taktomguru.com

पिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्स

यह बहुत महत्वपूर्ण है जब वे पिल्ले होते हैं तो कुत्तों को शिक्षा और देखभाल दी जाती है,

विशेष रूप से दौड़ जैसे विशेषताओं की दौड़ पिटबुल।

हम कह सकते हैं कि एक पिल्ला Pitbull की देखभाल यह मूल रूप से कुत्ते की किसी अन्य नस्ल के पिल्ला की देखभाल के समान ही है। पिल्ला चरण में जानवर को देखभाल, भोजन और शिक्षा के आधार की आवश्यकता होती है जो घर के अंदर होनी चाहिए। लेकिन अगर आपको पता नहीं है कि आपको क्या करना चाहिए, तो मैं आपकी देखभाल के लिए एक संक्षिप्त 3-चरणीय मार्गदर्शिका साझा करूंगा।

Pitbull पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँ

Pitbull पिल्ला कुत्ता खुश और स्वस्थ।

हमें इसके साथ शुरू करना होगा प्रशिक्षण और समाजीकरण किसी भी अन्य के साथ पशुशावक. यदि आपने अपने पिल्ला को एक अच्छे प्रजनक से खरीदा है, तो इसे शुरू करने के अलावा, इसकी प्रक्रिया के साथ ही शुरू हो जाना चाहिए पिल्ला को घर के वातावरण में सभी प्रकार की आवाज़ें और अनुभव सिखाएं.

सबसे सामान्य बात यह है कि प्रजनकों ने 8 सप्ताह की उम्र के आसपास पिल्लों को बेचना शुरू किया, हालांकि कुछ राज्यों में यह दो महीने से पहले कुछ कुत्तों की बिक्री पर रोक लगाता है।

यह होना चाहिए तीसरे और पांचवें सप्ताह से सप्ताह के चौदह या सोलह तक पिल्ला की सामाजिककरण अवधि के साथ शुरू करें. इस अवधि के दौरान पिल्ला एक स्पंज की तरह है, जो कुछ भी कर सकता है उसे अवशोषित कर रहा है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वह शांत रूप से और सुरक्षित रूप से अन्य जानवरों, बच्चों और वयस्कों और यहां तक ​​कि जोर से आवाजों के साथ प्रस्तुत करे।

सुनिश्चित करें कि आप बगीचे नहीं छोड़ सकते हैं: यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि जिस बगीचे में आपका कुत्ता होगा या जो इस बीमित व्यक्ति को बाड़ या बहुत ऊंची बाड़ से खेलने के लिए बाहर जाएगा। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक पहचान और अपने डेटा के साथ एक माइक्रोचिप और हार डाल दें। तो यदि आपका कुत्ता हार जाता है तो आपको इसे सुरक्षित और ध्वनि पुनर्प्राप्त करने की कई और संभावनाएं होती हैं।

Pitbull पिल्ले स्वस्थ

अक्सर अपने पिटबुल पिल्ला व्यायाम करें




यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक बड़ा बगीचा या एक पार्क है जहां आप अपने कुत्ते के साथ जा सकते हैं और उसे व्यायाम करने की अनुमति दे सकते हैं. पिट बैल एक ऐसी दौड़ है जिसमें बहुत सारी ऊर्जा होती है, इसलिए उन्हें खुश होने और उस ऊर्जा को खर्च करने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता होती है।

आप उसके साथ दौड़ सकते हैं या गेंद को चलाने के लिए आवश्यकतानुसार कई बार फेंक सकते हैं।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिल्ला के ऊबड़ से लड़ते हैं, चूंकि अन्यथा यह हो सकता है हानिकारक यदि आप इसे पूरा करने के लिए पूरे दिन छोड़ देते हैं। कई पहेली खिलौने हैं जो उन्हें व्यस्त रखेंगे और उनके दिमाग को शामिल करेंगे।

पिट बैल पिल्ले के लिए टिप्स

अपने पिटबुल पिल्ला को प्रशिक्षित करें और उसके साथ सोसाइज करें

इस दौड़ के सभी पूर्वाग्रहों को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है उसे एक सही शिक्षा दें और उसे प्रशिक्षित करें. कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित और सामाजिक आकार में लोगों के साथ और अन्य लोगों के साथ हमारा मुख्य लक्ष्य है।

  • कुत्ता न केवल घर में होना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे दुनिया को जान सकें, ताकि वह बाहर के बाहर आदी हो जाए, इस तरह वह कम रक्षात्मक और भयभीत हो जाएगा।

जैसा कि मैंने शुरुआत में उल्लेख किया था, उम्र के तीसरे सप्ताह से आपको अन्य कुत्तों के साथ खेलना शुरू करना चाहिए, क्योंकि आपके जीवन के उस चरण में आप किसी भी स्थिति के अधिक सहनशील हैं। उस साधारण कारण के लिए कि हमें उन्हें अन्य लोगों के दौरे पर आदी होना चाहिए लोग और पिल्ले. जब वह कुछ अच्छा करता है तो आपको उसे पुरस्कृत करने के लिए हर समय पुरस्कार होना चाहिए, साथ ही आप मेहमानों को पुरस्कार देने के लिए भी पुरस्कार दे सकते हैं जब वह उन्हें अच्छे तरीके से सलाम करता है।

याद रखें कि सबकुछ शांत और सुरक्षित रूप से करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुत्ते को उन परिस्थितियों में पेश करना अच्छा नहीं है जिन पर वह नियंत्रण नहीं कर सकता है और इससे उन्हें बहुत तनाव होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
आपके पिट बैल कुत्ते की क्या देखभाल है? एक खुश, स्वस्थ और संतुलित कुत्ता हैआपके पिट बैल कुत्ते की क्या देखभाल है? एक खुश, स्वस्थ और संतुलित कुत्ता है
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
पिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करेंपिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करें
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
एक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता हैएक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता है
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!
» » पिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्स
© 2021 taktomguru.com