामदगी चेहरे या पालतू के एक हिस्से में एक दूर देखो या संकुचन से भिन्न हो जाता है बग़ल में, भौंकने, उसके दांत,, पीसना पेशाब शौच और उसके सदस्यों घूम रहा है। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और उसी तरह समाप्त होते हैं, और सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और सुनिश्चित करें कि कोई अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है बनाने के लिए एक पशु चिकित्सक का परीक्षण करने के लिए है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह की तलाश करें।

टेरियर escoses1इतिहास। माना जाता है कि स्कॉटिश टेरियर सबसे पुराने हाइलैंड टेरियर और टेरियर सहित कई अन्य कुत्तों के पिता है: वेस्ट हाईलैंड, केयर्न और Dandie Dinmot। इसका मूल स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स के लिए वापस जाओ, यहाँ था, जहां इस तरह लोमड़ियों, रीछ, चूहे, और अन्य कीड़े के रूप में शिकारियों स्कॉटिश किसानों और इस तरह स्कॉटिश टेरियर खेतों पर काम करने के लिए और शिकार करते हैं और मारने के लिए नस्ल था के लिए कई समस्याओं का कारण बना इन जानवरों के लिए।

वहाँ दो ऐसे नाम हैं जो कुत्ते अब स्कॉटलैंड के रूप में जाना जाता शामिल हो गए हैं कर रहे हैं। 1860 के दशक में, कुत्ते के शुरुआती दिनों में और नस्ल के मानकों प्रदर्शनियों का विकास करने से पहले, नाम "एबरडीन टेरियर" स्कॉटलैंड के एक और पराक्रम जाति के "प्रकार" में पैदा हुई वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया गया था एबरडीन के शहर के माध्यम से हाइलैंड्स। अन्य स्कॉट्स के साथ जुड़े नाम "प्रतिक्रियावादी" है। जॉर्ज, Dumbarton के चौथे अर्ल, एक प्रसिद्ध स्कॉटिश टेरियर समूह, इसलिए बहादुर है कि वे नाम थे "प्रतिक्रियावादी" थे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बैल टेरियर नस्लअंग्रेजी बैल टेरियर नस्ल
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
वेस्ट हाईलैंड टेरियरवेस्ट हाईलैंड टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
» » स्कॉटिश टेरियर
© 2021 taktomguru.com