taktomguru.com

यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता

यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील) cuervoalfageme.com

हाल के हफ्तों में, मुर्गी बिछाने हमारे मीडिया में कई खबरों के नायक रहे हैं। अचानक बात है कि अंडे उत्पादक कंपनियों के पिंजरों में उनके पास और जगह होनी चाहिए। अधिक जगह का अर्थ है कम मुर्गियों, कम अंडे और बाजार में उनकी कीमत में वृद्धि। यह क्यों है और इस लेख के विषय के साथ इसका क्या संबंध है? जवाब दोनों सवालों के लिए समान है। यूरोपीय संघ ने कई वर्षों पहले एक ऐसे शब्द के बारे में चिंता करने के लिए शुरू किया जो समुदाय के नियमों में तेजी से बढ़ रहा है: जानवरों के कल्याण।
क्या मुर्गियाँ यह एक मानक 1999 से आता है नया नहीं है, है, लेकिन धीमी गति से कार्यान्वित किया जा रहा है क्योंकि राज्यों इसके अधिकांश विधेयक और उत्पादन लाने के लिए तेरह साल की थी, और एक कानूनी संरक्षण है कि धीरे धीरे चला जाता है की केवल एक उदाहरण है यूरोपीय संघ द्वारा प्रचारित सामंजस्यपूर्ण आवेग के कारण स्पेन में बढ़ रहा है।

इस प्रगति का आधार सामान्य रूप से जानवरों की स्थिति पर समाज की प्रगतिशील जागरूकता पर आधारित है। 2005 के यूरोपीय संघ के नागरिकों के बीच एक सर्वेक्षण ने पहले ही संकेत दिया है कि उस समय पचास प्रतिशत उनमें से समझ गए थे कि उनके देशों के कानून ने जानवरों की सुरक्षा और कल्याण पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया था। वैज्ञानिक प्रगति, जो तेजी से अधिक सटीक रूप से दिखाती है कि जानवर संवेदनशील प्रकृति वाले प्राणी हैं, वे अन्य तंत्र हैं जो यूरोपीय संघ के भीतर इस विधायी रेखा को चलाते हैं।


हालांकि पहले मानकों का उद्देश्य शारीरिक दुर्व्यवहार से बचने और कुछ स्वच्छता-स्वच्छता मानकों को पालन करने और पालन करने के उद्देश्य से किया गया था, वर्तमान में सामग्री व्यापक है और लक्ष्य अधिक महत्वाकांक्षी है। मांग की जाती है कि पशु कल्याण कहलाता है। वह पशु कल्याण कैसे प्राप्त किया जाता है? जाहिर है न केवल पशु को अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक है। अगर हम इसे एक संवेदनशील इकाई के रूप में समझते हैं, तो यह आवश्यक है कि मनुष्य न केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक भी किसी भी पीड़ा से बचें।




यह सच है कि हम उन मानकों का सामना कर रहे हैं जो ज्यादातर खेतों में जानवरों या जानवरों के लिए लक्षित होते हैं जिनका प्रयोग शोध में किया जाता है, लेकिन पालतू जानवरों को न भूलें। यह अनुमान लगाया गया है कि, इस आखिरी कार्य योजना की तैयारी करते समय, केवल सदस्य देशों में कुत्तों और बिल्लियों की आबादी एक सौ मिलियन से अधिक है, एक ऐसा आंकड़ा जो नगण्य नहीं है क्योंकि यह केवल एक अनुमान है, क्योंकि कई मालिक उनके पास उनके जानवर पंजीकृत नहीं हैं, एक आंकड़ा जिसमें हमें चिड़ियाघर और एक्वैरियम में पाए गए जानवरों की संख्या जोड़नी होगी। इसके अलावा, यूरोपीय संघ के भीतर पालतू व्यापार एक्सचेंजों की संख्या को जोड़ा जाना चाहिए, जिसे भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

कंपनी के एनिमल्स का उत्तरदायी टेंचर
हमने क्या उन्नत किया है? यूरोपीय संघ पहले से ही समस्या का समाधान होने की है, और जानते हैं कि यह उदाहरण है कि हम इस लेख की शुरुआत में डाल की तरह के रूप में कई अन्य जानवरों की तुलना में कई पहलुओं को विनियमित कर रहे हैं एक ही तरीके से इस बात को विनियमित करने, आवश्यक है कि बिछाने मुर्गियों से संबंधित है। वास्तव में, सभी बाद के विनियमन के मूल सिद्धांत के रूप में संघ में जिम्मेदार पालतू स्वामित्व प्राप्त करने की आवश्यकता प्रकट होती है। उपायों को जानवरों के मालिकों, विशेष रूप से कुत्तों और बिल्लियों के पहचान और पंजीकरण के अनिवार्य रूप से शामिल करने की आवश्यकता से भी शुरू होना चाहिए।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलनसाथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौतेतलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
» » यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
© 2021 taktomguru.com