taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक या वैकल्पिक उपचार

पालतू उपचार

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार आमतौर पर बहुत अच्छे परिणाम होते हैं चूंकि जानवर आमतौर पर प्राकृतिक उपचार के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं।
हमारे पालतू या पालतू एक स्वास्थ्य समस्या है कि, इलाज आपके पशुचिकित्सा हैडर द्वारा निर्धारित के साथ-साथ, वहाँ पर कम समय में और अक्सर इलाज को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी प्राकृतिक या पूरक चिकित्सा के एक नंबर रहे हैं सोचने के लिए कर दिया गया है गया है निश्चित रूप से प्रतिकूल प्रभाव के बिना।

प्रदूषण, खराब पोषण, तनाव और अस्वास्थ्यकर जीवन शैली कई प्रकार की बीमारियों और स्थितियों का कारण बन सकती है जो मनुष्यों द्वारा अनुभव किए गए लोगों के समान ही हैं।

वर्तमान में, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक समस्याएं और अवसाद जैसे चिंता, चिंता, एडीएचडी और व्यवहार संबंधी समस्याएं पालतू जानवरों में अक्सर अपने मालिकों की तरह होती हैं।

इस तरह के मधुमेह, गठिया, क्रोनिक थकान, पाचन संबंधी विकार, मूत्राशयशोध, गुर्दे की समस्याओं और जिगर की बीमारी, त्वचा विकार, मोटापा, थायराइड रोग और अन्य समस्याओं के रूप में शारीरिक रोगों में तेजी से सामान्य हो रहे हैं कुत्तों और बिल्लियों।

कई इन शर्तों के सबसे की मदद करने और देखभाल हमारे कुत्तों और बिल्लियों एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए के लिए से रोका जा सकता है, तो नहीं।




घरेलू पालतू जानवरों के लिए जो पहले से ही मौजूदा परिस्थितियों से ग्रस्त हैं, जीवन और चिकित्सा या प्राकृतिक उपचार के तरीके में परिवर्तन का संयोजन अद्भुत काम कर सकता है!
जानवरों और आधुनिक तकनीक के लिए परंपरागत दवा ने हमारे कुत्ते और बिल्ली के घरेलू पालतू जानवरों को काफी हद तक विफल कर दिया है।

विशेषज्ञ और लेखक सीजे Puotinen के अनुसार, कुत्तों में पुरानी बीमारी की दरों में वृद्धि में सबसे अधिक पशु चिकित्सकों और जानवरों समग्र चिकित्सकों, सूची वार्षिक टीकाकरण और कुत्तों और बिल्लियों मुख्य अंशदायी कारण के रूप में के लिए व्यावसायिक पालतू खाद्य पदार्थों में स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर और आजकल घरेलू बिल्लियों।
जुलिएट Bairacli लेवी, सम्मानित और प्रसिद्ध पशु ब्रीडर लेखक कहा गया है कि विश्वास है कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण और एंटीबायोटिक के उपयोग रोग में कमी करने के लिए योगदान गलत है, अन्यथा नुकसान और बीमार साबित कर दी है।

पालतू जानवरों के लिए उपचार की तस्वीर

मनुष्यों की तरह, घरेलू कुत्तों और बिल्लियों बीमारियों के लिए तेजी से कमजोर हो रहे हैं पुरानी और बीमार स्वास्थ्य। यह कई पशु चिकित्सकों का नेतृत्व किया है की देखभाल के विकल्प और समग्र तरीकों के लिए देखने के लिए के रूप में प्राकृतिक उपचार हमारे पालतू जानवर रखने के लिए sanas.iquest-हर्बल और होम्योपैथिक उपचार कुत्तों और बिल्लियों में काम करते हैं?

जंगली में, जानवर सहजता से जड़ी बूटियों को ठीक करने की तलाश करते हैं जब वे बीमार या कुपोषित होते हैं तो उनकी मदद करने के लिए। वास्तव में, शास्त्रीय ग्रीक दवा के देवता एस्क्लपियस ने कुत्ते को जंगली औषधीय जड़ी बूटियों को खोजने और खाने की उनकी क्षमता के लिए बहुत अधिक माना। यह क्षमता बिल्लियों समेत अन्य जानवरों द्वारा साझा की जाती है।
iexcl- हम देख रहे हैं कि प्रकृति में अक्सर जवाब होते हैं - लेकिन जानवरों को हमेशा यह पता चला है!
प्राकृतिक दवा आपके कुत्ते या बिल्ली की बीमारियों की देखभाल में मदद कर सकती है।

है जबकि हमेशा पारंपरिक पशु चिकित्सा के लिए एक जगह, प्राकृतिक चिकित्सा और उपचार की सुविधा और पारंपरिक पशु चिकित्सा देखभाल के पूरक हो सकते और कई मामलों में अपने कुत्ते या बिल्ली उसी तरह का इलाज - साइड इफेक्ट और स्वास्थ्य को होने वाले नुकसान के बिना जो कर सकते हैं दवाओं और सिंथेटिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ।
पशु चिकित्सा में सबसे अधिक इस्तेमाल पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार।

  • एक्यूपंक्चर और मोक्सीबस्टन
  • चुंबकीय क्षेत्र और लाइट फ़ील्ड
  • अल्ट्रासाउंड और इंफ्रासाउंड
  • विद्युत
  • कैरोप्रैक्टिक, मालिश और ऑस्टियोपैथी
  • स्वीमिंग
  • क्रियो और थर्माथेरेपी
  • Neurotapping
  • होम्योपैथी
  • बाख फूल
  • क्विनटन विधि (समुद्री चिकित्सा)
  • फ़ाइटोथेरेपी
  • आदि, आदि
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
कुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवाकुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवा
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
हमारे पालतू जानवरों में चीनीहमारे पालतू जानवरों में चीनी
» » पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
© 2021 taktomguru.com