taktomguru.com

कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म

गर्भावस्था से पहले और उसके दौरान बिच के नियंत्रण आज कई हैं। इसलिए, मादा की गर्भावस्था प्रक्रिया और सीज़ेरियन शेड्यूल करने के दौरान समस्याओं का पता लगाना आसान है। यह महिला और पिल्लों के जीवन को खतरे में डाल देता है।
सीज़ेरियन सेक्शन के लिए सबसे आम कारण
मादा कुत्ते पर एक सीज़ेरियन सेक्शन किए जाने वाले सबसे आम कारण हैं:
  • एक श्रमिक और मुश्किल डिलीवरी (डिस्टोशिया), जो भी इसका कारण है। जैसा कि मां की तुलना में पिल्ले बहुत बड़े होते हैं।
  • संकुचन (गर्भाशय एटनी) में ताकत की कमी।

संक्षेप में, किसी भी जटिलता जो "मां के स्वास्थ्य और सभी के ऊपर, पिल्ले के कल्याण दोनों को प्रभावित कर सकती है, एक सीज़ेरियन करने की आवश्यकता को इंगित कर सकती है।"
बिच में सीज़ेरियन सेक्शन: आपके जीवन के लिए जोखिम?
वर्तमान तकनीकी साधन, अल्ट्रासाउंड, संज्ञाहरण और सर्जिकल तकनीक सर्जरी को सेसरियन सेक्शन में बहुत सुरक्षित बनाने में मदद करती है, ताकि "सीज़ेरियन सेक्शन के अभ्यास का जोखिम सर्जरी के बिना जटिल डिलीवरी की तुलना में समान या उससे भी कम हो।"
पशु चिकित्सक भ्रूण व्यवहार्यता का महत्व रखते हैं, यानी, यदि पिल्ले आगे बढ़ेगी। इसके लिए उनके पास एक बहुत ही उपयोगी टूल है: अल्ट्रासाउंड। उनके साथ आप पिल्लों के दिल की धड़कन की जांच कर सकते हैं, अगर भ्रूण संकट हो और यदि जन्म के समय जन्म नहर में अच्छी तरह से रखा जाता है।
कुतिया में सेसरियन सेक्शन और उसकी वसूली में सर्जरी
एक सीज़ेरियन सेक्शन सर्जरी में लगभग 45 मिनट लगते हैं और अस्पताल में दो दिन की आवश्यकता होती है। वसूली के लिए, यदि सीज़ेरियन सेक्शन में अन्य जटिलताओं को शामिल नहीं किया गया है, तो यह अधिकतर संतोषजनक है।
ताकि प्रजननकर्ता और पिल्ले की वसूली पर्याप्त हो, पिल्लों को सही ढंग से पुन: जीवंत करना जरूरी है, जैसे मादा चाहती है। ऐसा करने में असमर्थ होने तक और जब तक यह ठीक नहीं हो जाता है, वे लोग हैं जो जन्म में भाग लेते हैं जिन्हें अपने जीवन के पहले मिनटों में जानवरों का ख्याल रखना पड़ता है।
आपके हाथों में पिल्ला होने के बाद मौलिक कदम उठाए जाने चाहिए:
  • भ्रूण लिफाफे या प्लेसेंटा निकालें। युवा को सिर से पीछे की तरफ साफ किया जाना चाहिए।



  • अपने परिसंचरण को उत्तेजित करें।
  • हृदय गति को उत्तेजित करें।
  • अम्नीओटिक तरल पदार्थ के अवशेषों की आकांक्षा जो नाक गुहा में बनी हुई है, यानी, उनके वायुमार्गों को desobstaculizar है।

दोनों परिसंचरण और हृदय लय कार्डियोस्पिरेटरी मालिश के साथ सक्रिय होते हैं, जो गर्म, शुष्क तौलिया के साथ किए जाते हैं। एक बार जब पिल्ले साफ और स्थिर हो जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि वे जल्द से जल्द स्तनपान कर रहे हों ताकि उनके पास पर्याप्त आहार हो और इस प्रकार जोखिम से बचें कि मादा अपने युवाओं के प्रति अस्वीकार कर सकती है।
मादा की देखभाल, वे शल्य चिकित्सा घाव को देखने के लिए, एक जंतुनाशक उत्पाद के साथ क्षेत्र में इलाज करने के लिए जाते हैं और यह सही तरीके से खाने की कोशिश करते हैं, जिस पर पशुचिकित्सा सबसे उपयुक्त भोजन की सिफारिश करने में सक्षम होगा। हाइड्रेशन भी महत्वपूर्ण है, इसलिए यह आवश्यक है कि कुत्ते अपने पिल्लों को चूसने के दौरान खोए गए तरल को ठीक करने के लिए पर्याप्त पानी पीते हैं।
सीज़ेरियन के साथ जन्म देने के जोखिम पर झुकाव
अंग्रेजी बुलडॉग की तरह ब्रैचिसेफेलिक नस्लों के बिच आमतौर पर एक निर्धारित सीज़ेरियन सेक्शन में रुकते हैं।
शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के दौरान मादा दौड़ने का जोखिम अधिक नहीं है। किसी भी मामले में, संज्ञाहरण और भ्रूण संकट के उपयोग के कारण पिल्लों का जीवन लुप्तप्राय हो सकता है। यदि ऐसा है, तो युवा पैदा हुए हैं या उनके जन्म के कुछ घंटों के भीतर अपने जीवन खो देते हैं।
पिल्ले की संख्या जो कुत्ते को अपने गर्भाशय में बंद कर देती है, वह एक कारक नहीं है जो इस तथ्य को प्रभावित करता है कि एक सीज़ेरियन डिलीवरी होती है। यह मादा के जन्म नहर और सीज़ेरियन से पहले जन्म देने के तथ्य के संबंध में पिल्लों की गलत स्थिति को प्रभावित करता है। जब इस अनुभव के माध्यम से एक कुतिया चली जाती है, तो यह अधिक संभावना है कि, अगर वह फिर से गर्भवती हो जाए, तो उसके पास सीज़ेरियन सेक्शन के साथ एक और डिलीवरी होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
कुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह हैकुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह है
बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
» » कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म
© 2021 taktomguru.com