taktomguru.com

कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?

कुत्तों और बिल्लियों दुनिया के सबसे लोकप्रिय जानवर हैं और कुत्ते सुरक्षात्मक इत्यादि की तुलना में बिल्ली अधिक स्नेही है, अगर कुत्ता अधिक स्मार्ट है, तो हमेशा सबसे अच्छा पालतू जानवर होता है। हम आपको बताना चाहते हैं कि यह निर्णय कई कारकों के अनुसार किया जाना चाहिए और यहां हम उनमें से प्रत्येक का वर्णन करते हैं।

1421011 बिल्ली का बच्चा और टेरियर

व्यक्तित्व

यद्यपि आप विश्वास नहीं करते हैं कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपका पालतू आपका साथी होगा, यह आपके लिए कुछ पहलुओं में समान होना चाहिए। क्या आप सक्रिय, खुश हैं, शारीरिक गतिविधियां करते हैं, क्या आपके पास बहुत सारी ऊर्जा है? तो बिना किसी संदेह के आपका कुत्ता एक कुत्ता है, कुत्तों के पास बहुत अधिक ऊर्जा है, आप उनके साथ चलने के लिए बाहर जा सकते हैं, वे पालतू जानवर हैं जो तुरंत आपकी कॉल का जवाब देते हैं, आप गेंदों, भरवां जानवरों आदि जैसे कई वस्तुओं के साथ उनके साथ खेल सकते हैं। 

यदि आपका व्यक्तित्व शांत और निष्क्रिय है या आप घर पर शांति की तरह हैं, तो बिल्ली सबसे अच्छा विकल्प है, फेलिन शांत जानवर हैं, थोड़ा शोर, आमतौर पर बहुत सक्रिय नहीं होते हैं। 

आपके घर में जगह

एक महत्वपूर्ण बात पता करने के लिए किस तरह का चयन करने के लिए घर पर अंतरिक्ष आप अपने पालतू आवंटित करने की योजना है, तो आप छोटे से घर तो, आप एक बड़े घर या बगीचे में एक कुत्ते का चयन, बिल्लियों से न हो, खेलने के लिए होगा, एक बिल्ली या एक छोटे कुत्ते रखना जब आप अपने घर के अंदर रहते हैं तो वे रिक्त स्थान के बारे में बहुत अधिक परवाह करते हैं।

गतिविधियों




हम पहले उल्लेख किया है, तो आपकी गतिविधि आनुपातिक होना चाहिए करने के लिए अपने प्यारे दोस्त अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर आप दोपहर के लिए जाना चाहता हूँ एक महत्वपूर्ण और कारक है, अगर आप अपने पालतू जानवरों के साथ इन गतिविधियों क्या करना चाहते है एक कुत्ता चुनें चलता है , लेकिन यदि आप एक शांत साथी के साथ घर शांत और आराम करना पसंद करते हैं तो बिल्ली चुनें।

समय 

इस बिंदु अपने प्राथमिकताओं में से एक है जब एक पालतू जानवर का चयन किया जाना चाहिए, बार जब आप और एक जानवर के लिए समर्पित करना चाहिए कर सकते हैं की सराहना करते हैं, तो आप एक विषय में सोचने के लिए होना चाहिए, कई जानवरों इस बिंदु खराब विश्लेषण किया से ग्रस्त हैं, एक कुत्ता खेलते हैं और करने की जरूरत है कि हो रही चलने के लिए जा रहे हैं और आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास समय नहीं है कुछ उदास और निराशाजनक है। आप किसी को कर रहे हैं एक बिल्ली सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि वे काफी निवेश समय की जरूरत नहीं है और अकेले अधिकांश समय खेलने के लिए, आप शारीरिक गतिविधि हो सकता है, इसलिए यदि आप अपने खिलौनों और खरोंच के बाद खरीद कि पसंद है।

पैसा

क्या आपके पास एक पशु और इसकी जरूरतों के लिए जिम्मेदार होने के लिए आर्थिक साल्वेंसी है? पैसा एक आवश्यक बिंदु है, आप नहीं कर सकते हैं और आप खरीदना चाहिए नहीं या एक पालतू जानवर को अपनाने अगर आप इस तरह के भोजन, पशु चिकित्सक का दौरा, सामान (खिलौने, स्वेटर, कॉलर और पट्टा आदि) के रूप में अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं करना चाहते हैं तो बस यह नहीं, उसका ख्याल रखना है और यह उन खर्चों का तात्पर्य है जिन्हें आपको विचार करना चाहिए। आम तौर पर कुत्तों के कुत्ते आमतौर पर आकार, टीकाकरण कार्ड, वज़न (जो वजन के अनुसार होते हैं) द्वारा पशु चिकित्सा सेवाओं में अधिक खर्च उत्पन्न करते हैं। नसबंदी आदि, बिल्ली का खाना थोड़ा सस्ता है लेकिन आपको रेत में निवेश करने के लिए निवेश करना होगा,

  

सीएटीएस वीएस डीओजीएस
GATOSकुत्तों
  • बिल्लियों आमतौर पर विनाशकारी होते हैं (पर्दे, फर्नीचर, आदि)
  • बिल्लियों आमतौर पर बहुत धीरज नहीं होते हैं।
  • बिल्लियों अगर यह उन्हें परेशान करता है या कुछ डरता है, तो वे आक्रामक होते हैं।
  • बिल्लियों कुत्ते की तुलना में अपने मालिकों से अधिक अलग हैं।
  • बिल्लियों वे जानवर होते हैं जो शुद्ध उत्सर्जन से शांत हो जाते हैं।
  • बिल्लियों बेहद साफ हैं (खराब प्रतिष्ठा के बावजूद कि समाज ने उन्हें बनाया है)
  • बिल्लियों प्यार और निविदा जानवर हैं।
  • बिल्लियों व्यक्तिगत हैं और बहुत ज्यादा ध्यान देने की मांग नहीं करते हैं।
  • बिल्लियों आमतौर पर आलसी होते हैं और दिन में बहुत सक्रिय नहीं होते हैं, लेकिन रात में वे आम तौर पर सक्रिय और चंचल होते हैं।
  • कुत्ते अक्सर मरीज पालतू जानवर और बच्चों के साथ अच्छे साथी होते हैं।
  • कुत्ते अपने मालिकों के साथ भावनात्मक निर्भरता बनाते हैं।
  • बिल्लियों बिल्लियों की तुलना में बहुत शोर हैं।
  • कुत्ते बिल्लियों की तुलना में अधिक आर्थिक खर्च उत्पन्न करते हैं।
  • कुत्तों को घर में और अधिक जगह की आवश्यकता होती है (भले ही वे छोटी नस्लें हों)।
  • कुत्ते सुरक्षात्मक जानवर हैं।
  • कुत्ते अन्य प्रजातियों की तुलना में अधिक ध्यान देने की मांग करते हैं।
  • कुत्ते ऊर्जावान, चंचल और सक्रिय हैं।
  • कुत्ते बिल्लियों की तुलना में अधिक गन्दा और गंदे होते हैं।
  • कुत्ते आमतौर पर सभी लोगों के साथ स्नेही और मरीज होते हैं।
  • कुत्ते आपको जानते हैं कि आपको कैसे खुश करते हैं और आपको सुनते हैं।

अब जब आपने प्रत्येक प्रजाति के फायदे और नुकसान का विश्लेषण किया है, तो हम आपको अपनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, उन जानवरों को उन आश्रयों में दूसरा मौका दें जो इतने भाग्यशाली नहीं थे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
आप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा हैआप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा है
एक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करेंएक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करें
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?
» » कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?
© 2021 taktomguru.com