taktomguru.com

नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी

नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील)।

हम में से जो घरेलू पशु के मालिक हैं, वे हमारे जीवन में लाए गए सकारात्मक पहलुओं की जानकारी से बहुत अवगत हैं, लेकिन हमें उनके दायित्वों और जिम्मेदारियों के सेट के बारे में भी अवगत होना चाहिए। दायित्व और जिम्मेदारियां जो उनके पालतू जानवरों के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप क्षतिग्रस्त हो सकती हैं और अन्य लोगों, जानवरों और चीजों के साथ संबंधों को संदर्भित करती हैं जो हमारे पालतू जानवरों के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप क्षतिग्रस्त हो सकती हैं।

फोटो: पेड्रो टेरेड्स गैरीडो।

अगर हमें लगता है एक कुत्ता mбs सड़क के लिए अपने लगातार यात्राएं के बाद से कई उदाहरण कल्पना करना आसान है, अगर आप शहर में रहते हैं या इसके संभावित काम एक घर में रखते हुए, अगर आप या बाहर देश में रहते हैं, है लगातार संपर्क में आप रखने अन्य लोगों और जानवरों के साथ। कि हमारा कुत्ता दूसरे पर हमला करता है, किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाता है, एक कार द्वारा चलाया जाता है ... ऐसी घटनाएं होती हैं जो एक निश्चित संभावना के साथ हो सकती हैं।

हालांकि, बिल्लियों को पूरी तरह से इसी तरह की परिस्थितियों का कारण भी हो सकता है भले ही वे आम तौर पर सड़क पर बाहर नहीं जाते हैं। एक यात्रा पर हमला तुरंत दूर पर्ची करने के लिए जब हम घर मिलता है, उदाहरण के लिए, पशु चिकित्सक के पास जाना या खिड़की एक कार पार्क की गई परिस्थितियाँ होती हैं जिनमें अपनी बिल्ली कारण हो सकता है के उदाहरण हैं के लिए अंतिम नुकसान का कारण बाहर गिरने के लिए एक समस्या है जो जिम्मेदारियां उत्पन्न करेगी।

इन मामलों में कौन जवाब देगा, उनसे बचने के लिए क्या सलाह दी जा सकती है और विकल्प न केवल रोकने के लिए बल्कि बीमा अनुबंध द्वारा संभावित जोखिमों की उम्मीद करने के लिए, यह मुद्दा है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कब हैं या उनका स्वामित्व है घरेलू पशु

घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है
जवाब artнculo हमारे नागरिक कुंजी काम करता है जिसमें कहा गया है की 1905 में पाया गया है कि एक पशु के धारक या йl में सेवा की नुकसान है कि यहां तक ​​कि कारण उसे या extravнe और इस जिम्मेदारी के मामले में मैं रहता sуlo बचने йste के लिए जिम्मेदार है कि नुकसान बल से या उस व्यक्ति की गलती से आता है जिसने इसे पीड़ित किया है।

ऐसे कई तत्व हैं जिन्हें हमें इस स्पष्ट सरल मानदंड की समीक्षा करनी चाहिए। पहली जगह में, यह ध्यान में रखना चाहिए कि न केवल मालिक जिम्मेदार हैं, बल्कि कोई भी व्यक्ति जो जानवर का एक साधारण मालिक है।




दूसरा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह जिम्मेदारी तब तक समाप्त नहीं होती है जब जानवर बच निकलता है या भटक जाता है। इस कारण से यह बहुत ठीक से पहचान की है और censused की है, दिलचस्प है, पूरी तरह से नियंत्रित किया है जब हम pъblica vнa के लिए मिलता है और हमारे संबंधित नगर पालिका में पशुओं के gestiуn जनगणना के नगर निगम प्रशासन को pйrdida, चोरी या extravнo के किसी भी situaciуn रिपोर्ट। Tambiйn एक comisarнa पर या पुलिस अदालत के समक्ष समय पर रिपोर्टिंग करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई मामलों में, विशेष रूप से बड़े शहरों में, एक पशु के desapariciуn एक pйrdida द्वारा लेकिन चोरी या डकैती विभिन्न प्रयोजनों के परिणामस्वरूप पैदा नहीं होता है , यहां तक ​​कि dogfighting में प्रशिक्षण के लिए भी उनका उपयोग।

ъltimo रखकर जिम्मेदारी रहता है जब वहाँ एक अप्रत्याशित घटना है, वह यह है कि तब होता है की जब एक अप्रत्याशित और अपरिहार्य तथ्य यह है कि हम नियंत्रण या या daсo (उदाहरण, एक प्राकृतिक catбstrofe के लिए) अनुमान नहीं लगा सकते परिणामस्वरूप होने वाली कर दिया गया है उस व्यक्ति की विशेष गलती जो पीड़ित है।

ज़िम्मेदारी के इन मामलों को कम करने या टालने का प्रयास करने की सलाह।
कुछ बहुत स्पष्ट हैं लेकिन वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण होने से नहीं रोकते हैं, और कभी-कभी, हम उन्हें नियमित रूप से लागू करना भूल जाते हैं:
  • पशु को टीका रखें, इसे कम करें और एक अच्छे स्वास्थ्य कार्यक्रम का पालन करें।
  • पशु को संबंधित नगरपालिका जनगणना में उचित रूप से पहचाना और पंजीकृत किया गया है। इस तरह, नुकसान या चोरी के मामले में, इसका स्थान आसान हो जाएगा और हम यह भी निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि हमारा जानवर वास्तव में कुछ धारणा का कारण है जिसमें हम जिम्मेदार हैं। दूसरी तरफ, यह कुत्तों के संबंध में सभी स्वायत्त कानूनों में एक कानूनी दायित्व है और बिल्लियों के संबंध में कुछ मामलों में, एक दायित्व जिसका पालन करने में विफलता इसी जुर्माना के साथ हो सकती है।
  • जब हम अन्य लोगों के जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करते हैं तो बहुत सावधान रहें क्योंकि हम अपनी ज़िम्मेदारी के तहत होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार होने का अंत कर सकते हैं। इसी तरह यदि हमें किसी के देखभाल में अपने जानवर को छोड़ना है, तो जिम्मेदार लोगों को चुनने की सलाह दी जाती है जो जानते हैं कि पशु के चरित्र के लिए सावधानी बरतें।
  • शहर और ग्रामीण इलाकों में दोनों जानवरों के साथ चलते समय, इसे हमेशा से बचने और किसी दुर्घटना या अन्य लोगों या जानवरों पर हमला करने से रोकने के लिए इसे नियंत्रित रखना महत्वपूर्ण है। हमें अपने जानवर को जानना चाहिए और तय करना चाहिए कि किस तरह का पट्टा और यदि थूथन होना जरूरी है। अगर हम इसे ढीला छोड़ना चुनते हैं तो इसे इसके लिए सक्षम कुछ क्षेत्रों में होना चाहिए और इसे खोना सुविधाजनक नहीं है। दौड़ के कुत्तों के मामले में संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, एक थूथन पहनना और दो मीटर से भी कम की एक गैर-खिंचाव पट्टा पहनना अनिवार्य है।
  • जब हम खरीदारी या प्रबंधन करते हैं तो जानवर को अकेले "पार्क" न करें। यह बचने या घटाने के लिए अपेक्षाकृत आसान है। बेहतर, अगर हम उसके साथ बाहर जाते हैं, तो हम उसके साथ लगातार और सीधे निपट सकते हैं।
  • यदि, इन सावधानियों के बावजूद, हमारा जानवर गुम हो जाता है, तो नगरपालिका रजिस्ट्री को सूचित करना महत्वपूर्ण है जिसमें यह पंजीकृत है और यदि हम यह जान सकते हैं कि चोरी हो सकती है, तो संबंधित शिकायत दर्ज करें। क्षेत्र के महिला संरक्षक से संपर्क करना और खोज के साधनों का उपयोग करना भी दिलचस्प है जो हमारे पास हैं।
  • यदि कोई नुकसान होता है, तो पीड़ितों की मदद करना, सभी डेटा प्रदान करना, ईवेंट के गवाहों और गवाहों को प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, यदि कोई हो और उस मामले में उत्पन्न होने वाली ज़िम्मेदारी सीखने के लिए पेशेवर से सलाह लें ठोस।
  • एक नागरिक देयता बीमा किराया जो संभावित नुकसान को कवर करता है।
घरेलू जानवरों के लिए देयता बीमा का अनुबंध।
घरेलू जानवरों के लिए नागरिक देयता बीमा होना अनिवार्य नहीं है, रेस के संभावित कुत्तों के मामले में छोड़कर, संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, इस मामले में आपको 120,000 यूरो का न्यूनतम कवरेज भी होना चाहिए। हालांकि, इन सभी पहलुओं को हमारी ज़िम्मेदारी से संबंधित ध्यान में रखते हुए मालिकों के पास एक अच्छा बीमा होना बहुत दिलचस्प है जो इन धारणाओं को कवर कर सकता है यदि एक दिन हम उनमें से किसी एक में हैं। विकल्प बहुत सारे हैं और भर्ती से पहले एक अच्छा बाजार अध्ययन करना महत्वपूर्ण है। ये सबसे आम हैं:

1.- संयुक्त या बहु जोखिम गृह बीमा. अगर हमारे पास इस प्रकार का बीमा है जो हमारे घर के जोखिम को कवर करता है, तो पहली बात यह जांचना है कि, विशेष और सामान्य परिस्थितियों में, घरेलू जानवरों से संबंधित कुछ कवरेज शामिल हैं। यदि यह अस्तित्व में है तो यह दिलचस्प है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह सक्रिय है, बीमा कंपनी को कॉल करें और इंगित करें कि हम अपने पालतू जानवरों को शामिल करना चाहते हैं और विशेष रूप से कवरेज के रूप में निर्धारित करना चाहते हैं।

2.- परिवार और जानवरों के लिए नागरिक देयता बीमा. इस मामले में, बीमाकर्ता हमारे जानवरों के साथ-साथ हमारे परिवार के सदस्यों द्वारा होने वाली क्षति का ख्याल रखेगा। यह उन मामलों के लिए विशेष रूप से दिलचस्प है जिनमें घर के जानवरों के अलावा बच्चे हैं।

3.- केवल जानवरों के लिए नागरिक देयता बीमा. उत्तरार्द्ध सबसे विशिष्ट है और वह वह है जो हमें उन सभी कवरेज को अनुकूलित करने की इजाजत देता है जिन्हें हम जानवरों के कंक्रीट से अनुबंध करना चाहते हैं, जिनके हम मालिक हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक सामान्य नियमएक सामान्य नियम
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?
» » नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
© 2021 taktomguru.com