taktomguru.com

संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल




जब मादा गर्मी में जाती है, तो वह अपने मूत्र के साथ फेरोमोन नामक शक्तिशाली रासायनिक उत्तेजक जारी करती है। हमारे लिए वे गंध रहित हैं, लेकिन एक पुरुष उन्हें मील दूर से गंध कर सकता है। यह फेरोमोन शक्तिशाली प्रलोभन उपकरण बनाता है, जो महिला यौन उपलब्धता के वक्ताओं के रूप में कार्य करता है। इससे पहले कि वह संभोग के लिए भी तैयार हो, कुतिया उसके हार्मोन से लगी मूत्र फैलती है। वह कई कुत्तों को आकर्षित करना चाहता है और सर्वोत्तम संभव स्वीटर चुनना चाहता है।
मोचन मैनुअल मानव जाति के लिए विशिष्ट नहीं हैं। पशु की दुनिया नमूने और परिष्कृत व्यवहार से भरा है जो संभोग से पहले है। और कुत्ते पीछे नहीं छोड़े गए हैं।
नकल से पहले कुत्तों के बीच प्रेमिका आसान नहीं है। कुत्तों के यौन मुठभेड़ से पहले पर्यावरण को गर्म करने के लिए खेल, काटने, लिक्स और यहां तक ​​कि माउंट करने के कई प्रयास भी आवश्यक हैं।
वंशावली वाले पशु इतने भाग्यशाली नहीं हैं कि दुर्लभ अवसरों में उनके पास अपने साथी चुनने की संभावना होती है। निर्णय आम तौर पर प्रजनन लेता है, जो कि उनकी यौन वरीयताओं की तुलना में जानवर की कुछ भौतिक विशेषताओं को कायम रखने में अधिक रुचि रखता है।
कैनाइन प्रारंभिक खेल
एक कुतिया के संकेतों को समझना सीखना न केवल उस पुरुष के लिए जरूरी है जो इसे माउंट करने का नाटक करता है, लेकिन उन लोगों के लिए जो कूड़े को उठाने का निर्णय लेते हैं। कि मादा दोस्ताना और मोहक है इसका मतलब यह नहीं है कि वह संभोग के लिए तैयार है।
जब तक उसके अंडे निषेचित होने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तब तक वह नर के इंसिन्यूशन को खारिज कर देगी। अगर वह इसे माउंट करने की कोशिश करता है तो वह आक्रामक भी हो सकता है। फिर से कई घंटे तक प्रेमिका हो सकती है। जब वह तैयार हो जाए तो वह पुरुष के सामने सिग्नल के रूप में खड़ी होगी।
पुरुष के शुक्राणु को सफलतापूर्वक मादा के अंडे (निषेचन) तक पहुंचने के लिए, मुठभेड़ कुत्ते के यौन चक्र में उचित पल में होनी चाहिए। रक्तस्राव मादाओं में एस्ट्रस की शुरुआत को चिह्नित करता है और आमतौर पर खून बहने के दो दिन बाद अंडाशय होता है।
जानवरों की उम्र और अनुभव ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें जानवर को सफलतापूर्वक पार करने की कोशिश करते समय भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। छह महीने की आयु से एक पुरुष कुत्ता उपजाऊ हो सकता है। लेकिन यह सुनिश्चित नहीं करता है कि पशु यौन परिपक्व है। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए वर्ष या डेढ़ साल तक इंतजार करना उचित है कि क्रॉसिंग विफल नहीं होगा।
मादाओं में, गर्मी का आगमन संकेत है जो पुनरुत्पादन की उनकी क्षमता को चिह्नित करता है। हालांकि, मादा की प्रजनन प्रणाली दूसरी गर्मी तक पूर्ण क्षमता पर काम नहीं करती है, जो एक वर्ष की आयु तक पहुंच जाती है। लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि मादा पार न करें जब तक वह तीसरी बार अंडाकार न हो जाए। ऐसा कुछ होगा जब आप 18 से 24 महीने के बीच हों।
संकेत है कि मादा तैयार है
एक बार हार्मोन के स्तर नीचे जाने के बाद, कुतिया साथी के लिए तैयार है। उनका दृष्टिकोण निष्क्रिय होने से बहुत दूर है। यह दृष्टिकोण और आंदोलनों को छेड़छाड़ के साथ नर का ध्यान आकर्षित करेगा। यह पूंछ को एक तरफ ले जाएगा, इसकी जननांगों को एक निमंत्रण के रूप में दिखाएगा। पुरुष को अनदेखा करना मुश्किल होगा। वह अपने चेहरे और पक्षों को सूँघकर और अपनी भेड़िया को मारकर अपनी रूचि दिखाएगा।
मादा में ओव्यूलेशन जानवर के शरीर में दृश्य परिवर्तनों की एक श्रृंखला को ट्रिगर करता है। जब यह संभोग के लिए ग्रहणशील होता है, तो भेड़ का आकार बढ़ता है। खून बह रहा है, हालांकि इतना प्रचुर मात्रा में नहीं है, जारी है। हालांकि, यह जोड़े को मजबूर करने के लिए सुविधाजनक नहीं है। "संभोग होना चाहिए, अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि दो जानवरों में से एक तैयार नहीं है।" "शायद कुतिया उत्साह के सही चरण में नहीं है या शायद वह अनुभवहीन है।"
संभोग के दौरान सबसे आम समस्याएं
अनुभव, जैसे कि लोगों के मामले में, दो जानवरों को पार करते समय भी गिना जाता है। यह अजीब बात नहीं है कि कुत्ते की सवारी करते समय पहली बार कुत्ता सफल नहीं होता है, और कई प्रयासों की आवश्यकता होती है। कुत्ते द्वारा भेजी गई उपलब्धता के सिग्नल भी उस पुरुष के लिए व्याख्या करना आसान नहीं है जो पहली बार प्रलोभन के खेल का सामना कर रहा है।
जब कुत्तों की एक जोड़ी संभोग में कोई रूचि नहीं दिखाती है, तो सलाह दी जाती है कि जोड़े को मदद दें। पर्यावरण बनाने के लिए कुछ चाल का उपयोग मुठभेड़ की सफलता की संभावना को अधिकतम करता है। पहला सवाल जिसे आकलन किया जाना चाहिए अपीलकर्ता है: आपके घर में या मेरे अंदर?
जब हमारे पालतू जानवरों को संभोग करने की बात आती है तो सामान्य समस्याओं में से एक चुना गया स्थान नहीं मार रहा है। "आपको एक तटस्थ साइट मिलनी है।"
और यदि यह संभव नहीं है, तो सबसे अच्छा विकल्प मादा को स्थानांतरित करना है, क्योंकि वह उस कुत्ते की उपस्थिति से भयभीत हो सकती है जिसे वह घर पर नहीं जानता है। "ऐसे बिच हैं जो असहज महसूस करते हैं जब वे अपने क्षेत्र में एक और पुरुष देखते हैं और बस उस पर हमला करते हैं।" इस मामले में, यह सुविधाजनक है कि रिजेक्शन की संभावना को कम करने के लिए बैठक के समय कुत्ते का मालिक मौजूद नहीं है।
जब सहायता और पर्यावरण बनाया गया काम नहीं करता है, तो कृत्रिम गर्भाधान का सहारा लेना सुविधाजनक होता है। पशुचिकित्सक आपको प्रत्येक मामले में सर्वोत्तम निर्णय लेने में मदद कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
सांपों का गर्भावस्थासांपों का गर्भावस्था
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
उत्साह का शोर प्रदर्शनउत्साह का शोर प्रदर्शन
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
भालू का गर्भावस्थाभालू का गर्भावस्था
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
Rhinoceros का गर्भावस्थाRhinoceros का गर्भावस्था
» » संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
© 2021 taktomguru.com