taktomguru.com

एक फायरक्रैकर मत बनो!

हर बार जब मैं एक फायरक्रैकर या रॉकेट सुनता हूं, तो मुझे लुका के बारे में लगता है। यहां तक ​​कि अगर मैं किसी अन्य शहर में हूं, तो भी मैं अपने डर के बारे में सोचने के लिए चिल्लाता हूं, हालांकि मुझे बाद में राहत मिली है कि वह इसे सुनने में सक्षम नहीं है।

हम लंबे समय से अपने डर पर काम कर रहे हैं और हमने लक्ष्य भावना के नोएलिया के लिए बहुत प्रगति की है, लेकिन फिर भी यह लगातार संघर्ष है क्योंकि हमेशा एक विश्राम हो सकता है।

गोद लेने के बाद, पहली बार लुका ने एक रॉकेट सुना जो उसने कोठरी में एक शेल्फ में छुपाया था और वहां दो घंटे से भी ज्यादा कांप रहा था। अब, घर के अंदर उसकी प्रतिक्रियाएं अधिक सामान्य हैं, लेकिन सड़क पर हम उसके साथ काम करना जारी रखते हैं क्योंकि उसे एक बुरा समय लगता है।

पायरोटेक्निक कुत्तों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं?

ऐसे कई कुत्ते हैं जिनके पास रॉकेट और फायरक्रैकर शोर और यहां तक ​​कि साधारण बमबारी का भय है। उनमें से प्रत्येक को कम या ज्यादा पीड़ित होगा, लेकिन हर किसी के पास कठिन समय होता है और वे कई जोखिम चलाते हैं।

पहली जगह में, हालांकि कुत्ते हैं कि जब वे डरते हैं तो वे अपने मालिकों के पास जाते हैं, कई अन्य लोग छिपाने के लिए एक सुरक्षित स्थान की तलाश करते हैं। यह उन्हें चलाने या खोने के जोखिम से दूर भाग सकता है।

कई लोगों का जवाब होगा: "फिर अपने कुत्ते को बंधे", लेकिन यह इतना आसान नहीं है। आपको कैसे पता चल जाएगा कि बदले में मजाकिया आदमी किसी भी दिन किसी फायरक्रैकर को फेंकने वाला है? क्या हमें अपने कुत्तों को दिन में 24 घंटे, साल में 365 दिन बंधे हैं?

इसके अलावा, यद्यपि आपको रॉकेट के मौसम में बंधे जाने की सावधानी बरतनी चाहिए, ऐसे में कुत्ते इतने घबराए हुए हैं कि वे एक खिंचाव पर पट्टियों को तोड़ने या कॉलर या harnesses से दूर जाने के लिए प्रबंधन करते हैं।

अन्य कुत्ते इसे और भी खराब पहनते हैं। भय से होने वाली नसों से गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जैसे मिर्गी के दौरे, टैचिर्डिया, श्वास की कठिनाइयों या यहां तक ​​कि कार्डियक गिरफ्तारी।

अगर हमारे कुत्ते के पास रॉकेट भय है तो हम क्या करते हैं?




रॉकेट के भय को थोड़ा कम से कम किया जा सकता है, हालांकि कोई चमत्कारी उपचार नहीं हैं। यहां कुछ छोटी युक्तियां दी गई हैं जिनका आप अनुसरण कर सकते हैं:

  1. सामान्य रूप से कार्य करें: अपने कुत्ते पर कूदो या उसे शांत करने की कोशिश करने के लिए उसे अपनी बाहों में न लें। आप केवल उसे और अधिक परेशान करेंगे।
  2. एक सुरक्षित जगह प्रदान करें: जब रॉकेट बजने लगते हैं, तो घर पर एक जगह तैयार करें जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं। अंधेरे को कम करें और कमरे के दरवाजे को बंद करें जहां आप शोर को मफल करना चाहते हैं।
  3. कुछ भी मजबूर मत करो: यदि आपका कुत्ता छिपाने का फैसला करता है, तो उसे वहां से मजबूर मत करो या अगर वह नहीं चाहता है तो उसे स्थानांतरित करें।
  4. उसके साथ खेलें: अपने डर को दूर करने के लिए, हम उस क्षण को कुछ सकारात्मक के साथ जोड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आपको यह पहला दिन नहीं मिलेगा, लेकिन आप उसे मिठाई के साथ मोहक बना सकते हैं ताकि वह अपनी छुपी जगह छोड़ने का फैसला कर सके। और याद रखें इसे मजबूर मत करो! लुका के साथ हमें उसे अपनी सुरक्षित जगह से बाहर निकालने में थोड़ी देर लग गई, लेकिन अब जब रॉकेट होते हैं तो हम उसे विचलित रखने के लिए घर पर उसके साथ गंध और खुफिया खेल बना सकते हैं।

ये केवल दिशानिर्देश हैं लेकिन प्रत्येक पशु एक दुनिया है और इस समस्या को एक तरह से पीड़ित करता है, इसलिए इसकी विशिष्ट आवश्यकताएं होती हैं। यदि आप पहले से ही अपने जानवर को जानते हैं और जानते हैं कि कार्य कैसे करें, तो आप बाख फूलों या प्राकृतिक उपचारों के सुदृढ़ीकरण का उपयोग कर सकते हैं जो आपको एनीबियो के एक्स-तनाव की तरह शांत होने में मदद करते हैं।

यदि, दूसरी तरफ, आप नहीं जानते कि कैसे मदद करें और आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं जो आपके पालतू जानवरों का विश्लेषण कर रहा है, आपको अपनी जरूरतों के अनुरूप समाधान प्रदान करेगा, मैं आपको लक्ष्य भावना के नोएलिया से संपर्क करने की सलाह देता हूं। न केवल वह आपके पालतू जानवरों के लिए बाख फूलों का एक व्यक्तिगत सूत्र बनायेगा, लेकिन वह आपको सलाह देगा कि कैसे उसके डर पर कार्य करें, जिससे उन्हें थोड़ा कम से कम दूर करने में मदद मिले।

एक फायरक्रैकर मत बनो!

कृपया, हम सभी की तरफ से डरावनी कुत्ते हैं। एक फायरक्रैकर मत बनो! फायरक्रैकर्स या रॉकेट का उपयोग किए बिना मज़े करने के कई तरीके हैं।

यदि आपके बच्चे हैं, तो उन्हें सिखाएं कि उनका उपयोग न करें। न केवल जानवरों को प्रभावित करता है, ऑटिज़्म वाले लोगों को पायरोटेक्निक द्वारा उत्पादित जोरदार शोर के साथ बुरा समय होता है और चिंता संकट का सामना करना पड़ सकता है।

चलो छुट्टियों का आनंद लें!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?
उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।
पायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरापायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरा
आतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करेंआतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें
मेरा कुत्ता शोर से डरता हैमेरा कुत्ता शोर से डरता है
जानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहींजानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहीं
बाख के फूलों के साथ भावनात्मक स्वास्थ्यबाख के फूलों के साथ भावनात्मक स्वास्थ्य
न ही, 8 कुत्ते द्वारा बचाए गए कुत्ते, रॉकेट के परिणामस्वरूप मर जाते हैंन ही, 8 कुत्ते द्वारा बचाए गए कुत्ते, रॉकेट के परिणामस्वरूप मर जाते हैं
पुरस्कार की भूलभुलैयापुरस्कार की भूलभुलैया
कॉल करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएकॉल करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
» » एक फायरक्रैकर मत बनो!
© 2021 taktomguru.com