taktomguru.com

"आपका पिल्ला, धन्यवाद!"

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
एक बार कुत्ते जीनोम को समझने के बाद, संभावनाओं से भरी दुनिया हमारे सामने खुलती है। कौन जानता है कि जल्द ही प्रयोगशाला में जाकर हमारे आदर्श पालतू जानवर बनाना संभव होगा। डिजाइनर कुत्तों का फैशन और भी आगे जा सकता है और शायद यह कि विशिष्टता की इच्छा है कि हर अच्छा फैशन पीड़ित एक अद्वितीय और अपरिवर्तनीय पालतू जानवर की आवश्यकता से प्राप्त होता है।
2005 में ब्रॉड संस्थान में अमेरिका के शोधकर्ताओं केनिस फेमिलेरिस जीनोम कि बीमारियों कि मनुष्य और कुत्तों का हिस्सा के अनुसंधान में एक सफलता के रूप में मनाया के संदर्भ नक्शा विकसित की है। "ताशा" एक कुतिया बॉक्सर की आनुवंशिक नक्शा बाहर करने के बाद, वे विभिन्न नस्लों और इस तरह भेड़िया और कोयोट के रूप में अन्य संबंधित प्रजातियों, एक मसौदा है कि 99 प्रतिशत होता है के लिए के दस कुत्तों की आनुवंशिक अनुक्रमण के साथ अपने शोध पूरा कुत्ते की अनुवांशिक जानकारी। इसके अलावा लाभ यह इंसान के लिए हो सकता है से, इस खोज के लिए धन्यवाद कुछ विरासत में मिला रोगों कि, आंतरिक प्रजनन के कारण कुछ नस्लों को प्रभावित घोटाले कुत्तों समाप्त होने के अलावा एक झूठी वंशावली के साथ बेच रहे हैं लग सकती है । आनुवंशिक बीमारियों से प्रजनन पशुओं से अलग होने के लिए हमारे पालतू जानवरों की वंशावली को जानना भी संभव होगा।

एक ला कार्टे डॉग्स?

लेकिन अगर, बीमारियों के अलावा, जीन बालों या आंखों का रंग अन्य विशेषताओं के बीच निर्धारित करते हैं, तो क्या यह संभव है कि भविष्य में हम अपने मालिक की वरीयताओं के अनुसार पूरी तरह से तैयार मांग पर कुत्तों को प्राप्त कर सकें? विशेषज्ञ न तो पुष्टि करते हैं और न ही इनकार करते हैं, वे केवल यह मानते हैं कि हाल के वर्षों में प्रगति बहुत तेज है। इसलिए, हमेशा इस क्षेत्र में, ऐसे लोग हैं जो नैतिक सीमाओं को लागू करने का समर्थन करते हैं, जबकि अन्य मानते हैं कि वे केवल नई खोजों को रोक देंगे।




फिर भी, यह उत्सुक है कि कैनिन जीनोम को जानने के बाद नैतिकता खेलती है, क्योंकि सदियों से मनुष्य इन जानवरों के आनुवंशिकी में शामिल रहा है। हम जिन जातियों को आज जानते हैं, वे पिछले दो शताब्दियों में क्रॉस द्वारा हासिल किए गए हैं, या तो एक ही प्रकार की कुत्तों को पाने के लिए कई नस्लों को सुधारने या मिश्रण करने के लिए एक ही नस्ल की सबसे अच्छी प्रतियों में से एक है। नवीनता यह है कि आनुवंशिक नक्शा साल भर में एक प्रक्रिया को तेज कर सकता है।

तथाकथित डिजाइन कुत्तों इन जानवरों के विकास में मानव भागीदारी का नवीनतम उदाहरण हैं। यह सब 1 9 60 में संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉकपू नामक एक दौड़ के साथ शुरू हुआ जो एक छोटे पूडल के साथ एक कॉकर स्पैनियल के बीच क्रॉस से उभरा। इसका उद्देश्य एक मोंगल कुत्ते को नहीं बनाना था, बल्कि एक नई नस्ल को प्राप्त करना था जो अपने माता-पिता की सर्वोत्तम विशेषताओं को जोड़ता था। यह कुछ भी नया नहीं है, क्योंकि सदियों से इस प्रकार के प्रयोग किए गए हैं और आजकल कुछ सबसे सराहनीय दौड़ इस तरह से उत्पन्न हुई हैं। cockapoo बनाया प्रवृत्ति और कई अमेरिकी किसानों खुद को "डबल वंशावली", जहां उनके माता पिता हमेशा एक बेदाग वंशावली था और एक नया पालतू बनाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ mated के साथ कुत्ते के अपने स्वयं के संस्करण की खोज करने का साहसिक में फेंक दिया मूल। इस प्रकार puggle मिश्रण पग बीगल के साथ (Carlino) है, जो पालतू जिसके लिए bullmantian, Dalmatian या dollie, Dalmatian और कोल्ली साथ बुलडॉग पार कई मशहूर हॉलीवुड में चुना है, के बीच दूसरों उभरा है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
वे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैंवे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैं
मिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकरमिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकर
2012 का प्रचार करें2012 का प्रचार करें
कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
शीर्षक के साथ 10 कुत्तोंशीर्षक के साथ 10 कुत्तों
10 विलुप्त जानवर जो लौट सकते हैं10 विलुप्त जानवर जो लौट सकते हैं
» » "आपका पिल्ला, धन्यवाद!"
© 2021 taktomguru.com