taktomguru.com

देखभाल गेहूं स्कॉटिश टेरियर की आवश्यकता है

स्कॉटिश टेरियरअधिकांश लोग काले स्कॉटिश टेरियर से परिचित हैं, जैसे फ्रैंकलिन डेलानो रूजवेल्ट, फाला के प्यारे कुत्ते। हालांकि, नस्ल सफेद, टैब्बी और गेहूं सहित अन्य रंगों का हो सकता है। यह आखिरी छाया लगभग सफेद से नरम तन तक काले लाल भूरे रंग तक होती है। पिल्ले अन्य रंगों के लिटर में दिखाई दे सकते हैं।

ट्रेनिंग. स्कॉटलैंड से आ रहा है, इन भयंकर बुद्धिमान छोटे कुत्ते खेतों पर मुर्गी को नियंत्रित करने के लिए पैदा हुए थे। उसे नौकरी दें और शायद आपके पास एक खुश कुत्ता है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह बिल्लियों की तरह बिल्लियों के लिए एक विकल्प है, लेकिन आपकी स्कॉटी आज्ञाकारिता कक्षाओं का आनंद ले सकती है या चपलता जैसे कुत्ते के खेल में भाग ले सकती है। इस टेरियर प्रकार, अर्थडॉग परीक्षणों के लिए एक विशेष खेल है, जो हानिकारक जानवरों के शिकार को अनुकरण करता है। ठेठ स्कॉट किसी भी चीज के लिए बहुत कुछ करता है जो चलता है और यद्यपि यह उसे एक अच्छी निगरानी प्रदान करता है, उसे प्रशिक्षित करना आवश्यक है ताकि वह निरंतर छाल न सके या आप पड़ोसियों से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

व्यायाम. आपकी स्कॉटी को दैनिक व्यायाम की आवश्यकता है। एक टेरियर के रूप में वह हमेशा सतर्क रहता है। यदि आपकी व्यायाम आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया जाता है, तो आप संचित ऊर्जा के परिणामस्वरूप विनाशकारी व्यवहार विकसित कर सकते हैं। चूंकि इसमें छोटे पैर होते हैं, यह दौड़ में आपका अनुसरण नहीं कर सकता है या यदि आप बाइक चलाते हैं, लेकिन लंबे समय तक चलता है जिसमें समय शामिल होता है तो आप यह पता लगा सकते हैं कि वे आपके पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं या नहीं। यह एक गढ़े हुए यार्ड में ठीक हो सकता है लेकिन आपको यह देखने के लिए लगातार बाड़ की जांच करनी चाहिए कि क्या छेद है जिसके माध्यम से यह बच सकता है। एक टेरियर खोदने के लिए उसका दूसरा प्राकृतिक वृत्ति है और वह स्वतंत्रता के लिए खोद सकता है।




स्वच्छता. स्कॉटियों को सप्ताह में कम से कम कई बार नियमित रूप से सौंदर्य की आवश्यकता होती है और इसके साथ ही बाल की गति कम हो जाएगी। समय-समय पर पीरिनो और फर को मोल्ड या ट्रिम करने के लिए हर दो या तीन महीने में हेयरड्रेसर पर ले जाएं। छीलने के बाद आपका कुत्ता लगभग हल्का रंग हो सकता है। बेशक, यदि आप इसे प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो पेशेवर तैयारी आवश्यक है क्योंकि इसमें शो-रिंग मानक के लिए कोट को हाथ से अलग करना शामिल है। हालांकि आंसू के धब्बे काले रंग के स्कॉच में नहीं देखते हैं, गेहूं में से एक में यदि आप उन्हें न खोएं। यदि आपके कुत्ते के आँसू आंखों के चारों ओर भूरे रंग के धब्बे छोड़ देते हैं, तो एक अच्छी सफाई उत्पाद की सिफारिश करने के लिए पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर से परामर्श लें। आप एक शैम्पू खरीद सकते हैं जिसे विशेष रूप से हल्के कोट के लिए तैयार किया जाता है।

बच्चे और कुत्तों. स्कॉटी आमतौर पर बच्चों के साथ अच्छे नहीं होते हैं। यदि आपके बच्चे, रिश्तेदार या मित्र हैं जो आपके साथ अक्सर जाते हैं, तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। आपका कुत्ता उन्हें काट सकता है, इसलिए जब आप बच्चों के साथ जाते हैं या उन्हें छूने के लिए चेतावनी देते हैं तो उसे लॉक करना सबसे अच्छा होता है। कभी-कभी वे अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं, इसलिए आपको किसी भी कैनिन टकराव से बचने के लिए चलने पर सावधान रहना चाहिए। कई टेरियर की तरह बिल्लियों और अन्य छोटे पालतू जानवरों का पीछा करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि यह घर में एकमात्र पालतू जानवर होना चाहिए, लेकिन इसे अन्य कुत्तों या बिल्लियों के साथ जोड़ना कुछ समय और प्रयास कर सकता है। जब आप पिल्ला कक्षाओं में दाखिला लेकर युवा होते हैं, लेकिन जब वे बड़े होते हैं तो वे समूह आज्ञाकारिता कक्षाओं में भी अग्रिम कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
कैरेन टेरियर का व्यवहारकैरेन टेरियर का व्यवहार
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
» » देखभाल गेहूं स्कॉटिश टेरियर की आवश्यकता है
© 2021 taktomguru.com