taktomguru.com

दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?

फोटो अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

मनुष्यों के लिए, सबसे महत्वपूर्ण भावना दृष्टि की है, क्योंकि इसमें हम अपने आस-पास की दुनिया को समझने और उसका विश्लेषण करने पर भरोसा करते हैं। हालांकि, कुत्तों वास्तविकता की व्याख्या नहीं है उनकी आँखों लेकिन उनकी गंध, इसलिए उन्हें करने के लिए महत्वपूर्ण йl है कि धन्यवाद travйs, जन्म के बाद कुछ ही मिनटों और oнdos और आंखों todavнa बंद कर दिया, पिल्ला निपल्स पाता है मदद की ज़रूरत के बिना अपनी मां से।

क्या आपने कभी सोचा है कि आपका कुत्ता आपको कैसे देखता है या आप अपने परिवेश को कैसा महसूस करते हैं? ї अगर आप रंगों को अलग करने में सक्षम हैं? अगर वह अंधेरे में देखता है? खैर, इन जानवरों की आंखों की संरचना पर किए गए अध्ययनों के लिए धन्यवाद, अब हम कल्पना करते हैं कि वे क्या देखते हैं। जैसे कि अमेरिकी neurуlogos जय नेत्ज़, गेराल्ड याकूब और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के टिमोथी Geist या डॉ राल्फ हमोर, पशु चिकित्सक और पशु चिकित्सा, इलिनोइस विश्वविद्यालय के कॉलेज के oftalmologнa अस्पताल स्कूल में विशेषज्ञ के रूप में काम करता है, अन्य लोगों के अलावा, हमें लाना हमारे कुत्तों को दुनिया को देखने के तरीके के लिए थोड़ा और अधिक। सामान्य lнneas में, और इसलिए आप एक समग्र विचार difнcil कुछ है कि कोई estй गति करता हुआ दिखाई है के बारे में प्राप्त कर सकते हैं, बेहतर रात visiуn है कि मनुष्य अपनी आँखों के colocaciуn को एक बड़ा दृश्य क्षेत्र धन्यवाद है, लेकिन बदतर विवरण देखने के लिए और दूरी में और सभी रंगों को समझ में नहीं आता है।

यह सब आंख की रेटिना के माध्यम से समझाया गया है। इसमें हम प्रकाश के प्रति संवेदनशील, दो प्रकार की कोशिकाओं, शंकु और छड़ें पाते हैं। शंकु रंग और विवरण की धारणा के लिए ज़िम्मेदार होते हैं जबकि डिब्बे काले और सफेद के विपरीत संवेदनशील होते हैं, जो प्रकाश और छाया के बीच अंतर करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। कुत्तों में मनुष्यों के शंकुओं की एकाग्रता का दसवां हिस्सा होता है, इसलिए वे हमारे जैसे रंग नहीं समझते हैं। दूसरी ओर, रात में अधिक छड़ें बहुत उपयोगी होती हैं।


डेपथ और दृश्य क्षेत्र

इसके अलावा, उनके पास एक विशेष झिल्ली है, टैपेटम ल्यूसिडम, जो उन्हें एक उत्कृष्ट रात दृष्टि देता है। यह प्रकाश है, यह एक दूसरा मौका dбndole रेटिना रिटर्न यह अवशोषित करने के लिए और कुत्तों आँखें अंधेरे में चमक के लिए जिम्मेदार है, जब वे प्रतिबिंबित एक प्रकाश स्रोत परिलक्षित होता है। उनके पास हमारे से बड़े छात्र भी होते हैं जो प्रकाश की प्रविष्टि को सुविधाजनक बनाता है, लेकिन साथ ही, उन्हें क्षेत्र की गहराई खो देता है।




इसके अलावा, आंखों की स्थिति दूरी और दृश्य क्षेत्र में आपकी दृष्टि को निर्धारित करती है। शिकारी होने के नाते कुत्ते, शिकार की तुलना में उनकी आंखों को और अधिक बारीकी से रखते हैं, जो उन्हें सिर के किनारों के करीब रखते हैं। Aъn लॉगिन समस्याओं इसलिए मनुष्य की आँखों क्या अपने दूरबीन visiуn (हर आंख के दृश्य क्षेत्र मिलान) समझौता किया है बनाता है के रूप में बंद नहीं estбn। इसका मतलब यह है कि कुत्ते हमारे मुकाबले बहुत कम दिखते हैं, क्योंकि उन्हें एक बार में दोनों आंखों के साथ किसी ऑब्जेक्ट पर तेज ध्यान देने की अधिक समस्या होती है। हालांकि, उनके पास मनुष्यों की तुलना में दृष्टि का एक बड़ा क्षेत्र है, हालांकि यह सब स्नैप के आकार और खोपड़ी के आकार के आधार पर भिन्न होता है। तो, अपने कुत्ते को दूरी में पहचानने की प्रतीक्षा न करें जब तक कि आप इसकी गंध का पता लगा सकें या एक विशिष्ट आंदोलन न करें जो आपको इसकी पहचान करने की अनुमति देता है।

ध्यान दें कि आपका कुत्ता तस्वीरों या स्थैतिक छवियों पर ध्यान नहीं देता है, बल्कि टेलीविजन के लिए, क्योंकि वह प्रोग्रामिंग में रूचि रखता है लेकिन केवल इसलिए कि छवियां बढ़ती हैं। हम जहाँ तक हम देख सकते हैं कि जब आप एक गेंद फेंकने और दुनिया में मन की शांति के साथ उड़ हड़पने percepciуn आंदोलन से परे जाना। शिकार करते समय यह क्षमता हमेशा बहुत उपयोगी रही है, क्योंकि न्यूनतम आंदोलन की सराहना करने के लिए शिकार को पकड़ना बेहद फायदेमंद है।


रंग

रंगों के लिए, हमारे दोस्त उन्हें नहीं समझते हैं जैसा हम करते हैं। शिकारी और रात के शिकारियों के रूप में उनकी स्थिति को देखते हुए, उन्हें अंधेरे में देखने की ज़रूरत है लेकिन रंग की धारणा वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है। इसके अलावा, कुछ शंकु होने से उन्हें एक पूर्ण क्रोमैटिक स्केल बनाने से रोकता है। इससे पहले कि यह सोचा गया था कि या तो उन्होंने काले और सफेद देखा है या वे सेपिया टोन को अलग कर सकते हैं लेकिन शोध से पता चला है कि वे कुछ रंगों को समझते हैं, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं। इस प्रकार, कुत्तों को पीला और नीला दिखाई देता है, और इस तरह, हरे, पीले और नारंगी जैसे रंग उन्हें नीले रंग के रूप में पीले और नीले और बैंगनी के रूप में देखते हैं। लाल वह रंग है जो बदतर अंतर करता है हालांकि ऐसा लगता है कि वे भूरे रंग के रंगों को अलग करते हैं।

अंत में, आपको चिंता नहीं करनी चाहिए कि क्या आपका कुत्ता आपको सुन्दर या बदसूरत मानता है क्योंकि आप विवरण को स्पष्ट रूप से नहीं समझते हैं। उसे परवाह नहीं है कि वह अपने कपड़ों के रंगों को विचलित करता है, कि उसकी आंखें नीली या हरे हैं या आज सुबह वह अपने बालों को ठीक से कंघी करने में असमर्थ रहा है। वह गंध और आंदोलन और उनके माध्यम से, उनके मन की स्थिति को समझता है। आपके पालतू जानवर केवल तभी परवाह करते हैं जब आप खुश, दुखी या क्रोधित हों और थोड़ा ध्यान और स्नेह प्राप्त करें। उनके लिए, उनकी उपस्थिति, माध्यमिक है। यह मुक्ति है, क्या आपको नहीं लगता?

क्या एक कुत्ता रंगों को अलग करने में सक्षम है?
आप कुत्ते को कैसे देखते हैं?
एक कुत्ते की दृष्टि
एक कुत्ते की गहराई और दृश्य क्षेत्र
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
इस प्रकार आपका कुत्ता इंसानों की दुनिया को देखता हैइस प्रकार आपका कुत्ता इंसानों की दुनिया को देखता है
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
क्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टिक्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टि
कुत्तों के संवेदनाकुत्तों के संवेदना
मुस्कान कुत्तों को आकर्षित करते हैंमुस्कान कुत्तों को आकर्षित करते हैं
» » दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?
© 2021 taktomguru.com