taktomguru.com

अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम


सामग्री



अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम

अपने स्थलीय कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम। विदेशी पालतू जानवरों पर लेख।

क्या आपको कछुए पसंद हैं? क्या आपके बच्चे एक नया पालतू जानवर चाहते हैं? खैर, तो आप सही जगह पर आए। इसके बाद हम आपको 8 कदम दिखाएंगे ताकि आप इसे अपने स्थलीय कछुए में सही ढंग से खिला सकें।
वर्तमान में हम कछुए की 250 प्रजातियां पा सकते हैं, लेकिन केवल कुछ को पालतू जानवर के रूप में माना जा सकता है। क्यों? प्रत्येक जानवर अपने निवास स्थान में होना चाहिए और इन अद्भुत प्रजातियों को अपने क्षेत्र से बाहर ले जाना बहुत दुखी होगा, सबकुछ उनके लिए बदल जाएगा। हालांकि, कछुआ हमारी जीवन शैली को टेरेस और बगीचों जैसे स्थानों में अनुकूलित कर सकते हैं।
इष्टतम स्थितियों में जीवन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, कछुओं को एक सही आहार प्राप्त करना चाहिए। अन्य जानवरों की तरह बहुत स्वस्थ होने के लिए देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है।
आपका आहार एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है, यह अलग और पौष्टिक होना चाहिए। विकल्प बहुत अधिक हैं! आज हम आपके भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम बताएंगे
# 1 .- यह जानने के लिए कि आप क्या खा सकते हैं, अपने प्राकृतिक आवास को जानें और निर्धारित करें। यह सही भोजन का चयन करने में मदद करेगा।
# 2 .- कछुआ सर्वव्यापी जानवर हैं, यानी, उन्हें सब्जियों, फलों और कुछ जानवरों को खिलाना चाहिए, लेकिन उन्हें स्वस्थ रखने के लिए हमें उन्हें एक बहुत ही विविध और पौष्टिक आहार प्रदान करना चाहिए, इस तरह हम उनकी त्वचा और कारपस में बीमारियों से बचते हैं।
# 3.- कछुए के लिए सलाद? यह पहला भोजन है जो कुछ मालिक प्रदान करते हैं, हालांकि, अधिक सब्जियां हैं जो अधिक विटामिन और पोषक तत्व प्रदान करती हैं। आदर्श होगा:
  • गाजर गाजर
  • अनाज में मकई
  • टुकड़ों में टमाटर
  • टुकड़ों में उबचिनी
  • ताजा और कच्चे ब्रोकोली और फूलगोभी।
# 4.- क्या आप जानते थे कि फल भूमि कछुए के लिए एक मजर हैं? जैसा कि आप देखते हैं, यह उनके लिए एक बहुत ही मूल्यवान भोजन है, और इसे अपने आहार में जोड़ना बहुत सुविधाजनक है। आप उसे दे सकते हैं:
  • नरम खुबानी
  • केला
  • तरबूज और अनानस (बहुत अम्लीय नहीं)
  • लाल सेब काट लें।
# 5.- अपना आहार पूरा करने के लिए हम थोड़ा पशु प्रोटीन प्रदान कर सकते हैं, यह एक बहुत ही मांग पहलू है क्योंकि यह सर्वव्यापी है। हम किस पशु प्रोटीन के बारे में बात करते हैं?
  • घोंघे (सबसे अच्छा विकल्प)
  • छोटी कीड़े
  • लार्वा
  • आर्टिमास (वे क्रस्टेसियन हैं)।
आपका कछुआ आपको धन्यवाद देगा!
# 6.- आपको कभी याद नहीं करना चाहिए साफ पानी एक स्थलीय कछुए के लिए। यह जरूरी है कि आप इसे हर दिन बदल दें और घर में अन्य जानवरों की पहुंच से परे कंटेनर सूर्य से संरक्षित है।
# 7.- सुनिश्चित करें कि भोजन अच्छी तरह से धोया गया है, जानवर होने के लिए हम खराब स्थिति में कुछ देंगे। उन्हें अच्छी तरह से परोसा जाना चाहिए, यानी, सही तरीके से कटा हुआ होना चाहिए, इसके साथ हम इससे बचेंगे कि कछुए जमीन का उपभोग करता है या यह भोजन खाने में कठोर प्रयास करता है।
# 8.- पशु चिकित्सक के पास जाओ और वह आपकी नस्ल, आयु और आकार के अनुसार राशन को इंगित करेगा। यदि आवश्यक हो तो विशेषज्ञ कुछ उपचार भी निर्धारित करेगा या कुछ प्रकार का निदान करेगा। अपने कछुए की जांच कभी न भूलें क्योंकि यदि आप अपने खोल में असामान्य कुछ देखते हैं तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
देखभाल जमीन कछुओं और terrariumदेखभाल जमीन कछुओं और terrarium
» » अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
© 2021 taktomguru.com