taktomguru.com

बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों

बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)

घरेलू पशु के कब्जे में हर बार, हम अधिक जागरूक होते हैं, कई कानूनी दायित्वों के ज्ञान और पूर्ति। इनमें से कई पहले ही प्रसिद्ध हैं, यहां तक ​​कि ऐसे मामले भी हैं जिन पर मीडिया पर असर पड़ा है।
बाल उत्पीड़न और उपेक्षा, नुकसान से उत्पन्न होने वाली देयताओं से संबंधित रोक है कि इस तरह की पहचान और जनगणना के अन्य जानवरों या लोगों या मुद्दों के लिए एक जानवर का कारण बन सकती हैं प्रभाव के बारे में पता है कि कई homeowners पहले से ही के रूप में कानूनी मान उन दायित्वों के उदाहरण हैं, जो इसके अनुपालन का कारण बन सकता है।

हालांकि, यह सच है कि कभी-कभी, उन प्रमुख समस्याओं को देखने के लिए जो त्याग जैसे जानवरों के हमलों या जानवरों के हमलों को नियंत्रित करते हैं, हम मौलिक की दृष्टि खो देते हैं जो कि जरूरतों के सेट के अलावा कुछ भी नहीं है बुनियादी जो कानूनी भी हैं और, ज़ाहिर है, अनिवार्य है।

यह सच है, उदाहरण के लिए, जो एक पूरी तरह से घृणित कृत्य मालिक बुरी तरह से छोड़ एक जानवर या अपनी मृत्यु तक चोट के लिए चिपके हुए है के लिए, लेकिन वहाँ कई अन्य आसान नुकसान नहीं करने के लिए तरीके हैं: के बुनियादी अंक में भाग लेने नहीं उनके निर्वाह, उसे पानी के बिना छोड़कर, उसे सही भोजन के साथ आपूर्ति नहीं, उसे आवश्यक व्यायाम नहीं दे रहा है ...
इन बुनियादी जरूरतों और अनुपालन के नतीजे वे हैं जिन्हें हम आज ध्यान देना चाहते हैं। क्योंकि हमें उन चीजों के विशाल परिप्रेक्ष्य से पहले छोटी चीजों को नहीं भूलना चाहिए जो बड़े लगते हैं।

का चयन
हम हमेशा कहते हैं कि एक जानवर के साथ रहना कई जिम्मेदारियों में पड़ता है, ये कानूनी हैं और इसके अलावा, अनुपालन से महत्वपूर्ण प्रतिबंधों को लागू करने का कारण बन सकता है। लेकिन, फिर भी, यह एक अनुभव है कि, इन सभी चरम सीमाओं से अवगत होना, सार्थक है। प्लस मामलों में जहां भी सिफारिश की है क्योंकि एक जानवर और देखभाल की कंपनी लोग हैं, जो अकेले या घर में सबसे छोटी के लिए जिम्मेदारी, दृष्टिकोण के रूप में लेने के लिए सीखने हैं के मनोवैज्ञानिक स्थिति में सुधार में मदद कर सकते हैं केवल कुछ स्थितियों में से जो किसी भी परिवार में हो सकती हैं।

अब, घर में जानवरों के अच्छे रिश्ते और अच्छे फिट को सुनिश्चित करने का पहला कदम प्रजातियों और नस्लों की उचित पसंद करना है।


निर्णय लेने के लिए यह वही नहीं है, उदाहरण के लिए, एक कुत्ते के लिए बिल्ली के लिए ऐसा करना। एक कुत्ते को हर दिन नियमित रूप से घर छोड़ने की आवश्यकता होती है जबकि बिल्ली को इस संबंध में कम ध्यान देने की आवश्यकता होती है। हालांकि, ये आउटिंग उन लोगों के लिए अच्छा हो सकती है जो उदास या बूढ़े हैं, क्योंकि वे उन्हें सामाजिक संबंधों को खोलने में मदद करते हैं जो हमेशा कुत्ते के साथ शहर के चारों ओर घूमने के लिए उठते हैं।

भोजन और पानी
ये बहुत स्पष्ट दायित्व लगते हैं। कोई भी व्यक्ति जो किसी जानवर का मालिक मानता है या जो पहले से ही जानता है कि उसे उसे पानी और भोजन देना है। लेकिन इस क्षेत्र में अपने जानवर के लिए एक अच्छे मालिक का ध्यान आगे बढ़ता है। यह आपकी प्रजातियों, जाति, आयु और स्वास्थ्य की स्थिति को सही भोजन देने के बारे में है। यही कारण है कि यह कर्तव्य पिछले एक से निकटता से संबंधित है।




यदि हम अपने पशु के साथ नियमित रूप से पशुचिकित्सा के परामर्श के लिए जाते हैं, तो यह हमें भोजन के माध्यम से हमारे पालतू जानवर की शारीरिक स्थिति में सुधार करने के लिए दिशानिर्देश भी दे सकता है।

टॉयलेट
यदि हमारे जानवर को स्वस्थ रखने के लिए भोजन और पानी महत्वपूर्ण टुकड़े हैं, तो सौंदर्य भी आवश्यक है। विशिष्ट उत्पादों के साथ प्रजातियों, स्नान, ब्रशिंग, हेयरकूट और विशिष्ट क्षेत्रों जैसे कान या आंखों की सफाई के आधार पर आवश्यक देखभाल है और जिसमें हम पशु चिकित्सा पेशेवरों की सलाह पर भी भरोसा कर सकते हैं या जानवरों के नाई की दुकान।

वैटिनरी सावधानी
किसी भी पालतू जानवर जिसे हम एक साथी के रूप में चुनते हैं, उसकी प्रजातियों और नस्लों के बावजूद, न्यूनतम आवधिक पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होगी। कुत्तों और बिल्लियों के मामले में, टीकाकरण और विचलन बुनियादी हैं, लेकिन इस क्षेत्र में एक अच्छे मालिक के दायित्व वहां खत्म नहीं होते हैं।

व्यायाम
जाहिर है कि इस तरह की देखभाल की तीव्रता और विशेषताओं सभी प्रजातियों के लिए समान नहीं हैं, और उनके भीतर, सभी जातियों के लिए। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, बाहर निकलने और सामाजिककरण के मामले में कुत्ते और बिल्ली के बीच बड़े अंतर होते हैं। एक कुत्ता आम तौर पर सही बाहर दैनिक शारीरिक व्यायाम और इसलिए स्वच्छता और पशु चिकित्सा देखभाल के मामले में अन्य कारणों की आवश्यकता है। दूसरी तरफ, बिल्लियों को छोड़कर घर पर रह सकते हैं (हालांकि अलग-अलग घरों से भी बिल्लियों को बाहर रहने के लिए आदी हो रही है, अन्य जानवरों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए, शिकार करने के लिए ...) लेकिन उन्हें न्यूनतम प्रदर्शन करने की आवश्यकता नहीं है शारीरिक व्यायाम

ध्यान और प्यार
एक पालतू जानवर के साथ संबंध लंबे समय तक दैनिक स्थापित किया जाता है। जानवरों को उन सभी क्षणों के लिए एक अच्छा साथी बनाना जो हम उनके साथ या उन अन्य लोगों के साथ साझा करने जा रहे हैं जिसमें वह घर में या अन्य लोगों के साथ अकेले रहेंगे, पूरी तरह से हमारे ऊपर निर्भर करता है।

एक जानवर, ध्यान देने की जरूरत है कि हम अपने प्रेम दिखाते हैं, हम उसके साथ खेलते हैं ... लेकिन हम उसे शिक्षित इतना है कि वह हमारे जीवन में अच्छी तरह से फिट बैठता है, हमारे परिवार और हमारे घर और होना करने के लिए ठीक से पर जाने के लिए हमें कहीं और आकार पता आपकी कंपनी

इस विषय से संबंधित उल्लंघन और संविधान
जानवरों की सुरक्षा को नियंत्रित करने वाले स्वायत्त कानूनों में से प्रत्येक इंफ्राक्शंस की एक अलग सूची स्थापित करता है, जो उस क्षेत्र पर लागू विशिष्ट नियमों को संदर्भित करता है जिसमें हम निषिद्ध और दंडनीय संचालन के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं। हम यह भी जोड़ सकते हैं कि यदि हम उन नगरों में से एक में रहते हैं जिनके पास नगरपालिका पशु संरक्षण अध्यादेश है, तो हमें इसकी सामग्री का पालन करना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक सामान्य नियमएक सामान्य नियम
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
पेशे से: कुत्ते वॉकरपेशे से: कुत्ते वॉकर
» » बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
© 2021 taktomguru.com