taktomguru.com

कुछ कारणों से आपके कुत्ते को बच्चे नहीं होने देते हैं

कुछ कारणों से आपके कुत्ते को बच्चे नहीं होने देते हैं

कुछ कारणों से आपके कुत्ते को बच्चे नहीं होने देते हैं

क्या आप एक नर और एक ही जाति की मादा के ज्वलंत मालिक हैं? क्या आप अपने खूबसूरत पिल्ले को अपने घर ले जाना चाहते हैं? खैर, आप अपनी योजनाओं को प्रभावी बनाने से पहले निम्नलिखित नोट को ध्यान से पढ़ लेंगे।

पशु साम्राज्य में, बच्चे अपने जीवन को नवीनीकृत करते हैं और कुत्ते ब्रह्मांड में यह आधार अपवाद नहीं है। हालांकि, यह स्थिति आपके विचार से अधिक समस्याग्रस्त हो सकती है, क्योंकि ऐसे परिणामों की एक श्रृंखला है जिन्हें शायद ही कभी स्पष्ट किया जाता है जब तक कि वे स्पष्ट नहीं हो जाते।

इस कारण से, यहां हम विस्तार करते हैं कि आपके पालतू जानवरों को जीवन के चमत्कार के पहले व्यक्ति को देखने की अनुमति देने का क्या उपाय है।

कुछ कारणों से आपके कुत्ते को बच्चे नहीं होने देते हैं

अपने कुत्ते को पार करने के पांच कारण नहीं

1. मादा बुरी तरह प्रतिक्रिया दे सकती है

मान लीजिए या नहीं, तीन साल से कम उम्र के कई मां अभी तक पिल्लों की देखभाल करने के कार्य से परिचित नहीं हैं और इससे उनके स्वभाव में गंभीर विकार हो सकते हैं।

सबसे आम उदाहरणों को अपने स्वयं के संतान के प्रति अस्वीकृति और आक्रामकता में देखा जा सकता है, एक ऐसी स्थिति जो घर के सबसे छोटे से परेशान हो सकती है और परेशान हो सकती है। साथ ही, यह संभावना है कि महिलाएं अपने बच्चों के साथ आक्रामक हो जाएं, जब वे अपने छोटे बच्चों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हों, जो खतरनाक हो सकता है।

2. यह आपके विचार से ज्यादा महंगा हो सकता है

प्रत्येक कुत्ते की प्रजाति प्रति कूड़े की पिल्लों की एक मानक संख्या प्रस्तुत करती है। हालांकि, संभावना है कि आपकी मादा उस राशि से अधिक हो जाती है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत बड़ा परिवार होता है।

आपके द्वारा योजनाबद्ध की तुलना में अधिक जानवरों को बढ़ाना आपके जेब पर एक मजबूत प्रभाव डालेगा, क्योंकि दवाओं, भोजन और पशु चिकित्सा देखभाल की लागत बहुत अच्छी होगी।

3. पुरुष अक्सर बच जाएगा




बाद अपने कुत्ते को जीवन के कुछ सुख का अनुभव किया है, तो आप, क्योंकि फेरोमोन जानवरों के लिए अनदेखी करने के लिए बहुत मुश्किल हो जाता परवाह किए बिना स्थिति दोहराना चाहते हैं के लिए करते हैं जाएगा।

इससे आपके कुत्ते को घर से भागने या वाहन से भागने के खतरे के साथ घर से भागने का कारण बन सकता है।

इसी तरह, यह संभावना है कि जब आप गर्मी में मादा की उपस्थिति में हों तो आप अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक होना शुरू कर देंगे।

4. युवा को त्याग दिया जा सकता है

यदि आप जानते हैं कि आप अपने कंधे पर नए जानवरों के पालन-पोषण को लेकर एक प्रभावशाली और आर्थिक स्तर पर असमर्थ हैं, तो उन्हें एक गोद लेने का निर्णय लेने का एक बुद्धिमान निर्णय है। अब, कैसे पता चले कि उन्हें एक अच्छे परिवार के हाथों में छोड़ दिया गया है?

4. युवा को त्याग दिया जा सकता है
4. युवा को त्याग दिया जा सकता है

आंकड़ों के मुताबिक, जीवन के पहले वर्ष के दौरान दस में से आठ पिल्लों को छोड़ दिया जाता है, इसलिए आप सड़क पर समाप्त होने वाले बच्चों का खतरा चलाते हैं।

5. मादा रोग हो सकती है

मनुष्यों के साथ क्या होता है, कैनिन जीनस की मादाओं को अपने बच्चों को स्वस्थ करने में सक्षम होने के लिए बड़ी मात्रा में ऊर्जा की आवश्यकता होती है। इसके परिणामस्वरूप गंभीर शरीर बर्बाद हो रहा है जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को गंभीर रूप से कमजोर कर सकता है।

यदि आप तय करते हैं कि आपका कुत्ता एक से अधिक बार मां बन जाता है, तो आप स्तन कैंसर होने और अपने जीवन प्रत्याशा को कम करने की संभावनाओं को बढ़ा देंगे।

याद रखें कि पिल्ले आराध्य हो सकते हैं लेकिन एक बड़ी ज़िम्मेदारी की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थेकुत्तों के बारे में 5 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
हम्सटर का गर्भावस्थाहम्सटर का गर्भावस्था
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
» » कुछ कारणों से आपके कुत्ते को बच्चे नहीं होने देते हैं
© 2021 taktomguru.com