taktomguru.com

फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए

फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग इसकी विशेषताओं के कारण त्वचा की कई बीमारियों का सामना कर सकता है। इन परिस्थितियों में आपका कुत्ता रात भर लगातार जाग रहा है और बिना रोक के खरोंच कर सकता है। ऐसे कई उपाय हैं जो आपके कुत्ते से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन त्वचा की समस्याओं का हमेशा पशुचिकित्सा के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

आपको आवश्यक वस्तुओं: Benadryl, दलिया के साथ स्नान, गर्म धब्बे के लिए दवा।

  • चरण 1 उसके शरीर के वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए अपने कुत्ते को 1 मिलीग्राम बेनाड्रिल दें। यह दवा त्वचा की अंतर्निहित समस्या को हल नहीं करेगी, लेकिन जब तक आप इसे पशुचिकित्सा में नहीं ले लेते हैं, तब तक अस्थायी रूप से आपके पालतू जानवरों को राहत मिलेगी।
  • चरण 2 अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। पशु चिकित्सक संभावित कारणों को निर्धारित करने के लिए आपके कुत्ते की त्वचा और इतिहास की जांच करेगा। एलर्जी प्रतिक्रियाएं, fleas, त्वचा संक्रमण और एंडोक्राइन प्रणाली के विकार, पालतू जानवरों की त्वचा में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। पशुचिकित्सा खुजली से छुटकारा पाने के लिए दवाओं, आहार में परिवर्तन या घरेलू उपचार की सिफारिश कर सकता है। आप इसे कुछ दिनों तक कुछ दवा लेने के लिए दे सकते हैं, लेकिन पशुचिकित्सा की सहमति से आप खुजली के लिए कुछ घरेलू उपचारों का प्रयास कर सकते हैं जो तुरंत आपके कुत्ते को राहत देंगे।
  • चरण 3 अपने कुत्ते को एक दलिया स्नान दें। ओट्स में सुखदायक गुण होते हैं जो विभिन्न त्वचा समस्याओं के कारण खुजली से छुटकारा पा सकते हैं। अपने कुत्ते को गर्म पानी से कुल्लाएं और फिर फर और फर को अच्छी तरह से रगड़ें। जब तक त्वचा की समस्या ठीक नहीं हो जाती है, तब तक आप उसे दो या तीन दलिया स्नान एक सप्ताह दे सकते हैं।
  • चरण 4 अपने कुत्ते की खरोंच के कारण प्रभावित क्षेत्रों में गर्म धब्बे के लिए एक सामयिक दवा लागू करें। फ्रांसीसी बुलडॉग उन स्थानों पर खरोंच में विशेष रूप से लगातार हो सकता है जो खुजली और गर्म धब्बे खुजली में वृद्धि करते हैं। गर्म धब्बे के कारण होने वाले दर्द को कम करने से त्वचा की समस्याएं गायब होने तक खुजली और भविष्य के गर्म धब्बे की उपस्थिति कम हो जाएगी।



परिषद

  • अपने कुत्ते की दवाएं दें जो पशु चिकित्सक अपने निर्देशों का पालन करके निर्धारित करते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक देना बंद कर देते हैं, उदाहरण के लिए, संकेतित समय से पहले, खुजली वापस आ सकती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते क्यों हिलाते हैं?कुत्ते क्यों हिलाते हैं?
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
एक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचारएक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचार
» » फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
© 2021 taktomguru.com