taktomguru.com

कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ




दिल की समस्याओं और उनके भोजन के साथ कुत्तों
हृदय की समस्या वाले कुत्ते को आपके शरीर की सभी रक्त को पंप नहीं कर सकता है। यह आपके स्वास्थ्य में बाधा है, क्योंकि प्लाज्मा आपके शरीर के माध्यम से पोषक तत्वों और ऑक्सीजन को परिवहन का मुख्य माध्यम है।
इन प्राकृतिक ईंधन के बिना, कुत्ते के अंग और मांसपेशियां ठीक से काम नहीं करती हैं। जानवर का दिल शेष शरीर को ऑक्सीजन और पोषक तत्वों के साथ रक्त वापस करने में सक्षम नहीं है, जिसे स्वस्थ होने की आवश्यकता होती है। यह बताता है कि हृदय गैस के साथ एक कुत्ते का जीव मध्यम गैस पर धीमा क्यों काम करता है।
दिल की विफलता, जैसे दिल की विफलता, कुत्तों में असामान्य नहीं हैं। साथ ही, जैसा कि यह लोगों में होता है, वे कुत्ते की उम्र के रूप में बढ़ते हैं। पशुचिकित्सा Fausto Andrés की गणना करता है कि "60% छोटे कुत्ते, जैसे चिहुआहुआ या यॉर्कशायर, दस साल से अधिक उम्र के होने पर दिल की समस्या से ग्रस्त हैं"।
प्रकाशन डेटा `वेबएमडी` के मुताबिक, 20 से 40% कुत्तों के बीच उनके दिल के वाल्वों को नुकसान पहुंचाता है। ये द्वार इस महत्वपूर्ण मांसपेशियों से रक्त के प्रवेश और बाहर निकलने को नियंत्रित करते हैं।
लेकिन कुत्ते के हृदय संबंधी स्वास्थ्य में पोषण की क्या भूमिका है? कुत्ते पोषण विशेषज्ञ ब्लॉग के लेखक पशु चिकित्सक कार्लोस गुतिरेज़ कहते हैं, "जैसे ही यह लोगों में होता है, कुत्ते में हृदय की कई समस्याएं खराब आहार के कारण होती हैं।"
कैनिन डाइटिटियन बताते हैं, "एक सही आहार से हमारे कुत्ते को हृदय रोग से पीड़ित होने की संभावना कम हो जाती है।"
यही है, पोषण में दिल की समस्याओं को रोकने के लिए पोषण महत्वपूर्ण है। लेकिन, यह भी, हृदय रोगों के साथ कुत्ते को जीवन की बेहतर गुणवत्ता का आनंद लेने में मदद करता है।
आहार में कुछ सुझाव और छोटे बदलाव दिए गए हैं जो कुत्ते के दिल की देखभाल करने में मदद करते हैं।
कुत्ते के दिल को खिलाने के लिए पशु प्रोटीन
कुत्ते के दिल की देखभाल करने के लिए मांस में एक छोटा लेकिन आवश्यक पदार्थ होता है: टॉरिन। यह अणु जानवर के कार्डियक कोशिकाओं को खिलाता है। इसके अलावा, यह कैनिन दिल को अनुबंध करने की क्षमता में सुधार करता है, एक आवश्यक आंदोलन ताकि वह जिस गति की आवश्यकता हो, उसे रक्त पंप कर सके।
इसलिए, कुत्ते के दिल की देखभाल और पोषण के लिए, कुत्ते के आहार में पशु प्रोटीन होना चाहिए। अन्य उत्पादों के बीच मछली, चिकन और गाय है।
कुत्ते के दिल के बैल की तरह के लाभ सैक्रामेंटो विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा कार्डियोलोजी विभाग (यूएसए) द्वारा अध्ययन किया गया है "बैल की तरह की कमी कुत्तों में हृदय रोग भारी मात्रा में," शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष है। इस छोटे अणु की भूमिका "बताते हैं कि दिल की समस्याओं के साथ कुत्तों बैल की तरह साथ पूरक के लिए आवश्यकता हो सकती है," Gutierrez कहते हैं। इस मामले में, अपने पशु चिकित्सक से सलाह उचित दैनिक राशि से संकेत मिलता है।
कुत्ते के दिल के लिए थोड़ा नमक
एक कुत्ते का दिल जो शरीर को पर्याप्त रक्त पंप नहीं करता है, उसे अन्य पोषण संबंधी देखभाल की आवश्यकता होती है। उनमें से, आपको कुत्ते के आहार में नमक (सोडियम क्लोराइड) की मात्रा को कम करना होगा। पशु चिकित्सक बताते हैं, "नमक जानवर के दिल पर दबाव बढ़ाता है, और यह हानिकारक है।" फ़ीड में अत्यधिक नमक कुत्ते के कमजोर दिल के लिए और भी मुश्किल बनाता है। इसलिए, आहार जो कैनिन दिल के स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं, उनमें सोडियम की कम मात्रा होती है: इससे दिल पर अतिरिक्त भार कम हो जाता है।
कुत्ते के दिल की देखभाल करने के लिए भोजन
कुत्ते के भोजन का चयन करना हमेशा एक नौकरी है जिसके लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। भोजन कुत्ते का ईंधन है, और एक उचित आहार प्यारे दोस्त के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करेगा। यह सिफारिश बहुत प्रासंगिक है जब कुत्ता बीमारी से पीड़ित होता है, कार्डियक।
अधिकांश वाणिज्यिक हाई-एंड कुत्ते खाद्य ब्रांडों में दिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए विशेष रेखाएं होती हैं।
इस प्रकार के भोजन में सामान्य से कम सोडियम (नमक) होता है। इसके अलावा, वे महत्वपूर्ण टॉरिन शामिल हैं।
पॉलीफेनॉल, पदार्थ जो स्वाभाविक रूप से सब्जियां रखते हैं, वे अन्य घटक हैं जो कुत्ते के दिल को मजबूत करते हैं। पॉलीफेनॉल कुत्ते के हृदय संबंधी स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं - और मनुष्यों के - वे हॉलैंड में वैगनिंगन विश्वविद्यालय के एलीमेंटरी सिक्योरिटी संस्थान द्वारा एहसास किए गए अध्ययनों का निष्कर्ष निकालते हैं।
बीमार जानवरों में भूख की कमी
एक बीमार दिल भूख की कमी का सामना कर सकता है। इसलिए, बीमार कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए कई खाद्य पदार्थ डिब्बे या गीले आहार के रूप में आते हैं, न कि फ़ीड के लिए, कुत्तों के लिए कम आकर्षक।
कुत्ते के लिए घर का बना भोजन चुनना, बशर्ते यह कुत्ते पोषण विशेषज्ञ या पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित किया जाता है, दिल की समस्याओं से पीड़ित कुत्ते को खिलाने का एक और विकल्प है। यह संभावना आपको प्रत्येक जानवर के आधार पर मेनू को अनुकूलित और संशोधित करने की अनुमति देती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्तों में पानी का महत्वकुत्तों में पानी का महत्व
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
कार्डियक रोगकार्डियक रोग
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)
» » कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
© 2021 taktomguru.com