taktomguru.com

कोटन डी तुलार

कोटन डी तुलार
तुलिआर के बंदरगाह शहर, आप यात्रा अगर आप मेडागास्कर के बड़े द्वीप के लिए यात्रा कर सकते हैं,, मुख्य स्थान जहां विलक्षण जाति के लिए जो हम अगले पन्नों समर्पित होगा विकसित की है किया गया है, हालांकि फ्रेंच देश भी दौड़ के गठन और निपटारे में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दौड़ के विकास में यह साझा पूरी तरह से कुत्ते का नाम में दिखाई देता है, "कोटोन" के लिए पड़ोसी देश में इस्तेमाल प्राकृतिक अवस्था बनावट और आकार की याद ताजा में कपास कपड़े का उल्लेख करने के शब्द है इस छोटे कुत्ते के कोट का।
एक छोटा इतिहास
इसी तरह के रूपरेखा के साथ बाकी कंपनी नस्लों से एक कोटन डी तुलार को अलग करना उनके फर की सूती बनावट को देखने जैसा आसान है। "कोटन" का अनुवाद फ्रांसीसी में "कपास" के रूप में किया जाता है, और यह वही है जो एक सूती बॉल, कपास झाड़ी, सफेद या लगभग विशेष रूप से सफेद के परिपक्व फल के समान रंग होता है।

पृष्ठभूमि
मेडागास्कर कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है, यह छोटा कुत्ता बिचॉन के परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध रखता है। यह एक साहस है कि सत्तरवीं शताब्दी में हिंदू सैनिकों ने अपने पूर्वजों को विशेष रूप से बोर्बोन द्वीप के लिए मेडागास्कर ले जाया था। मेडागास्कर को बहुत महत्व के बंदरगाह क्षेत्र के रूप में स्थापित किया गया था, जिसे कई लोगों ने दो दुनिया के बीच एक पुल के रूप में माना: एशिया और अफ्रीका। इसका विशेष जलवायु, जो तापमान 20 डिग्री से कम नहीं होता है, वह कोटन डी तुलार के अनोखे प्रकाश और वाष्पशील कोट के लिए एक स्पष्टीकरण बन गया है।

मेडागास्कर का दौरा नाविकों उनके छोटे कुत्ते जहाजों निर्माताओं कृंतक आबादी, व्यापारी के लिए एक असली और हानिकारक कीट बंद पकड़ में पहनने के लिए इस्तेमाल किया। बिचन्स कुत्तों को इस काम में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते थे, क्योंकि चूहे और चूहों के उन्मूलन में वे बहुत प्रभावी थे। इन कुत्तों को कथित तौर पर कुत्तों कि द्वीप, विशेष रूप से टेरियर्स की गलियों में थे के साथ पार कर रहे थे, इनमें से कई थे Bedlington टेरियर वापस इस तरह के धनुषाकार के रूप में फ्रेंच नाविकों द्वारा वहाँ किया जाता है, इसके रूपात्मक गठन के लिए योगदान एक विरासत विशेषताओं को छोड़ने के लिए, पैरों की तुलना में लंबे समय तक पैर और दो त्वचा के रंग, भूरे और गुलाबी। यदि हम वर्तमान कोटन डी तुलार के गठन में अनुवांशिक दाताओं की तलाश जारी रखते हैं, तो हमें पैपिल्लॉन में रुकना होगा। बेल्जियम में पैदा हुए ये कुत्तों, बिचॉन के समान ही मेडागास्कर पहुंचे। उनकी तिरंगा कोट (नारंगी, काले और सफेद) रंगीन विविधता और अपने आकृति विज्ञान के अन्य पहलुओं, अग्रिम करने के लिए कान की नोक की तरह कभी कभी गिर जाता है, इस दौड़ की प्रतियों के साथ जंक्शन पर उनके स्पष्टीकरण सेवा की है।

विशेष DOG

जब फ्रांस ने सत्रहवीं शताब्दी में द्वीप पर दावा किया, पड़ोसी देश के अभिजात वर्ग ने अपने रीति-रिवाजों और मानदंडों को मेडागास्कर लाया। उनमें से, निषेध कि कुछ "खजाने" आम लोगों की पहुंच के भीतर थे। कुत्तों अदालत इन खजाने, जो "शाही कुत्ता" और यहां तक ​​कि आज कोटोन डी तुलिआर मेडागास्कर में मुख्य रूप से प्रतिष्ठित पात्रों के स्वामित्व में है के रूप में जाना जाने लगा भीतर शामिल थे।

यूरोपीय यात्रियों ने दौड़ को फिर से खोज लिया, जो बाकी दुनिया के संबंध में एक हर्मेटिक स्थिति में बहुत कठोर दिशानिर्देशों के तहत रहा था। 1 9 70 में, प्रजनन और संरक्षण के दशकों के बाद, एफसीआई ने आधिकारिक तौर पर नस्ल और प्रबलित संगठनों और क्लबों को दौड़ की सुरक्षा के लिए जन्म दिया।




अमेरिका में उनके आगमन को अमेरिकी जीवविज्ञानी रॉबर्ट रसेल की यात्रा से चिह्नित किया गया था। 1 9 74 में उन्होंने तुलार का दौरा किया और इन कुत्तों से प्यार में पड़ गए, जिनके साथ उन्होंने न्यू जर्सी में कुछ लेने के बाद नस्ल शुरू कर दिया। दो साल बाद वह पहले से ही अमेरिका के कोटन डी तुलार क्लब का गठन कर चुका था।

चरित्र
यह छोटा कुत्ता हंसमुख व्यवहार दिखाता है। यह जहां भी गुजरता है वहां खुशी फैलाने में सक्षम है। इसके अलावा, मानसिक संतुलन इसकी सबसे मान्यता प्राप्त संपत्तियों में से एक है। खेल, स्नेह और निष्ठा का वह सही मिश्रण उसे हमारे जीवन के किसी भी पहलू में एक आदर्श साथी बना देता है।

एक कोटन डी तुलार जल्दी से नियमों को सीखता है जो सह-अस्तित्व को नियंत्रित करते हैं, और बहुत ही दुर्लभ मामलों में से कोई भी उन्हें याद करेगा। यह एक मीठा कुत्ता है, जो भौंकने से विशेषता है, इसे सबसे अच्छे साथी कुत्तों के बीच बढ़ाने के दो और कारण हैं। दूसरा यह है कि यह हमारी जगह साझा करने के लिए आदर्श है, भले ही यह एक छोटा सा अपार्टमेंट हो, क्योंकि यह कुत्ता पूरी तरह से छोटी जगहों पर अनुकूल होता है।

मेडागास्कर में अपने शुरुआती दिनों में, जब वे अपने स्वयं के जोखिम पर जीवित रहने के लिए मजबूर किया जा रहा का दुर्भाग्य था, वे झुंड में, जुड़े थे जो उन्हें छोटे जानवरों और द्वीप के खतरों के खिलाफ रक्षा शिकार प्रदान की है। इसका मतलब यह है कि इस कुत्ते के समूह में जीवन की एक विकसित भावना है, इसलिए यह परिवार के सभी सदस्यों और उनके साथ रहने वाले अन्य जानवरों के लिए पूरी तरह अनुकूल होगा।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।
यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ हैयह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है
Lemur के बारे में सब कुछLemur के बारे में सब कुछ
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
» » कोटन डी तुलार
© 2021 taktomguru.com