taktomguru.com

पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है


सामग्री



पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है

पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है। पालतू जानवरों पर लेख।

घर पर पालतू जानवर रखना हमेशा एक अच्छी बात है, पालतू मालिकों को किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन विशेष रूप से, यदि यह एक जोड़ा है, तो कुत्ते या बिल्ली के साथ छत साझा करना उन बंधनों को भी सुधार सकता है जो उन्हें एकजुट करते हैं।
क्वीन विश्वविद्यालय के कनाडाई शोधकर्ता अनिका क्लौटियर और कार्लेटन विश्वविद्यालय के जोहाना पेट्ज़ ने यह विश्लेषण करने के लिए एक साथ काम किया कि क्या पालतू मालिकों ने इस तथ्य से उनके संबंधों में सुधार देखा है, और कारणों से।
110 पालतू मालिकों के साथ साक्षात्कार उनके प्रेम संबंधों पर अपने जानवरों के प्रभाव के बारे में उनकी धारणाओं के बारे में पूछने के लिए किया गया था। इसके लिए, लोगों को विवाहित, प्रतिबद्ध रिश्तों और उन लोगों में शामिल किया गया था जो पहली नियुक्तियों में थे, न्यूनतम 32 महीने तक न्यूनतम रहने के साथ। साथ ही, उनके स्वामित्व वाले पालतू जानवर कुत्ते, बिल्लियों, मछली और यहां तक ​​कि एक चिकन सहित समान रूप से विविध थे।
इस तरह, 86.5 प्रतिशत से कम उत्तरदाताओं ने संकेत दिया कि पालतू जानवर के रिश्ते पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है, 8 प्रतिशत ने कोई प्रभाव नहीं माना, और केवल 4.5 प्रतिशत ने इसे नकारात्मक कारक माना। ।
वैज्ञानिकों ने कहा, "पालतू जानवर लोगों के बीच असहमति का स्रोत हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, कुछ मामूली समस्याओं के साथ निष्कर्ष सकारात्मक था।"
शोध को गहरा करते समय, यह इंगित किया गया कि पालतू जानवरों के साथ जोड़े के बंधन की गुणवत्ता बेहतर थी। उन्होंने कहा, "गोपनीयता एकमात्र पहलू था जहां हमने कई सकारात्मक लाभ नहीं देखा," क्योंकि उन्होंने कुत्तों और बिल्लियों को आम तौर पर अपने मालिकों के साथ बेडरूम साझा किया।
"पालतू जानवर पार्टियों के बीच प्रतिबद्धता में वृद्धि प्रतीत होता है। हमारे पास कुछ लोग थे जिन्होंने कहा कि पालतू जानवर खरीदना उनके भविष्य की प्रजनन तकनीकों का मूल्यांकन करने का एक अच्छा तरीका था। अन्य ने कहा कि पालतू जानवर परिवार को बड़ा करने का अवसर था, "उन्होंने समझाया।
रोमांटिक स्तर पर लाभ बच्चों और बच्चों के बिना जोड़ों में देखा जा सकता है।
यह पाया गया कि एक व्यक्ति पालतू जानवर के साथ अधिक वर्षों तक साझा करता है, जो उनके सहानुभूति के स्तर को बेहतर बनाता है, जो बदले में एक रिश्ते के भीतर सफलता के विभिन्न उपायों से संबंधित है। यह जोड़ों की प्रतिबद्धता, पहचान की उनकी भावना और उनके "एक रिश्ते को बनाए रखने के व्यवहार", जिसके बारे में अपने साथी से बात कर की तरह कार्यों में व्यक्त किया जा सकता की हद तक कितना वे चाहते हैं और कैसे वे के दौरान चाहते शामिल उनके रिश्ते।
हालांकि, यह स्पष्ट किया गया था कि "हम निश्चित रूप से सिफारिश नहीं कर रहे हैं कि रिश्तों को सुधारने के इरादे से पालतू जानवरों को अपनाया जाना चाहिए, वे वस्तुएं नहीं हैं।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता हैकुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता है
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
छत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवनछत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवन
लोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करेंलोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करें
घर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैंघर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैं
बिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैंबिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं
पालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभपालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभ
» » पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
© 2021 taktomguru.com