taktomguru.com

पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है

कुत्ते के बीमारपुराने कुत्तों में खांसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो सकती है। कई मामलों में, खांसी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थिति के कारण हो सकती है। निरीक्षण करें जब आपके कुत्ते की खांसी मजबूत, नम और उत्पादक होती है। जब आपका पालतू जानवर इन लक्षणों को प्रस्तुत करता है तो आपको इसे स्वास्थ्य परीक्षा करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए जो खांसी का कारण निर्धारित करता है।

खांसी संक्रमण जो खांसी का कारण बनता है मतली के बाद एक सूखी खांसी एक केनेल खांसी का संकेत हो सकती है। केनेल खांसी एक बेहद संक्रामक लेकिन संक्रमण का इलाज करने में आसान है। यह आमतौर पर केनेल और आश्रयों में पाया जाता है जहां कई जानवर एक साथ होते हैं और चिंता का स्तर अधिक होता है। यदि केनेल खांसी का इलाज नहीं किया जाता है और अपने आप को ठीक नहीं करता है, तो यह कैनाइन निमोनिया का कारण बन सकता है। कैनाइन विकार एक और अधिक गंभीर संक्रामक बीमारी है, जो खांसी के कारण जाना जाता है। डिस्टेंपर कभी-कभी गलत निदान किया जाता है क्योंकि शुरुआती चरणों में लक्षण केनेल खांसी के लक्षणों के समान होते हैं। यद्यपि परेशान पुराने कुत्तों में खांसी पैदा कर सकता है, लेकिन यह छोटे कुत्तों में अधिक आम है जिन्हें टीका नहीं किया जाता है। लगातार खांसी कुत्तों में दिल की धड़कन की बीमारी का लक्षण भी हो सकती है। यदि आपके वयस्क कुत्ते को दिल की धड़कन के लिए निवारक नहीं मिला है, तो पशुचिकित्सा निश्चित रूप से दिल की धड़कन का परीक्षण करने के लिए आगे बढ़ेगा।

ऑटोम्यून्यून विकार जो खांसी का कारण बनते हैं कैनाइन एलर्जी और अस्थमा ऑटोम्यून्यून बीमारियां होती हैं जो कभी-कभी खांसी का कारण बनती हैं। हालांकि पुराने कुत्ते एलर्जी या अस्थमा विकसित कर सकते हैं, छोटे कुत्ते बहुत कमजोर होते हैं।




खांसी पैदा करने वाली जेरियाट्रिक स्थितियां पुराने कुत्ते दिल की बीमारी से ग्रस्त हैं। कंजर्वेटिव दिल की विफलता दिल की गंभीर स्थिति है जो अक्सर इन जानवरों को प्रभावित करती है। यह बीमारी खांसी और सांस लेने में कठिनाई का कारण बनती है। पुराने कुत्तों में खांसी कभी-कभी फेफड़ों के कैंसर का एक विशेष लक्षण है। कैनाइन फेफड़ों का कैंसर पर्यावरणीय कारकों जैसे धुएं या कैनिन ट्यूमर द्वारा फेफड़ों में फैल सकता है। लारेंजियल तंत्रिका में एक दोष कभी-कभी लारनेक्स के कुल या आंशिक पक्षाघात का कारण बन सकता है जो कुत्ते के वायु प्रवाह को प्रतिबंधित करता है और उसे खांसी देता है। पुराने कुत्तों में लारेंजियल पक्षाघात आम है। बड़ी नस्लों छोटी नस्लों की तुलना में लारेंजियल पक्षाघात से अधिक संवेदनशील होती हैं।

विचार. चूंकि पुराने कुत्तों में खांसी कई स्थितियों से हो सकती है, इसलिए समस्या की पहचान करने के लिए एक पशु चिकित्सा परीक्षा आवश्यक है और इसके इलाज के लिए आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?
» » पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
© 2021 taktomguru.com