taktomguru.com

सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं

बर्फ में लैब्राडोरलैब्राडोर पिल्लों को अपने विकास और तैरने, शिकार करने, चलाने और ठीक होने की बढ़ती जरूरतों को बढ़ाने में मदद के लिए अतिरिक्त भोजन की आवश्यकता होती है। सर्दियों के दौरान आपको कैलोरी जरूरतों को बढ़ाने के साथ बहुत भूख पिल्ला होगी, यही कारण है कि आपको साल के इस समय अपने पिल्ला को अतिरिक्त भोजन देना चाहिए।

तापमान को कम करके आपको अपनी कैलोरी बढ़ाना होगा. यहां तक ​​कि न्यूफाउंडलैंड के ठंडे मौसम से उत्पन्न लैब्राडोर भी तापमान गिरने पर अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे समय पर बाहर खर्च कर रहे हैं। एक पिल्ला के लिए यह आवश्यकता नाटकीय रूप से बढ़ जाती है क्योंकि वृद्धि और ठंड को अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता होती है। आपको अपने शरीर में लगभग 40 डिग्री तापमान होना चाहिए और इसके लिए आपको सामान्य से लगभग 10 प्रतिशत अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी। प्रत्येक 10 डिग्री के लिए आवश्यकताओं में 10 प्रतिशत की वृद्धि होती है, इसलिए जब आपके पास उदाहरण के लिए 20 डिग्री बाहर है, तो आपको सामान्य से 30% अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी।

बढ़ती जरूरतें. 65 पौंड वयस्क लैब्राडोर को दिन में लगभग 1500 कैलोरी की जरूरत होती है। इस पल तक आपकी कैलोरी की जरूरत बहुत अधिक है। जब आपके वजन में आधा वजन होता है तो आपको वयस्क के रूप में 2,250 कैलोरी की आवश्यकता होगी। यदि आप इसे ठंड की जरूरतों में जोड़ते हैं तो आपको 2,700 से अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी। जब आपके पास कुल आकार का 75 प्रतिशत है तो आपको लगभग 1,900 कैलोरी की आवश्यकता होगी और जब यह ठंडा हो तो आपको प्रति दिन करीब 2,300 कैलोरी की आवश्यकता होगी।




विशिष्ट खाद्य पदार्थ. आहार का कम से कम आधा पिल्लों के लिए मांस होना चाहिए, कम से कम 60 प्रतिशत। ज्ञात गुणवत्ता वाले जानवरों के स्रोत चुनें और उन्हें अपने पूरे जीवन में दें। आप अपने भोजन में सब्जियां और फल की थोड़ी मात्रा जोड़ सकते हैं। सूजन, कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया से लड़ने के लिए स्वस्थ तेल दें, इसके विकास में लैब्राडोर के लिए आम जोखिम हैं। न्यूफाउंडलैंड में लैब्राडोर को मछली, कैरिबौ और व्हेल ब्लब्बर से खिलाया गया था। वर्तमान में वे पोल्ट्री, मछली और स्वस्थ तेलों पर भोजन करते हैं। यदि आप अपने पिल्ला को एक वाणिज्यिक फ़ीड देते हैं तो आपको लेबल की जांच करनी चाहिए और जांच करनी चाहिए कि यह गुणवत्ता का है और इसमें शामिल है।

साल भर अपने पिल्ला की निगरानी. जैसा कि आप देखेंगे कि आपका पिल्ला काला है, चॉकलेट या पीला खेलना पसंद करेगा, खासतौर पर यदि बर्फ हो, लेकिन पहली नज़र में नोट्स जो आपके दिमाग को नियंत्रित करने के लिए जारी रहता है और आवश्यकतानुसार आपके हिस्से को समायोजित करता है। लैब्राडोर में मोटापा आम है, इसलिए यदि यह थोड़ा गोल-मटोल है तो आप इसे थोड़ा कम भोजन दे सकते हैं। विकास के इस चरण और पशुधन और नियमित वजन जांच के ठंड के मौसम के दौरे के दौरान यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका छोटा लैब्राडोर स्वस्थ और मजबूत वयस्कता तक पहुंच जाए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
अधिक वजन वाला कुत्ताअधिक वजन वाला कुत्ता
मोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या हैमोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या है
बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
एक नवजात पिल्ला कैसे आश्रय करने के लिएएक नवजात पिल्ला कैसे आश्रय करने के लिए
दही के साथ एक यॉर्की फ़ीडदही के साथ एक यॉर्की फ़ीड
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
» » सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
© 2021 taktomguru.com