taktomguru.com

हमले और न्यूरोसिस

हमले और न्यूरोसिस

पाठ: नाचो सिएरा। कैनिन एफपी स्कूल के निदेशक।

psicofisiolуgica estrйs एक जीव की स्वाभाविक प्रतिक्रिया महसूस करता है जब यह धमकी दी बेचैन, निराश या डर लेकिन tambiйn उठता स्थितियों, tensiуn concentraciуn की activaciуn और उच्च स्तर में है।

सक्रिय hipуfisis adrenocorticotropin हार्मोन अधिवृक्क cбpsulas (riсones) में जारी है और शरीर एक उपयुक्त तरीका सही और आवश्यक प्रतिक्रिया देने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए के लिए funciуn प्रत्येक situaciуn में एड्रेनालाईन और noradrenaline संचालित होता है, asн संतुलन ठीक हो आंतरिक। एक जानवर अपने संतुलन हासिल नहीं करता है, जब आप एक सतत खतरा में रहते हैं, या यह संघर्ष की स्थितियों से बचने के लिए न्युरोसिस के मामलों विकसित कर सकते हैं जानने के लिए संभव नहीं है।

एक प्रसिद्ध उदाहरण सर्कल ड्राइंग और अंडाकार के प्रसिद्ध पावलोव प्रयोग है:

पावलोव ने देखा कि जानवर संवेदी तत्वों के बीच भेदभाव कर सकते हैं। इसने भोजन को एक चमकदार सर्कल और एक चमकदार अंडाकार के लिए एक बिजली के झटके से जोड़ा। कुत्ते podнa distinciуn करते हैं, लेकिन जब अंडाकार है hacнa तेजी परिपत्र mбs distinciуn difнcil था। कभी कभी agonнa में कुत्ते, का फैसला किया विकसित क्या कहा जाता है एक सतत situaciуn podнa nerviosa.Esta संकट उन्हें प्रयोगात्मक एक न्युरोसिस प्राप्त करने के लिए नेतृत्व किया। जानवरों ने बाध्यकारी प्रतिक्रियाओं, व्यवहार संबंधी विकार आदि के साथ एक पुरानी तनाव विकसित की ...

तनाव के इस situaciуn crуnico कई कुत्तों जिसका dueсos अनुकूल नहीं हैं, यानी पुरस्कार है और उन्हें समान estнmulos और अक्षमता में सज़ा जानवर ने discriminaciуn करने के लिए। परिणाम कुत्ते हैं जो समान व्यवहारों के लिए अनाम प्रतिक्रिया देते हैं और चिंता, अति सक्रिय व्यवहार और तनाव के उच्च स्तर को बनाए रखते हैं।




लेकिन क्या कोई अच्छा तनाव है?

तनाव के भीतर, हमें अभिव्यक्ति के दो अलग-अलग रूप मिलते हैं: एक सकारात्मक: eustrйs कहा जाता है, जो निष्पादन की गतिविधि, ऊर्जा, शक्ति और दक्षता पैदा करता है। और एक और नकारात्मक या distrà © एस इससे चिंता, न्यूरोसिस और असंतुलन हो सकता है।

Eustrйs यह जरूरी है और यह स्वस्थ है यदि यह बहुत उच्च स्तर पर है। यह eustrйs क्या एक कुत्ता खेल सकारात्मक प्रक्रियाओं वृत्ति द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है एक कुत्ता कौशल या एक शिकारी कुत्ते ध्यान केंद्रित करने के लिए जब वह शिकार की गंध बदबू आ रही है बनाता है। इसके विपरीत distrà © एस या निरंतर नकारात्मक तनाव वह है जो कई परिवर्तित प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है और जीव के लिए हानिकारक परिवर्तन का कारण बनता है। वह वह है जो दुर्व्यवहार करते समय कुत्ते का अनुभव करता है, मजबूर विधियों या नकारात्मक दबाव आदि के आधार पर प्रशिक्षित होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बीच काटनेकुत्तों के बीच काटने
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
जेरियाट्रिक कुत्ताजेरियाट्रिक कुत्ता
खतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैंखतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैं
और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
उस प्राथमिक भावना से डरेंउस प्राथमिक भावना से डरें
» » हमले और न्यूरोसिस
© 2021 taktomguru.com